»   » शाहरुख-सलमान की सुपरस्टार हिरोइन..शराब-ड्रग्स से करियर बर्बाद..किया धमाकेदार कमबैक !

शाहरुख-सलमान की सुपरस्टार हिरोइन..शराब-ड्रग्स से करियर बर्बाद..किया धमाकेदार कमबैक !

By: shivani verma
Subscribe to Filmibeat Hindi

एक समय था जब इन्होंने बॉलीवुड की एक से बढ़कर एक सुपरस्टार एक्ट्रेस को कड़ी टक्कर दे रही थी। इन्होंने बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान, सलमान खान, अामिर खान सभी के साथ काम किया हुआ है और एक से बढ़कर एक हिट फिल्म इंडस्ट्री को दी है। जी हां..हम बात कर रहे हैं मनीषा कोईराला की।

आज मनीषा कोईराला का जन्मदिन है। 16 अगस्त 1970 को जन्मीं एक्ट्रेस आज पूरे 47 साल की हो गई हैं।  एक समय ऐसा भी था जब मनीषा कोईराला की हर फिल्म सुपरहिट होती है और मनीषा कोईराला जो रोल कर लें एक्ट्रेसेस वही फिल्म करना चाहती थी।

manisha-koirala-birthday-specail-she-was-superstar-promising-lady-of-bollywood

मनीषा कोईराला ने भी अपना शानदार समय देखा है। एक समय ऐसा भी था जब मनीषा कोईराला की हर फिल्म सुपरहिट होती है और मनीषा कोईराला जो रोल कर लें एक्ट्रेसेस वही फिल्म करना चाहती थी।

B'DaySpcl..शादी के लिए करीना की शर्त..सब हैरान..और मर मिटे सैफ !

कुछ ऐसा उनका स्टारडम था। मनीषा कोईराला आज अपना 47वां जन्मदिन मना रही हैं। उनके फैन्स उन्हें बधाइयां दे रहे हैं। आज उनके जन्मदिन के मौके पर चलिए हम उनके जुड़ी कुछ दिलचस्प बातों पर नज़र डालते हैं..

नेपाल की रहने वालीं

नेपाल की रहने वालीं

आपको बता दें कि मनीषा कोईराला वैसे तो नेपाल की रहने वाली हैं और उनके दादा जी नेपाल के प्रधानमंत्री भी रह जुके हैं। सिर्फ दादा जी नहीं मनीषा कोईराला के चाचा गिरजा प्रसाद कोईराला भी नेपाल के प्रधानमंत्री रह चुके हैं।

ऐश्वर्या को मलाल

ऐश्वर्या को मलाल

बात की जाए उनकी फिल्मों की तो उन्होंने सौदागर से लेकर कई हिट फिल्में की हैं। सिर्फ हिंदी नहीं बल्कि उन्होंने तमिल फिल्में भी की। उनका स्टारडम इतना तगड़ा था कि एक बार ऐश्वर्या राय नेथा कि उन्हें अगर कोई फिल्म ना कर पाने का मलाल है तो वो खामोशी द म्यूजिकल ना कर पाने का है।

शानदार फैन फॉलोइंग

शानदार फैन फॉलोइंग

मनीषा कोईराला की एक्टिंग और मुस्कान के लोग कायल थे। लेकिन मनीषा कोईराला की जिंदगी इतनी आसान नहीं रही जिस मायने में वो आगे बढ़ीं और जिस तरह के परिवार से आती थीं।

कई उतार-चढ़ाव

कई उतार-चढ़ाव

वहीं फिल्मों के अलावा मनीषा की निजी जिंदगी बेहद उतार-चढ़ाव से भरी रही, यहां तक कि उन्हें शराब के लिए धक्के खाने पड़े।

शराब और ड्रग्स की लत

शराब और ड्रग्स की लत

मनीषा अपने काम से ज्यादा निजी जिंदगी के लिए मशहूर हुईं, उनको शराब और ड्रग्स की ऐसी लत लगी कि इसकी उन्हें भारी कीमत चुकानी पड़ी।

 पब्लिक प्लेस पर गुस्सा

पब्लिक प्लेस पर गुस्सा

एक बार तो खुद पर से कंट्रोल हट जाने के बाद वो कई बार पब्लिक प्लेस पर गुस्सा और झगड़ा करते भी नजर आई।

 ओवेरियन कैंसर

ओवेरियन कैंसर

मनीषा कोईराला ने 2010 में सम्राट दहल से शादी की। सम्राट दहल से उनकी शादी ज्यादा दिन नहीं चली। 2012 में उनका तलाक हो गया। 2012 में ही मनाषा कोईराल के जवन में सबसे कठिन समय तब आया जब उन्हें ओवेरियन कैंसर हो गया।

लंबे समय तक इलाज

लंबे समय तक इलाज

मनीषा को कैंसर से पार पाने के लिए एक लंबे उपचार से गुजरना पड़ा। उन्होंने कैंसर से लड़ाई जीत ली। उनकी सबसे अच्छी बात ये रही कि उन्होंने कभी भी अपनी निजी आदतों का असर करियर पर नहीं पड़ने दिया।

डियर माया से वापसी

डियर माया से वापसी

2012 के बाद 2015 में मनीषा ने फिर से फिल्मों में वापसी की। पिछले ही दिनों उनकी फिल्म डियर माया रिलीज़ हुई है। हालांकि ये फिल्म ज्यादा चल नहीं पाई।

Happy Birthday

Happy Birthday

फिलहाल, हमारी तरफ से मनीषा को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं।

English summary
Actress Manisha Koirala was superstar of her times and she is also one of the promising lady of bollywood.
Please Wait while comments are loading...