»   » क्रिकेट और बॉलीवुड एक साथ, एंटरटेमेंट तो फुल लेकिन बवाल भी तगड़ा, जानें IPL की 5 बड़े विवाद

क्रिकेट और बॉलीवुड एक साथ, एंटरटेमेंट तो फुल लेकिन बवाल भी तगड़ा, जानें IPL की 5 बड़े विवाद

Written By: Utkarsh Srivastav
Subscribe to Filmibeat Hindi

इन दिनों चारों तरफ IPL की धूम चल रही है। IPL का ग्यारहवा सीजन शूरू होते ही हर तरफ IPL के फैंस नजर आ रहे हैं। जहां एक तरफ चेन्नई सुपरकिंग यानी धोनी की टीम ने 2 साल के बैन के बाद कमबैक किया है। वहीं दूसरी तरफ हर एक टीम की अलग-अलग फैन फॉलोइंग है। बात करें IPL की तो इंडियन प्रीमियर लीक भारत में दो महीनों तक जबरदस्त एंटरटेमेंट देता है।

[46 की उम्र में सुपर HOT, ये हैं बॉलीवुड की 10 सिंगल एक्ट्रेस, तस्वीरें देखकर चौंक जाएंगे]

एंटरटेमेंट हो भी क्यों न IPL भारत में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली दो चीजों का जबरदस्त कॉम्बिनेशन है, ये दो चीजें हैं क्रिकेट और बॉलीवुड। वहीं ये कॉम्बिनेशन कई बार इससे जुड़े लोगों को भारी पड़ चुका है। IPL सिर्फ क्रिकेटर और उनके फैंस ही नहीं अपनी कॉन्ट्रोवर्सीज के लिए भी जाना जाता है। बात जब कॉन्ट्रोवर्सीज की आती है तो अब तक कई बड़े स्टार्स खतरनाक कॉन्ट्रोवर्सीज में फंस चुके हैं।

most-infamous-ipl-controversies-that-left-everyone-shock

आगे जानें भारत के सबसे लोकप्रीय खेल के दौरान हुए जबरदस्त वबाल के बारे में। जानें IPL के दौरान अब तक हुई कॉन्ट्रोवर्सीज के बारे में और जानें कौन-कौन से स्टार्स इन कॉन्ट्रोवर्सी के हो चुके हैं शिकार-

शाहरुख खान

शाहरुख खान

शाहरुख खान कोलकाता नाईट राइडर्स टीम के मालिक हैं। जी हां! शाहरुख भी आईपीएल के एक मैच के दौरान तगड़ा बवाल कर चुके हैं।

शाहरुख को गुस्सा पड़ा भारी

शाहरुख को गुस्सा पड़ा भारी

आईपीएल के 2012 वाले सीजन के दौरान वानखेड़े स्टेडियम के अधिकारियों और शाहरुख़ खान के बीच अच्छी-खासी लड़ाई हो गई। शाहरुख़ ने कहा कि मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के सिक्यूरिटी गार्ड्स ने उनकी बेटी सुहाना के साथ धक्का-मुक्की की। लेकिन अधिकारियों ने कहा कि शाहरुख़ शराब के नशे में धुत थे और इसके बाद शाहरुख़ को स्टेडियम से ही बैन कर दिया गया।

प्रीति जिंटा

प्रीति जिंटा

आईपीएल को लेकर हुए विवादों में प्रीति जिंटा का भी नाम है। ये कॉन्ट्रोवर्सी इतनी तगड़ी थी कि सालों-साल मीडिया पर छाई रही।

ये था प्रीति का विवाद

ये था प्रीति का विवाद

दरअसल, प्रीति ने बिजनेसमैन बॉयफ्रेंड नेस वाडिया के साथ मिलकर आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की क्रिकेट टीम खरीदी थी। दो साल बाद ही दोनों का ब्रेकअप हो गया। 2014 में प्रीति जिंटा ने नेस वाडिया के खिलाफ पुलिस कम्प्लेन दर्ज कराई कि वाडिया उनका शोषण किया और जान से मारने की धमकी दी।

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण

जी हां! आईपीएल के विवादों से दीपिका पादुकोण का भी नाता रह चुका है।

किस पर विवाद

किस पर विवाद

चैलेंजर बैंगलोर के मालिक विजय माल्या के बेटे सिद्धार्थ माल्या ने, जीत के बाद दीपिका पादुकोण को किस कर लिया था। सिद्धार्थ ने लाइव टीवी पर ही दीपिका को किस कर लिया था जिससे काफी बवाल हुआ था।

शिल्पा शेट्टी के पति

शिल्पा शेट्टी के पति

शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा राजस्थान रॉयल्स के मालिक हैं। ऐसे में राज कुंद्रा बेहद बड़े बवाल में फंस चुके हैं।

स्ट्टेबाजी

स्ट्टेबाजी

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति और आईपीएल में राजस्थांन रॉयल्स टीम को 2 साल के लिए आईपीएल से बैन कार दिया गया था। टीम के मालिक राज कुंद्रा ने ये बात स्वीकार की थी कि उन्होंने सट्टेबाजों के ज़रिए अपनी टीम और बाकी की टीमों पर पैसे लगाए थे।

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा

इस विवाद में अनुष्का शर्मा का नाम शामिल हो चुका है। बात यहां तक पहुंच गई थी कि विराट को तगड़ी लताड़ मिली थी।

विराट को तलाड़

विराट को तलाड़

आईपीएल-8 के एक मैच के दौरान बारिश हो गई और ब्रेक मिलते ही विराट मैच देखने आईं अनुष्का से बात करने पहुंच गए।दिशानिर्देशों के तहत क्रिकेटर को डगआउट में मौजूद सदस्यों को छोड़कर किसी अन्य से बात करने की अनुमति नहीं है। इसके बाद विराट को अधिकारियों ने जमकर लताड़ लगाई थी।

English summary
most infamous IPL controversies that left everyone in shock.

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi

X