»   » B'DaySpcl..कॉमेडी से लेकर इमोशनल तक..हर रोल में पर्फेक्ट..अक्षय भी रह गए पीछे !

B'DaySpcl..कॉमेडी से लेकर इमोशनल तक..हर रोल में पर्फेक्ट..अक्षय भी रह गए पीछे !

By: shivani verma
Subscribe to Filmibeat Hindi

परेश रावल..बॉलीवुड का ऐसा नाम जिन्होंने इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं। इन्होंने अपने फिल्मी करियर में जितनी फिल्में की हैं उनमे अलग अलग तरह के रोल निभाकर अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा दिया है। एक कॉमेडियन से लेकर विलेन तक के रोल में इन्होंने कई फिल्में बॉलीवुड को दी हैं।

movies-which-cannot-imagine-without-paresh-rawal

आप सोच रहे होंगे कि हम आज उनकी बात क्यों करने लगे। तो चलिए हम बताते हैं। आज परेश रावल का जन्मदिन है। 30 मई 1950 को जन्में परेश रावल आज पूरे 66 साल के हो गए हैं। परेश रावल ने अपने करियर में जितनी मेहनत की है आज सफलता उनके कदम चूमती है।

कुछ फिल्में ऐसी हैं जिनमें उन्होंने लीड रोल निभाया है लेकिन कुछ ऐसी भी फिल्में हैं जिनमें उन्होंने सपोर्टिव किरदार निभाया है। भले ही ये सपोर्टिव रोल हैं  लेकिन, उन्होंने अपने  किरदार में जिस तरह से जान डालकर लोगों के सामने पेश किया उसे देखकर हम कह सकते हैं कि इनकी जगह इन फिल्मों में कोई नहीं ले सकता। आइए हम डालते हैं उन फिल्मों पर जो परेश रावल के बिना फिल्म अधूरी सी रह जाती..

हेरा फेरी

हेरा फेरी

इस लिस्ट की शुरुआत होती है फिल्म हेरा फेरा फेरी से, जिसमें उन्हें बाबुराव गणपतराव आप्टे उर्फ बाबू भइया का किरदार निभाया था, ये किरदार इतना मज़ेदार था कि आज भी लोग इस फिल्म को परेश रावल की वजह से देखना पसंद करते हैं। फिल्म में अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी भी लीड रोल में हैं।

नायक

नायक

इस फिल्म में अनिल कपूर ने लीड रोल निभाया है जो एक दिन के चीफ मिनिस्टर बनाए जाते हैं। फिल्म में परेश रावल ने सीएम के सेक्रेट्री का किरदार निभाया है जो काफी पॉपुलर हुआ।

जुदाई

जुदाई

ये वही किरदार है जो फिल्म में लोगों से अजीब अजीब और नॉन स्टॉप सवालों से परेशान करता रहता है। काफी शानदार है वो किरदार।

चुप चुप के

चुप चुप के

फिल्म में लालची फिशरमैन का किरदार परेश रावल ने निभाया था। उनके रोल को देखकर आपकी हंसी बंद नहीं होगी।

चाची 420

चाची 420

भले ही इस फिल्म में इनका छोटा सा किरदार है लेकिन कमल हासन के मकान मालिक का किरदार इन्होंने इस फिल्म में निभाया, जो काफी मज़ेदार था।

बागबान

बागबान

बागबान में परेश रावल ने अमिताभ बच्चन के दोस्त का किरदार निभाया। फिल्म में परेश गुजराती हैं और हमेशा हिंदी बोलने में गड़बड़ करते हैं जिसपर काफी हंसी आती है और साथ ही उन्होंने इमोशनल रोल भी इस फिल्म में अदा किया है।

अतिथि कब जाओगे

अतिथि कब जाओगे

अतिथि कब जाओगे में बिन बुलाए मेहमान बनकर आए परेश रावल ने एक ओर खूब हंसया तो दूसरी ओर काफी इमोशनल भी किया। अब इस फिल्म का दूसरा पार्ट भी आ रहा है गैस्ट इन लंदन।

ओह माई गॉड

ओह माई गॉड

इस फिल्म को लिए बिना ये लिस्ट पूरी नहीं होगी। फिल्म में अक्षय कुमार लीड रोल में हैं और परेश रावल ने शानदार सपोर्टिव रोल निभाया है।

English summary
Movies Which Cannot Imagine Without Paresh Rawal.
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi