For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    19 की उम्र में शादी, अंडरवर्ल्ड डॉन से कनेक्शन! 30 साल बाद एक्ट्रेस ने की भारत वापसी, करेंगी कमबैक

    |

    90 के दशक में बिकिनी गर्ल के नाम से मशहूर एक्ट्रेस सोनम खान करीब 30 साल बाद भारत वापस लौटी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोनम खान का असली नाम बख्तावर खान बताया जाता है और वह एक्टर रजा मुराद की भतीजी है। फिल्म 'त्रिदेव' में नसीरुद्दीन शाह के साथ नजर आ चुकी सोनम खान 90 के दशक का जाना-माना नाम है। फिल्मों में अपनी अदाओं से दर्शकों के दिल घायल कर देती थी। फिल्म'त्रिदेव' में सोनम पर फिल्माया गया गाना 'तिरछी टोपी वाले' की वजह से सोनम ने खूब वाहवाही बटोरी थी। एक्ट्रेस ने फिल्ममेकर राजीव राय से शादी करने के बाद बॉलीवुड से दूरी बना ली और विदेश चली गयी। हालांकि बाद में यह शादी टूट गयी। 30 सालों बाद सोनम वापस भारत लौटी हैं। सोनम बॉलीवुड में फिर से कमबैक करना चाहती हैं।

    19 साल की उम्र में फिल्ममेकर से शादी :

    19 साल की उम्र में फिल्ममेकर से शादी :

    14 साल की उम्र में सोनम खान ने फिल्म 'विजय' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। सोनम खान का नाम उन एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार है जिन्होंने बॉलीवुड में लंबी पारी खेली और खूब नाम भी कमाया लेकिन फिर अचानक गुम हो गयी। फिल्म 'त्रिदेव' की शूटिंग के दौरान ही वह फिल्ममेकर राजीव राय के करीब आ गयी थी। दोनों ने करीब 3 सालों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद 1991 में शादी कर ली। सोनम ने जिस समय राजीव राय से शादी की, उस समय सोनम की उम्र महज 19 साल थी और राजीव उनसे 17 साल बड़े थे। सोनम ने करीब 25 फिल्मों में काम किया और उसके बाद फिल्मी दुनिया को अलविदा कर दिया। सोनम की आखिरी फिल्म 1994 में 'इनसानियत' थी।

    अंडरवर्ल्ड डॉन से रिश्ता :

    अंडरवर्ल्ड डॉन से रिश्ता :

    फिल्म 'त्रिदेव' में सोनम खान पर फिल्माया गया गाना 'ओए...ओए...नजर ने किया है इशारा' काफी फेमस हुआ था। इस गाने को काफी पसंद किया गया था और लोग आज भी इसे सुनना पसंद करते हैं। इस बीच सोनम खान का नाम अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम से जुड़ गया। इसके बाद से सोनम खान का करियर डगमगाने लगा और उन्होंने फिल्मों को अलविदा कर दिया। सोनम खान ने हाल ही में दिये एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि अंडरवर्ल्ड डॉन अबु सलेम ने उनके पति राजीव राय पर जानलेवा हमला किया था। इस हमले में राजीव राय बाल-बाल बच गये थे। इसलिए वह राजीव राय के साथ फिल्में छोड़कर लॉस एंजेलस चली गयी थी।

    फिल्मों के साथ ओटीटी पर भी करना चाहती हैं डेब्यू :

    फिल्मों के साथ ओटीटी पर भी करना चाहती हैं डेब्यू :

    सोनम खान ने अपने इंटरव्यू में कहा, "मैं अब फाइनली मुंबई वापस आ गयी हूं। मैं 3 साल पहले ही वापसी करना चाहती थी लेकिन कोविड संक्रमण आ गया था। यहां चीजें भी सेटअप करने में भी काफी समय लग गया।" सोनम खान ने आगे कहा, "अगर मौका मिला तो मैं फिल्मों के साथ ओटीटी पर भी काम करना चाहती हूं।" सोनम राजीव राय के साथ 25 सालों तक रहने के बाद आखिरकार तलाक ले लिया था। सोनम खान ने 2017 में पुडुचेरी में डॉक्टर मुरली पोडुवल से शादी कर ली थी।

    English summary
    Actress Sonam Khan, popularly known as Bikini Girl in the 90s, has returned to India after nearly 30 years. Sonam Khan is a well-known name of the 90s. Sonam wants to come back again in Bollywood. Sonam Khan's name was linked to underworld don Abu Salem.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X