For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    B'day Spcl: 44 सालों से बॉलीवुड के सुपरस्टार, कॉन्ट्रोवर्सी के King, जानें 10 दिलचस्प बातें

    |
    Mahesh Bhatt's KISS with daughter Puja Bhatt became a sensation in those days! FilmiBeat

    बॉलीवुड में दिग्गजों की कमी नहीं है लेकिन आज हम एक ऐसे स्टार के बारे में बात करने वाले हैं जो अपनी फिल्मों से ज्यादा कॉन्ट्रोवर्सी के चलते सुर्खियों में रहे। 80 के दशक से लेकर आज तक बॉलीवुड के सुपरस्टार बने हुए ये स्टार अपना 70वां जन्मदिन मना रहे हैं। फिल्मों में अपने अलग नजरिए के चलते सुपरस्टार बने ये शख्स कोई एक्टर तो नहीं हैं लेकिन वे डायरेक्टर, प्रोड्यूसर से लेकर शानदार स्क्रीन राइटर भी हैं। उनकी कई फिल्में ऐसे अवॉर्ड जीत चुकी हैं जो भारतीय सिनेमा के लिए काफी मुश्किल हैं।

    [Shock: सनी देओल का खतरनाक Lip Lock, 1-2 नहीं पूरे 6 बार, देखें तस्वीरें]

    अब तक तो आप समझ ही गए होंगे कि हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के सुपरस्टार महेश भट्ट की। वे आज जिंदगी के 70 पूरे कर चुके हैं और 44 साल से आज तक इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं। 26 की उम्र में उन्होंने 1974 में फिल्म मंजिलें और भी हैं से बॉलीवुड में डेब्यू किया था.. जिसके बाद उन्होंने ऐसा जादू किया कि ऑडिएंस इनकी फिल्मों के अलग अंदाज की दीवानी हो गई।

    वहीं अपनी फिल्मों के अलावा महेश भट्ट काफी कॉन्टोवर्शिय शख्सियत भी रहे हैं। उनके बारे में ऐसी-ऐसी कॉन्ट्रोवर्सीज पनपी हैं जो शायद ही किसी स्टार के बारे में सुनने को मिली हों। तो चलिए इसी बात पर आगे जानें उनकी कुछ ऐसी ही चौंकाने वाली दिलचस्प बातें और जानें क्यों 4 दशकों से अब तक महेश भट्ट हैं बॉलीवुड के सुपरस्टार

    नहीं मानते शादी की रस्में

    नहीं मानते शादी की रस्में

    महेश भट्ट ने भी शादी जैसी रश्मों को ज्यादा अहमियत नहीं देते हैं। जिसकी वजह उनकी निजी जिंदगी है। उनके माता-पिता की कभी शादी नहीं हुई थी।

    पहला प्यार

    पहला प्यार

    महेश भट्ट को 20 साल की उम्र में कॉलेज में लोरिए ब्राइट से प्यार हुआ जो बाद में किरण भट्ट के नाम से मशहूर हुईं। पूजा और राहुल भट्ट किरण के ही बच्चे हैं। वहीं महेश और परवीन बॉबी के अफेयर की खबरों के बाद इनके रिश्तें में दरार आ गई।

    हुई इनकी एंट्री

    हुई इनकी एंट्री

    परवीन से उनका अफेयर ज्यादा नहीं चला और महेश की लाइफ में एंट्री हुई आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान की। सोनी से अफेयर के दौरान किरण और महेश एक साथ ही रहते थे। लेकिन महेश ने किरण को बिना तलाक दिए ही सोनी से शादी कर ली।

    बेटी के साथ कॉन्ट्रोवर्सी

    बेटी के साथ कॉन्ट्रोवर्सी

    महेश भट्ट को लेकर सबसे तगड़ी कॉन्ट्रोवर्सी तब हुई थी। जब उन्होंने ये बयान दे डाला था कि 'अगर पूजा उनकी बेटी ना होती वह उससे शादी कर लेते।' दोनों की साथ में किस करते हुए तस्वीर भी खूब वायरल हुई थी।

    एक बेटी हैं दूर

    एक बेटी हैं दूर

    महेश भट्ट की दूसरी बेटी हैं शाहीन भट्ट... ये लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करती हैं। शाहीन जहर और जिस्म 2 जैसी फिल्मों के सीन लिख चुकी हैं। फिल्म राज 3 में वह बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर भी रह चुकी हैं।

    दो भाई

    दो भाई

    महेश के छोटे भाई मुकेश भट्ट एक प्रोड्य़ूसर हैं। महेश के सबसे छोटे भाई का नाम रॉबिन भट्ट है जो जाने माने स्क्रिप्ट राइटर हैं।

    महेश भट्ट की लव स्टोरी पर फिल्म

    महेश भट्ट की लव स्टोरी पर फिल्म

    बहुत कम लोग जानते हैं कि 90 के दशक में आई सुपरहिट फिल्म आशिकी महेश भट्ट की लव लाइफ पर आधारित थी। वहीं, फिल्म वो लम्हें में महेश और परवीन बॉबी की लव स्टोरी दिखाई गई थी।

    खफा है बेटा

    खफा है बेटा

    महेश भट्ट और उनके बेटे राहुल भट्ट के रिश्ते कुछ खास नहीं हैं। खबरें तो यहां तक हैं कि राहुल महेश से बात तक नहीं करते।

    44 साल से सुपरस्टार

    44 साल से सुपरस्टार

    26 की उम्र में उन्होंने 1974 में फिल्म मंजिलें और भी हैं से बॉलीवुड में डेब्यू किया था.. जिसके बाद उन्होंने ऐसा जादू किया कि ऑडिएंस इनकी फिल्मों के अलग अंदाज की दीवानी हो गई।

    हैप्पी बर्थडे!

    हैप्पी बर्थडे!

    हमारी तरफ से भी उन्हें जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।

    English summary
    Mahesh Bhatt turns 70 know interesting facts about him.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X