For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    डेब्यू के साथ कहलाए दूसरे शाहरुख..लेकिन हैं Underrated..दमदार एक्टिंग और शानदार लुक

    By Shweta
    |

    कुछ कलाकार ऐसे होते हैं जो हर किरदार में सटीक लगते हैं। जिमी शेरगिल भी उन्हीं कलाकार में से एक हैं। वो कोई भी किरदार निभा लें उनसे बेहतर उसमें कोई और लग ही नहीं सकता। ये जिमी शेरगिल की खासियत है। जिमी शेरगिल को अंडररेटेड एक्टर भी कहा जाता है लेकिन उनकी एक्टिंग लाजवाब होती है इसमें कोई शक नहीं।

    जिमी शेरगिल अपना 47वां जन्मदिन आज मना रहे हैं और उन्होने बॉलीवुड में डेब्यू माचिस फिल्म से किया था। पहली फिल्म से ही उनकी तारीफ हुई लेकिन मोहब्बतें से उनकी फैन फॉलोइंग बढ़ गई। यहां तक कि उनके स्टाइल की तुलना शाहरुख खान से की गई।

    लेकिन जिमी शेरगिल ने दिखा दिया कि वो अपने आप में बेहद अलग किस्म के एक्टर हैं जिनकी किसी से तुलना करना बेमानी होगी। वो हर रोल में परफेक्ट लगते हैं और लोग उन्हें पसंद करते हैं। सिने प्रेमी उनकी फिल्में देखना पसंद करते हैं।

    हम आज उनके जन्मदिन पर उनकी कुछ बेहतरीन परफॉर्मेंस जिसे हमेशा याद किया जाता है। आप भी देखिए उनकी कुछ बेहतरीन फिल्में।

    माचिस

    माचिस

    गुलजार की फिल्म माचिस से जिमी शेरगिल ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। या इसे एक शानदार डेब्यू कह सकते हैं। जिमी को इस फिल्म के लिए काफी तारीफ मिली थी।

    मोहब्बतें

    मोहब्बतें

    शाहरूख खान के साथ इस फिल्म में तीन मेनलीड एक्टर थे। उदय चोपड़ा, जिमी शेरगिल और जुगल हंसराज.. लेकिन बता दें करण चौधरी के एक सिंपल से रोल में जिमी को काफी पसंद किया गया।

    हासिल

    हासिल

    मोहब्बतें हिट होने के बाद जिमी शेरगिल के लिए बॉलीवुड का रास्ता ज्यादा तो नहीं, लेकिन थोड़ा आसान जरूर हो गया। उनकी कई फिल्में आईं, लेकिन हासिल ने उन्हें अलग ही पहचान दी।

    यहां

    यहां

    कैप्टन अमन के किरदार में जिमी शेरगिल को काफी सराहनी मिली। यह एक वॉर- ड्रामा.. लेकिन रोमांटिक फिल्म थी।

    ए वेडनेस्डे

    ए वेडनेस्डे

    नसीरूद्दीन शाह, अनुपम खेर जैसे कलाकार के होते हुए भी यदि दर्शक आपके किरदार को याद रखते हैं। तो यह किसी भी एक्टर के लिए बड़ी बात है। ए वेडनेस्डे में जिमी शेरगिल ने पुलिस ऑफिसर आरिफ खान का किरदार निभाया था।

    साहेब, बीवी और गैंगस्टर

    साहेब, बीवी और गैंगस्टर

    तिग्मांशु धूलिया की यह फिल्म बेहतरीन थी। जितनी तारीफ इस फिल्म को मिली थी, उतनी ही फिल्म के मुख्य किरदारों को। फिल्म में जिमी शेरगिल, माही गिल और रणदीप हूडा ने मुख्य कलाकार थे और हर किसी ने फिल्म में शानदार एक्टिंग की थी।

    स्पेशल 26

    स्पेशल 26

    यहां भी वही बात.. फिल्म में अक्षय कुमार, लेकिन दर्शक को जिमी शेरगिल याद रहे। अब अक्षय कुमार के होते भी अगल फिल्म में कोई जिमी शेरगिल को याद रखे तो बड़ी बात है की नहीं लेकिन जिमी शेरगिल की एक्टिंग इतनी धारदार होती है कि वो जिस फिल्म में हो लोग उन्हें याद रखते हैं।

    तनु वेड्स मनु, तनु वेड्स मनु रिटर्न्स

    तनु वेड्स मनु, तनु वेड्स मनु रिटर्न्स

    इन दो फिल्मों ने जिमी शेरगिल को अलग ही पहचान दे दी। कॉमेडी के साथ साथ जिमी शेरगिल को इन फिल्मों में कई शेड्स दिए गए। दर्शकों ने जिमी शेरगिल के लिए जमकर तालियां बजाईं। उनके एक एक डायलोग को लोगों ने खूब पसंद किया।

    हैप्पी भाग जाएगी

    हैप्पी भाग जाएगी

    हैप्पी भाग जाएगी में भी जिमी शेरगिल का शानदार रोल था और अपने इस खास अंदाज में लोगों को प्यार पाने में कामयाब भी हुए।

    English summary
    Mindblowing actot Jimmy Shergill is underrated actor of bollywood.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X