»   » #2Years..बाहुबली-बजरंगी भाईजान के सामने...जमकर टिकी ये सुपरहिट फिल्म..धमाकेदार टक्कर !

#2Years..बाहुबली-बजरंगी भाईजान के सामने...जमकर टिकी ये सुपरहिट फिल्म..धमाकेदार टक्कर !

By: shivani verma
Subscribe to Filmibeat Hindi

दो साल पहले एक फिल्म आई थी जिसके कॉसेप्ट ने सभी को हिलाकर रख दिया था। फिल्म में समाज की ऐसी कड़वी सच्चाई को दिखाया गया था जिसे देखकर लोग दंग रह गए थे। हम बात कर रहे हैं फिल्म मसान की। इस फिल्म रिलीज़ हुए आज पूरे दो साल हो गए हैं। फिल्म जब रिलीज़ हुई तो जमकर तारीफ हुई। 

masaan-movie-clock-2-years-read-interesting-things-about-movie

कम बजट में बनी इस फिल्म को इतने अवॉर्ड से नवाज़ा गया कि जो कोई आम बात नहीं है। निर्देशक नीरज धायवान के निर्देशन की इस फिल्म ने 68वें कांस फिल्म फेस्टिवल में इतिहास बना डाला। इस फिल्म ने दो स्पेशल कैटेगरी में अवॉर्ड जीते।

इतनी रोमांटिक तस्वीरें तो सलमान की ऐश्वर्या के साथ भी नहीं...आज भी सबके फेवरेट

'मसान' ने पहला अवॉर्ड फेडरेशन इंटरनेशनल प्रेस सिनेमैटोग्राफिक इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ फिल्म क्रिटिक्स (एफआईपीआरईएससीआई) कैटेगरी में जीता। इसके बाद इस फिल्म को अनसर्टेन रिगार्ड सेक्शन में प्रॉमिसिंग फ्यूचर अवॉर्ड से भी नवाजा गया।

फिल्म की कहानी

फिल्म की कहानी

'मसान' की कहानी पांच किरदारों के इर्द-गिर्द घूमती है। इसमें दीपक (विक्की कौशल) और शालू (श्वेता त्रिपाठी) की बेहतरीन लव स्टोरी को फिल्माया गया है।

फिल्म के किरदार

फिल्म के किरदार

बात की जाए फिल्म की कहानी की तो ये पांच अलग अलग किरदारों के इर्द-गिर्द घूमती है। इन सबकी ज़िंदगी में कुछ ना कुछ ऐसा है जो मर चुका है लेकिन अभी तक मसान पर नहीं पहुंचा है।

राजकुमार राव पहली पसंद

राजकुमार राव पहली पसंद

आपको बता दें कि इस फिल्म के लिए सबसे पहले दीपक के किरदार के लिए राजकुमार राव को अप्रोच किया था लेकिन उन्होंने इसमें काम करने से मना कर दिया। बाद में ये फिल्म विकी कौशल की झोली में चली गई।

विकी कौशल का डेब्यू

विकी कौशल का डेब्यू

बताते चलें कि इस फिल्म से विकी कौशल ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। वहीं ऋचा चड्ढा और श्वेता त्रिपाठी की इस फिल्म में काफी तारीफ हुई। वही संजय मिश्रा की एक्टिंग..शानदार।

बजरंगी भाईजान-बाहूबली के सामने डटी रही

बजरंगी भाईजान-बाहूबली के सामने डटी रही

ये फिल्म तब रिलीज़ हुई जब बाहुबली और बजरंगी भाईजान जैसी फिल्में राज कर रही थीं। बावजूद इन बड़ी फिल्मों के..मसान ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी खासी जगह बनाई और काफी समय तक टिकी रही।

शायरी की भरमार

शायरी की भरमार

अगर आपने ये फिल्म देखी होगी तो आपको पता होगा कि एक से बढ़कर एक शायरी इसमें इस्तेमाल की गई है। इसकी शायरी और कविताएं इतनी फेमस हुई कि लोगों के ज़बान पर रट गईं।

फिल्म का गाना

फिल्म का गाना

वहीं फिल्म का गाना 'तू किसी रेल सी गुज़रती है' इतना फेमस हुआ कि हर किसी को याद हो गया। इतना शानदार ये गाना..अाज भी लोग गुनगुनाते आपको नज़र आ ही जाएंगे।

गंगाघाट की लोकेशन

गंगाघाट की लोकेशन

इस फिल्म की लोकेशन के लिए गंगाघाट का इस्तेमाल किया गया है जिसने सोने पे सुहागा का काम किया है।

बनारस के घाट

बनारस के घाट

हालांकि इस फिल्म में जिन घाट को दिखाया गया है वो असल नहीं लेकिन कुछ घाट के सीन ऐसे हैं जिन्हें बनारस के असल घाट दिखाने के लिए वैसा ही बनाया गया जैसे घाट बनारस में हैं।

English summary
Masaan Movie Clock 2 Years Read Interesting Things About Movie.
Please Wait while comments are loading...