»   » Must read..जॉली एलएलबी 3 क्या बन पायेगी कमाऊ फिल्म...लंबा होगा इंतजार..

Must read..जॉली एलएलबी 3 क्या बन पायेगी कमाऊ फिल्म...लंबा होगा इंतजार..

By: PRACHI DIXIT
Subscribe to Filmibeat Hindi

हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार कहे जाने वाले एक्टरों के पास ब्लॉक बस्टर फिल्म बनाने का केवल एक ही फार्मूला है। किसी नई कहानी पर रिस्क लेने के बेहतर है कि क्यों ना हिट फिल्म का सीक्वल बना लिया जाए।

फिर क्या, बड़ी ही आसानी से किसी फिल्म के पहले भाग के सौ करोड़ की कमाई के बाद उसका सीक्वल बनाया जाता है। सीक्वल भी हिट होने पर पार्ट 3 की घोषणा कर दी जाती है।

ठीक इसी तरह अक्षय कुमार स्टारर जॉली एलएलबी 2 के सौ करोड़ की धमाके दारा कमाई के बाद अब इस फिल्म के तीसरे हिस्से,मतलब पार्ट 3 पर काम शुरू किया जाएगा।

निर्माता के लिहाज से धाकड़ कमाई का यह सबसे लाजवाब तरीका है। कहीं ना कहीं इसका फायदा फिल्म के हीरो को भी मिलता है। इसमें कोई दोराय नहीं है जॅाली एलएलबी ने भले ही सौ करोड़ की कमाई नहीं की हो लेकिन राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने के साथ दर्शकों के बीच इस फिल्म ने वाहवाही बटोरी।

इस बार जॅाली एलएलबी 2 की जिम्मेदारी अक्षय कुमार के स्टारडम पर थी। जिसका फायदा इस फिल्म को बराबर मिला। कहानी के लिहाज से भी इस फिल्म की पकड़ मजबूत रही है।

जॅाली एलएलबी 3 की घोषणा के बाद अब यह सवाल उठता है कि क्या इस फिल्म का पार्ट 3 उतना ही दमदार प्रदर्शन होगा जितना इन दोनों फिल्मों के पहले और दूसरे पार्ट को मिला है।

इस सवाल के उपस्थित होने की सबसे वाजिब वजह यह है कि बीते कुछ सालों में कई ऐसी फिल्मों के पार्ट 3 रिलीज किए गए। मगर वे सभी फिल्में अपना प्रभाव नहीं दिखा पायी। दूसरी तरफ कई ऐसी फिल्में हैं, जिनके पार्ट 3 की घोषणा भर हुई है। बाकी सारा मामला ठंडे बस्ते में पड़ा है।

1- दबंग 3

1- दबंग 3

सलमान खान स्टारर दबंग की करोड़ी की कमाई के बाद दबंग 2 रिलीज किया गया। यह फिल्म भी सलमान खान की अब तक की सबसे कमाऊ फिल्म साबित हुई। अब दंबग 3 की तैयारी शुरु है। जल्द सलमान स्क्रीन पर दोबारा पांडे जी के किरदार में नजर आयेंगे।

2- एबीसीडी 3

2- एबीसीडी 3

निर्देशक रेमो डिसूजा ने एबीसीडी की सफलता के बाद एबीसीडी 2 का निर्माण किया। पहले फिल्म में जहां उन्होंने टीवी रियलिटी शो डांस इंडिया डांस के कई प्रतियोगियों को फिल्म में कास्ट किया। वहीं एबीसीडी 2 में वरूण धवन और श्रद्धा कपूर जैसे बड़े नामों को कहानी के केंद्र में रखा। यह दोनों ही फिल्में सफल रही। इसके बाद अब रेमो एबीसीडी 3 की तैयारी भी जल्द शुरू करने वाले हैं।

3-हेरा फेरी 3

3-हेरा फेरी 3

परेश रावल , अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी स्टारर हेरी फेरी के लाजवाब प्रदर्शन के बाद हेरा फेरी 2 भी रिलीज की गई। कंटेंट के लिहाज से पार्ट 1 को पार्ट 2 से अधिक पसंद किया गया। कुछ साल पहले हेरी फेरी 3 की भी घोषणा की गई थी। फिलहाल इस फिल्म की प्लानिंग के बारे में कोई खबर नहीं है। हेरी फेरी 3 में अभिषेक बच्चन और जॉन अब्राहम नजर आ सकते हैं।

4- गोलमाल 4

4- गोलमाल 4

सीरीज फिल्मों के तौर पर रोहित शेट्टी की गोलमाल सबसे आगे है। अजय देवगन स्टारर इस फिल्म के पहले किस्त की सफलता को रोहित शेट्टी ने तीन बार भुनाने की कोशिश की है। गोलमाल हिट साबित हुई। गोलमाल फन लिमिटेड सफल रही। गोलमाल रिटर्न यानी कि पार्ट 3 दर्शकों पर अपना असर नहीं जमा पायी। इसके बावजूद अब रोहित पार्ट 4 की तैयारी कर रहे हैं।

5-राज रीबूट

5-राज रीबूट

जी हां, निर्देशक विक्रम भट्ट ने राज की सफलता को अब तक चार बार भुनाने का प्रयास कर चुके हैं। उन्होंने 2002 में राज, 2009 में राज 2, राज -3 डी 2012 और राज रीबूट 2016 में रिलीज की। कुलमिलाकर सफलता केवल फिल्म के पहले पार्ट राज को ही मिली।

6- ग्रेट ग्रैंड मस्ती

6- ग्रेट ग्रैंड मस्ती

विवेक ओबेरॉय, रितेश देशमुख और आफताब शिवदासानी स्टारर मस्ती 2004 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म के दोनों पार्ट ग्रैंड मस्ती और ग्रेट ग्रैंड मस्ती में कॅामेडी कम और बोल्डनेस का स्तर हाई हो गया। यह दोनों फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह असफल हुई। खासकर ग्रेट ग्रैंड मस्ती रिलीज से पहले ही लीक हो गई थी।

7-हेट स्टोरी 3

7-हेट स्टोरी 3

निर्माता विक्रम भट्ट ने दोबारा हेट स्टोरी के पहले पार्ट पर दर्शकों की प्रतिक्रिया देखने के बाद पार्ट 2 के बाद पिछले साल पार्ट 3 रिलीज किया था। जो कि केवल अपने बोल्ड कंटेंट को लेकर चर्चा में रही थी।

8-हाउसफुल 3

8-हाउसफुल 3

अक्षय कुमार स्टारर हाउसफुल की सफलता को देख इस फिल्म के निर्माता साजिद नाडियाडवाला ने इस फिल्म की कई सीरीज एक के बाद एक बना दी। हाल ही में मल्टीस्टारर यह फिल्म रिलीज हुई थी। अब हाउसफुल 4 की भी प्लानिंग कर ली गई है।

English summary
Before Jolly LLB 3 have a look on all the sequal film, which is not so much profitable than original one.
Please Wait while comments are loading...