For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    माधरी दीक्षित Birthday: बचपन से लेकर जवानी तक, मोहिनी की अनदेखी तस्वीरों से धड़केगा आपका दिल

    |

    बॅालीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित आज भी जब स्क्रीन पर आती हैं तो अपनी खूबसूरती से जादू चला जाती हैं। आज के जमाने के सभी स्टार्स माधुरी दीक्षित की फैंस लिस्ट में शामिल हैं। बता दें कि आज ही के दिन यानी कि 15 मई 1967 में माधुरी दीक्षित का जन्म हुआ था।

    इससे सभी वाकिफ हैं कि माधुरी ने पर्दे पर किस तरह का स्टारडम देखा है। परिवार का साथ माधुरी दीक्षित को हमेशा मिला है। 1984 में फिल्म अबोध से अपने करियर की शुरुआत की थी। उनका असली करियर 1988 से शुरू हुआ। तेजाब की मोहिनी बनकर उन्होंने हर दिल पर राज किया।

    फिर क्या, कभी भी पीछे मुड़ कर नहीं देखा। एक के बाद एक सफर फिल्में माधुरी के खाते में आती चली गईं। राम लखन, प्रेम प्रतिज्ञा, साजन, खलनायक के साथ माधुरी बन गईं 90 के दशक का सबसे बड़ा चेहरा। एक दिन अचानक 1999 में उन्होंने शादी कर ली और हिंदी सिनेमा से दूर अमेरिका चली गईं।

    2011 में फिर से अपने पति और दो बेटों के साथ भारत लौट कर आईं। एक बार फिर से टीवी और फिल्मों के पर्दे पर सुनाई देने लगा माधुरी का नाम। फिलहाल आज हम आपको दिखाते हैं उनकी बचपन से लेकर जवानी तक की खूबसूरत तस्वीरें।

    माधुरी के पास माइक्रोबायोलॅाजी की डिग्री

    माधुरी के पास माइक्रोबायोलॅाजी की डिग्री

    माधुरी दीक्षित को बचपन से ही डांस का शौक था। उन्होंने इसकी ट्रेनिंग भी ली थी।माधुरी के पास माइक्रोबायोलॅाजी की डिग्री है। मुंबई स्थित विले पार्ले से उन्होंने पढ़ाई की थी।

    करियर के शुरू में फ्लॅाप फिल्में की

    करियर के शुरू में फ्लॅाप फिल्में की

    माधुरी दीक्षित ने केवल हिंदी फिल्मों में नहीं बल्कि करियर के शुरुआती दौर में ही फ्लॅाप का नजारा देख लिया था। आवारा बाप, मानव हत्या और उत्तर दक्षिण जैसी फिल्में की जिसने उनके करियर को रोक दिया।

    सभी खान के साथ सुपरहिट फिल्में

    सभी खान के साथ सुपरहिट फिल्में

    आमिर खान की जोड़ी हर बड़े एक्टर के साथ बनीं। अनिल कपूर, शाहरुख खान, सलमान खान से लेकर आमिर खान तक। माधुरी ने सभी के साथ सुपरहिट फिल्में दी हैं।

    विनोद खन्ना को किया किस हुआ विवाद

    विनोद खन्ना को किया किस हुआ विवाद

    अपने करियर के दौरान माधुरी को एक बड़ी कंट्रोवर्सी का भी सामना करना पड़ा। जब उन्होंने दयावान में विनोद खन्ना को पर्दे पर किस किया। माधुरी ने ये भी स्वीकारा था कि वह खुद इस सीन को नहीं करना चाहती थीं।

    मां का मिला हमेशा साथ

    मां का मिला हमेशा साथ

    माधुरी दीक्षित की मां उनके पूरे करियर के दौरान उनके साथ ही रहती थीं। फिल्म के सेट पर भी माधुरी कई बार अपने मां के साथ आया करती थीं।

    करियर की चढ़ान पर माधुरी ने कर ली शादी

    करियर की चढ़ान पर माधुरी ने कर ली शादी

    खूबसूरती और डांस के मामले में आज भी माधुरी दीक्षित की तुलना किसी दूसरी बॅालीवुड एक्ट्रेसेस से नहीं की जा सकती थीं। करियर की चढ़ान पर माधुरी ने 1999 में अमेरिका में सर्जन श्रीराम नेने से शादी कर ली और सभी को चौंका दिया।

    माधुरी दीक्षित का जलवा बरकरार

    माधुरी दीक्षित का जलवा बरकरार

    फिलहाल आज भी माधुरी का जलवा कम नहीं हुआ। वह फिर से एक बार ग्लैमर की दुनिया में जलवा दिखा रही हैं। उन्हें टीवी शो डांस दीवाने में बतौर जज काफी पसंद किया जाता है।

    English summary
    Madhuri Dixit birthday special have a look her unseen pics form childhood to films
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X