For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    मदर्स डे 2020: बॉलीवुड स्टार्स जो हैं सिंगल मॉम, करियर में सुपरहिट, पॉवरफुल और ग्लैमरस

    |

    मां के प्रति अपने प्यार और सम्मान को जताने के लिए यूं तो हर दिन खास होता है। लेकिन मई का दूसरा रविवार बतौर मदर्स डे सेलिब्रेट किया जाता है। बॉलीवुड फिल्मों में मां का किरदार निभाकर अभिनेत्रियां दर्शकों को इमोशनल कर जाती हैं। लेकिन आज हम यहां उन अभिनेत्रियों के बारे में बात करने वाले हैं, जो रियल लाइफ में सिंगल मॉम हैं और बड़ी ही गर्व और मजबूती के साथ अपने बच्चों का परवरिश कर रही हैं। इन अभिनेत्रियों ने समाज के सामने उदाहरण रखा है कि motherhood यानि की मातृत्व का कोई दायरा नहीं होता है।

    सुष्मिता सेन, करिश्मा कपूर से लेकर मलाइका अरोड़ा सिंगल मॉम हैं और शानदार तरीके से अपने करियर और बच्चों में बैलेंस बनाकर चल रही हैं। इंडस्ट्री में जहां कुछ एक्ट्रेस ने बच्चे को गोद लिया है, वहीं कुछ ने सरोगेसी का सहारा लिया। जबकि कुछ ने तलाक के बाद अपनी जिम्मेदारी को बेहतरीन निभाया। ये अभिनेत्रियां समाज में उन महिलाओं के लिए प्रेरणा हैं, जो अकेले बच्चे की जिम्मेदारी उठाने से घबराती हैं, जो तकलीफ में रहकर भी रिश्ते को निभाए जा रही हैं।

    सुष्मिता सेन

    सुष्मिता सेन

    पूर्व ब्रह्मांड सुंदरी सुष्मिता सेन ने दो बेटियों को गोद लिया है- रेने और अलीशा..सुष्मिता ने अब तक शादी नहीं की है। उन्होंने महज 25 साल की उम्र में पहली बेटी रेने को गोद लिया था। दस साल बाद, 2010में उन्होंने दूसरी बेटी अलीशा को गोद लिया।

    करिश्मा कपूर

    करिश्मा कपूर

    करिश्मा कपूर के दो बच्चे हैं समीरा और कियान.. पति संजय कपूर से साल 2016 में अलग होने के बाद दोनों बच्चों को करिश्मा कपूर ने ही रखा है। करिश्मा ने वेब सीरिज 'मेंटलहूड' के साथ ओटीटी पर डेब्यू किया है।

    अमृता सिंह

    अमृता सिंह

    एक समय पर बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस रह चुकीं अमृता सिंह की शादी सैफ अली खान से हुई थी। लेकिन दोनों ने तलाक ले लिया। इनकी एक बेटी है सारा अली खान और बेटे हैं इब्राहिम। दोनों ज्यादातर अपनी मां के साथ ही वक्त गुजारते हैं।

    एकता कपूर

    एकता कपूर

    भाई तुषार कपूर की राह पर चलते हुए एकता कपूर भी सरोगेसी के जरिए एक बेटे की मां बनी हैं। एकता ने बेटे का नाम रवि रखा है.. जो कि उनके पिता जीतेन्द्र से प्रेरित है।

    कोंकणा सेन

    कोंकणा सेन

    एक्ट्रेस कोंकणा सेन ने हीरो रणवीर शौरी से शादी की थी। शादी के कुछ ही दिनों बाद ही उन्होंने अपनी प्रेगनेंसी की जानकारी शेयर की थी, लेकिन जल्द ही दोनों का तलाक हो गया है। अब कोंकणा अपने बेटे की परवरिश कर रही हैं।

    मलाइका अरोड़ा

    मलाइका अरोड़ा

    मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान साल 2017 में अलग हो चुके हैं और फिलहाल दोनों मिलकर बेटे अरहान की कस्टडी संभाल रहे हैं।

    पूजा बेदी

    पूजा बेदी

    अभिनेत्री पूजा बेदी ने फरहान इब्राहिम से शादी की थी.. साल 2003 में दोनों ने तलाक ले लिया। इनकी बेटी है आलिया.. जो पूजा बेदी के साथ ही हैं। और हाल ही में आलिया ने 'जवानी जानेमन' के साथ फिल्मों में डेब्यू भी किया है।

    नीना गुप्ता

    नीना गुप्ता

    सिंगल मॉम की बात हो.. तो नीना गुप्ता का जिक्र होना बनता है।नीना गुप्ता का अफेयर वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स से था। दोनों ने शादी नहीं की, लेकिन नीना प्रेग्नेंट हो गईं। रिलेशन खत्म होने के बाद भी एक्ट्रेस नेप्रेगनेंसी जारी रखी और बिना किसी की मदद के मसाबा की परवरिश की। आज मसाबा का नाम बड़े फैशन डिजाइनर्स की लिस्ट में शुमार है।

    सलमान खान का नया 'लॉकडाउन' गाना- फॉर्महाउस में जैकलीन के साथ की शूटिंग- देंखे VIDEO

    English summary
    As world celebrating Mother’s Day today, know the single Moms of bollywood, who are proudly redefining empowerment.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X