For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    20 साल की हसीना.. एक सवाल.. जवाब ने दिलाया 17 साल बाद खिताब.. जानें पूरी कहानी

    By Utkarsh
    |
    Manushi Chhillar, Miss World 2017: This is what she answered in the final round | Oneindia News

    हाल ही में भारत की मानुषी छिल्लर ने दुनिया भर में अपनी खूबसूरती का लोह मनवाया है। 20 साल की उम्र में मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड, 2017 जीत लिया है। जहां एक तरफ मानुषी के लिए ये बेहद खुशी का वक्त है वहीं 17 साल बाद मिस वर्ल्ड का खिताब वापस आने की वजह से भारत के लिए भी गर्व का समय है।

    [टॉपलेस होकर नहाईं एक्ट्रेस.. रातों-रात बनीं ब्लॉकबस्टर स्टार.. अब पहचानना मुश्किल..Pics]

    चीन में हुए कॉम्पिटिशन में मानुषी 118 कॉन्टेस्टेंट्स में से मिस वर्ल्ड चुनी गईं। मानुषी ने कॉम्पिटिशन के दौरान पूछे गए एक सवाल का कुछ ऐसा जवाब दिया कि सभी दंग रह गए। जिसके चलते उन्हें मिस वर्ल्ड का खिताब थमा दिया गया। हरियाणा की 20 साल की मानुषी सोनीपत के मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस सेकंड ईयर की स्टूडेंट हैं। इससे पहले 17 साल पहले भारत की प्रियंका चोपड़ा को मिस वर्ल्ड का खिताब मिला था।

    प्रियंका चोपड़ा आज सबसे सफल एक्ट्रेसेस में से एक हैं। वहीं सिर्फ प्रियंका चोपड़ा ही नहीं मिस वर्ल्ड रह चुकीं कई हसीनाओं ने न सिर्फ अपनी खूबसूरती से लोगों को अपना दीवाना बनाया है बल्कि अपने स्मार्ट जवाबों से लोगों का दिल जीता है। आगे जानें मिस वर्ल्ड का खिताब जीत चुकी भारत की हसीनाओं से पूछे गए क्या सवाल और उन्होंने दिया क्या जवाब-

    मानुषी छिल्लर से सवाल

    मानुषी छिल्लर से सवाल

    मिस वर्ड 2107 के एनाउंसमेंट से पहले मानुषी से एक सवाल पूछा गया था। जिसका उन्होंने कुछ ऐसे जवाब दिया कि खिताब उनके नाम हो गया था। उनसे पूछा गया था कि उनकी राय में दुनिया का ऐसा कौन सा प्रोफेशन है जिसे सबसे ज्यादा सैलरी मिलनी चाहिए। इस पर मानुषी ने कहा था कि बात सिर्फ कैश की ही नहीं होती सम्मान की भी होती है और मेरे हिसाब से दुनिया में एक मां का ऐसा प्रोफेशन है, जो ये सब डिजर्व करती हैं।

    ऐश्वर्या राय

    ऐश्वर्या राय

    1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब ऐश्वर्या राय ने मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया था। 20 साल की उम्र में मिस वर्ल्ड बनीं ऐश्वर्या उस वक्त आर्किटेक्चर की स्टूडेंट थी। मिस वर्ल्ड बनने के बाद उन्होंने बॉलीवुड में अपना करियर बनाने को सोची। उन्होंने 1997 में 'और प्यार हो गया' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

    ऐश्वर्या से सवाल

    ऐश्वर्या से सवाल

    मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता के दौरान ऐश से पूछा गया कि वे खिताब जीतने पर क्या करेंगी? ऐश का जवाब था - 'निराश्रित बच्चों की सेवा करूंगी?' प्रतियोगिता जीतने के बाद ऐश्वर्या को संयुक्त राष्ट्र ने अपना सांस्कृतिक राजदूत नियुक्त किया और उन्हें निर्धन बच्चों की सेवा का दायित्व सौंपा।

    प्रियंका चोपड़ा

    प्रियंका चोपड़ा

    2000 में प्रियंका चोपड़ा ने मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया था। जब वे मिस वर्ल्ड बनी थीं तब उनकी उम्र 18 साल थी। उन्होंने मिस वर्ल्ड बनने के बाद बॉलीवुड में करियर बनाने की सोची। उन्होंने 2003 में फिल्म 'हीरो' से बॉलीवुड में डेब्यू किया। वे इस वक्त हॉलीवुड फिल्म और टीवी शोज में बिजी हैं।

    प्रियंका चोपड़ा से सवाल

    प्रियंका चोपड़ा से सवाल

    मिस वर्ल्ड क्राउन के कॉम्पिटिशन में टॉप-5 में आने के बाद प्रियंका चोपड़ा से फाइनल सवाल-जवाब राउंड में पूछा गया था कि वे कौन सी जीवित महिला को दुनिया की सबसे ज्यादा सफल महिला मानती हैं? इसके जवाब में प्रियंका चोपड़ा ने मदर टेरेसा का नाम लिया और उनकी तारीफ की। इससे खुश होकर ज्यूरी ने उन्हें विजेता घोषित किया और उन्हें मिस वर्ल्ड क्राउन से नवाजा गया।

    युक्ता मुखी

    युक्ता मुखी

    युक्ता मुखी ने 1999 में मिस वर्ल्ड का ताज पहना था। जब उन्होंने मिस वर्ल्ड का ताज पहना था उस वक्त उनकी उम्र 22 साल थी। उन्होंने 2002 में फिल्म 'प्यासा' से बॉलीवुड में कदम रखा। अब फिल्मों से दूर युक्ता नई दिल्ली में Fat Mookhey Burger नाम से रेस्त्रां चेन चलाती हैं। इसके अलावा उनका परफ्यूम बिजनेस और फैशन स्टोर 'युक्ता मुखी सिडक्शन' भी है।

    युक्ता मुखी से जवाब

    युक्ता मुखी से जवाब

    उनसे पूछा गया था कि वे आज के समय में अगर अपने माता-पिता को एक बेटी होने के नाते कोई सलाह देना चाहें तो वो क्या होगी। इस पर युक्ता ने जवाब दिया था कि वे अपने माता-पिता से कहेंगी कि वो हर स्थिति में उनके साथ होंगी और उनके साथ खड़े रह कर दुनिया को एक परिवार की ताकत क्या होती है वो दिखाएंगी।

    डायना हेडन

    डायना हेडन

    1997 में डायना हेडन को मिस वर्ल्ड का खिताब मिला था। उन्होंने 24 साल की उम्र में ये खिताब अपने नाम किया था। उन्होंने दक्षिण अफ्रीकी फिल्म 'ओथेलो' से फिल्मी दुनिया में कदम रखा। इसके बाद उन्होंने कई विदेशी फिल्मों में काम किया। डायना ने 'अब बस' और 'तहजीब' नाम की दो हिंदी फिल्मों में काम किया है।

    डायना हेडन से सवाल

    डायना हेडन से सवाल

    डायना से पूछा गया था कि वे मिस वर्ड बनने के बाद खुद को कहां देखती हैं। इस पर उन्होंने कहा था कि मिस वर्ड का टाइटल उनके लिए वो सपना है जिसे जीतने के बाद वे कई और लोगों के सपनों को पूरा करने में मदद करेंगी। उन्होंने कहा कि इस मिस वर्ड के टाइटल के साथ जो जिम्मेदारी आती है वे उसे बखूबी जानती और समझती हैं

    English summary
    Manushi Chhillar answer to the question asked in miss world competition.. know here
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X