For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बॉलीवुड और ड्रग्स: फिल्में जो सीधे इस विषय पर करती हैं चोट, इंडस्ट्री की भी खोली पोल

    |

    बॉलीवुड में सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद ड्रग्स का मामला भी सामने आया है। इसके बाद बॉलीवुड में ड्रग्स के सेवन को लेकर एक बार फिर मुद्दा गरमाया गया। सुशांत गुत्थी तो फिलहाल नहीं सुलझती दिख रही लेकिन इंडस्ट्री में नशे को लेकर मुद्दा जरूर उठता दिखाई दे रहा है। बता दें ड्रग्स को लेकर कई बार बॉलीवुड सुर्खियों में रह चुका है। कुछ समय ही बीता है जब करण जौहर की पार्टी पर इल्जाम लगा था कि वहां ड्रग्स पार्टी आयोजित थी।

    'मैं अपने दिमाग से लड़ रहा हूं, बेच देना चाहता हूं ये मंहगी कारें' : ऑडियो टेप्स में सुशांत की आवाज

    इससे पहले भी कई बॉलीवुड स्टार्स के नाम हैं जिनका कनेक्शन सीधे ड्रग्स से पाया गया। खैर ये तो हुई पुरानी बात, आज आपको बताते हैं बॉलीवुड की वो फिल्में जो ड्रग्स टॉपिक से जुड़ी थीं। इन फिल्मों को न केवल दर्शकों का प्यार मिला बल्कि समाज से जुड़े एक कड़वे सच को भी दिखाया गया। वहीं बॉलीवुड में ही बनी कुछ ऐसी फिल्में हैं जो इस ग्लैमरस दुनिया की पोल खोलती है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण था मधुर भंडारकर की फिल्म 'फैशन'। इस फिल्म ने ग्लैमरस की चकाचौंध के साथ साथ ड्रग्स के कड़वे सच को भी दिखाया था। आइए दिखाते हैं ड्रग्स पर बनी फिल्मों के बारे में।

    उड़ता पंजाब

    उड़ता पंजाब

    साल 2016 में आई शाहिद कपूर, आलिया भट्ट की फिल्म उड़ता पंजाब इस विषय पर सीधे चोट तो करता है साथ ही साथ ये भी दिखाता है कि बड़े बड़े सिंगर व म्यूजिशियन भी कैसे ड्रग्स की लत में घिर जाते हैं। इस फिल्म ने स्टारडस्ट, आईफा, जीसिने समेत कई अवॉर्ड्स को झटका तो वहीं फैंस का दिल भी जीता।

    फैशन

    फैशन

    साल 2008 में आई प्रियंका चोपड़ा और कंगना रनौत की फिल्म भी इस विषय को दिखाती है। जहां छोटे से शहर से आई लड़की मुंबई जैसी नगरी में आकर अपना करियर संवारने लगती हैं तो वहीं सक्सेस के बीच वह ड्रग्स की लत में भी पड़ जाती है। साथ ही फैशन वो फिल्म है जो इंडस्ट्री की पोल भी खोलती है कि कैसे यहां कि चकाचौंध के पीछे ये भी एक विकार छिपा होता है।

    दम मारो दम

    दम मारो दम

    साल 2011 में आई अभ‍िषेक बच्चन स्टारर 'दम मारो दम' फिल्म की कहानी ड्रग्स स्मगलिंग पर ही थी। जिसमें दीपिका पादुकोण भी नजर आईं।

    गो गोवा गोन

    गो गोवा गोन

    सैफ अली खान व कुणाल खेमू की फिल्म ड्रग्स पार्टी से जुड़ी फिल्म थीं। जहां तमाम दोस्त मिलकर गोवा में होने वाली मशहूर रेव पार्टी में शामिल होते हैं। इसके बाद कहानी में जौंबी का ट्विस्ट जोड़ दिया गया था।

    देव डी

    देव डी

    अभय देवोल की साल 2009 में आई 'देव डी' फिल्म प्रेमिका के चलते खुद को ड्रग्स व नशे में खुद को झौंक लेने की कहानी को दर्शाता है।

    गैंग ऑफ वासेपुर 2

    गैंग ऑफ वासेपुर 2

    अनुराग कश्यप की गैंगस्टर फिल्म गैंग ऑफ वासेपुर 2 में नवाजुद्दीन इस लत के शिकार दिखाई देते हैं। जो नशापत्ती से लेकर ड्रग्स का सेवन करते हैं। इस फिल्म में मारधाड़ से लेकर नशा इत्यादि को दर्शाया गया है।

    संजू

    संजू

    सभी जानते हैं कि संजू फिल्म संजय दत्त की असल कहानी से जुड़ी फिल्म थी जिसे राजू हिरानी ने बड़े पर्दे पर दर्शाया। इससे पहले तक संजय दत्त और उनके ड्रग्स के किस्सों को फैंस ने मैगजीन से लेकर अखबारों के पन्नों पर ही देखा था। इस फिल्म में संजय दत्त की लत के बारे में साफ साफ दर्शाया गया था। इस फिल्म ने दिखा दिया था कि कैसे इतना बड़ा स्टार इस लत की गिरफ्त में था और कैसे खुद को संजू बाबा ने इन सबसे उबारा।

    English summary
    list of bollywood film based on drugs topic like fashion udta punjab etc
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X