For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    B'day Spcl: पहली फिल्म ही ब्लॉकबस्टर, सलमान के साथ जबरदस्त जोड़ी, अचानक हो गईं गायब

    |
    Mahima Chaudhary Biography: Here's why Mahima disappeared from Bollywood | FilmiBeat

    बॉलीवुड में कोई एक्ट्रेस अगर पहली ही फिल्म से सुपरहिट हो जाए तो यही माना जाता है कि वो बॉलीवुड में लंबी पारी खेलने वाली है लेकिन ऐसा हमेशा नहीं होता और कई ऐक्ट्रेसेस का करियर इस बात का गवाह है। महिमा चौधरी भी उन एक्ट्रेसेस में से एक हैं लेकिन हां उन्होंने पहली फिल्म के अलावा भी कुछ हिट फिल्में दी।

    [अक्षय कुमार के First Look के बाद 2 और Dhamake, रिलीज हुए तगड़ा पोस्टर, एकदम शानदार]

    आज महिमा चौधरी का जन्मदिन है और वो अपन 45 वां जन्मदिन मना रही हैं। यूं तो एक्ट्रेस काफी समय से बड़े पर्दे से गायब हैं। लेकिन हां यह कहना गलत नहीं होगा कि महिमा चौधरी ने बॉलीवुड को कुछ बेहतरीन फिल्में दी हैं। डेब्यू फिल्म परदेस के लिए महिमा ने बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस (फिल्मफेयर) का एवार्ड भी हासिल किया था। हो सकता है आपको याद ना हो लेकिन इन फिल्मों से महिमा चौधरी फैन्स के दिलों पर राज की थीं।

    सुभाष घई की फिल्म 'परदेस' से डेब्यू.. शाहरूख खान के अपोजिट.. और पहली ही फिल्म के लिए फिल्मफेयर बेस्ट फीमेल डेब्यू एवार्ड.. किसी एक्ट्रेस के लिए इससे बेहतरीन बात और क्या हो सकती है।

    अजय देवगन के साथ

    अजय देवगन के साथ

    अजय देवगन और काजोल जैसे सुपरस्टार्स के साथ महिमा चौधरी ने की 'दिल क्या करे'.. यह फिल्म हिट तो नहीं, लेकिन ठीक- ठाक चली थी। फिल्म के लिए महिमा को बेस्ट सर्पोटिंग एक्ट्रेस के लिए नोमिनेट किया गया था।

    1999 में ताबड़तोड़

    1999 में ताबड़तोड़

    साल 1999 में महिमा चौधरी की तीन फिल्में आई थीं। दिल क्या करे, दाग दि फायर और प्यार कोई खेल नहीं। बहरहाल, दाग- द फायर अच्छी फिल्म थी और बॉक्स ऑफिस पर भी सफल रही थी।

    अक्षय की फिल्म

    अक्षय की फिल्म

    फिल्म धड़कन के लिए भी महिमा चौधरी को बेस्ट सर्पोटिंग एक्ट्रेस के लिए नोमिनेट किया गया था। फिल्म हिट रही थी, और महिमा चौधरी पर फिल्माया गाना.. अक्सर इस दुनिया में.. भी काफी हिट रहा था।

    संजय दत्त के साथ

    संजय दत्त के साथ

    महेश मांजरेकर की फिल्म कुरूक्षेत्र में महिमा चौधरी एक बार फिर संजय दत्त के साथ नजर आईं। फिल्म एवरेज निकली।

    सारी एक्ट्रेसेस के बीच

    सारी एक्ट्रेसेस के बीच

    लज्जा में मनीषा कोईराला, माधुरी दीक्षित, रेखा जैसी दिग्गज अभिनेत्रियों के सामने भी महिमा चौधरी ने यहां अपनी छोड़ने में सफलता पाई थी। फिल्म कुछ खास नहीं कर पाई, लेकिन महिमा का किरदार आज भी लोगों को याद है।

    अमिताभ बच्चन की फिल्म

    अमिताभ बच्चन की फिल्म

    बागबां में यूं तो महिमा चौधरी और सलमान खान ने सर्पोटिंग किरदार ही निभाया था। लेकिन पॉजिटिव किरदार होने की वजह से इन्हें दर्शकों का खूब प्यार मिला।

    अचानक गयाब

    अचानक गयाब

    2006 तक साल में 3-4 फिल्में लगातार करने वालीं महिमा चौधरी अचानक परदे पर से गयाब हो गईं। 2006 में उन्होंने बिजनेस मैन बॉबी मुखर्जी से शादी की हालांकि शादी उनकी टूट गई लेकिन उनकी एक प्यारी सी बेटी भी है जिसके साथ वो अक्सर नजर आती हैं।

    English summary
    Mahima Chaudhry turns know interesting facts about her filmy career.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X