For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'लाल सिंह चड्ढ़ा' ने तोड़ा दम, यहां जानें आमिर खान के कॅरियर की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्में

    |

    बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की फिल्में जब भी रिलीज करती हैं, बॉक्स ऑफिस पर अकेले ही राज करती रही हैं। चाहे फिल्म 'पीके' हो या फिर फिल्म 'गजनी'। हालांकि पिछले कुछ समय से आमिर की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास नहीं कर पा रही हैं। ऐसा ही हाल पिछले 11 अगस्त को रिलीज हुई उनकी फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' का भी हुआ। विवादों से घिरी इस फिल्म को अक्षय कुमार की फिल्म 'रक्षाबंधन' से भी कॉम्पिटिशन करनी पड़ी लेकिन दर्शकों के दिलों में यह अपनी जगह बनाने में नाकामयाब हुई। आमिर खान की झोली में ऐसी कई फिल्में हैं जिसे दर्शकों का भरपुर प्यार मिला और ये फिल्में ब्लॉकबस्टर साबित हुई।

    आमिर खान की फिल्मों को लेकर दर्शकों में हमेशा से ही उत्सुकता बनी रहती हैं। लंबे अंतराल पर उनकी फिल्में आने की वजह से फैंस उनकी फिल्मों का बेसब्री से इंतजार करते हैं।

    आइए आमिर खान की कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में जानते हैं जो चर्चित होने के बावजूद बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी..

    धोबी घाट

    धोबी घाट

    साल 2010 में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म 'धोबी घाट' से उनकी पूर्व पत्नी किरण राव ने निर्देशन के क्षेत्र में कदम रखा था। इस फिल्म में आमिर के साथ प्रतीक बब्बर, मोनिका डोगरा और कृति मल्होत्रा ने काम किया है। फिल्म समीक्षकों ने तो इसकी तारीफ की थी लेकिन दर्शकों ने इस फिल्म को नकार दिया था। इस फिल्म की कहानी मुंबई में रहने वाले 4 लोगों की है। जब उनके जीवन आपस में टकराते हैं, तब सब कुछ बदल जाता है।

    ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान

    ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान

    साल 2018 में रिलीज हुई यह फिल्म चर्चित तो काफी हुई थी लेकिन दर्शकों के दिलों में यह अपनी जगह बनाने में असफल रही। इस फिल्म का बजट 300 करोड़ रुपये था लेकिन यह फिल्म सिर्फ 305 करोड़ रुपये ही कमा सकी थी। फिल्म की कहानी अवध के एक ठग की है, जिसे ब्रिटिश अधिकारी ने दूसरे ठगों के गिरोह को तोड़ने और खत्म करने के लिए काम पर रखा गया है। इस पूरी प्रक्रिया के दौरान वह कुछ को बचाता है लेकिन कुछ को धोखा भी देता है।

    मंगल पांडे

    मंगल पांडे

    द राइजिंग : साल 2005 में आयी स्वतंत्रता सेनानी मंगल पांडे की बायोग्राफी पर बनी इस फिल्म में आमिर ने मंगल पांडे का किरदार निभाया था। आमिर ने इस फिल्म के लिए अपने लुक में काफी बदलाव किए थे। उन्होंने मोटी मूंछ और बाल लंबे किये थे, जिसकी काफी चर्चा भी हुई थी। लेकिन दर्शकों ने एक बार फिर से इस फिल्म को सिरे से नकार दिया था। यह फिल्म सन् 1857 के सिपाही विद्रोह की पृष्ठभूमि पर बनी थी।

    मेला

    मेला

    साल 1999 में आयी फिल्म 'मेला' में आमिर खान के साथ ट्विंकल खन्ना और आमिर खान के भाई फैजल खान ने भी काम किया था। उम्मीद की जा रही थी कि यह फिल्म बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्म बनेगी लेकिन कमजोर कहानी की वजह से दर्शक इसे मिस्टर परफेक्शनिस्ट के कॅरियर की सबसे बड़ी गलती मानते हैं।

    राख

    राख

    साल 1988 में सुपरहिट फिल्म 'कयामत से कयामत तक' देने के अगले साल यानी 1989 में आमिर ने फिल्म 'राख' साइन की, सुपर फ्लॉप साबित हुई। फिल्म में आमिर के अपोजिट सुप्रिया पाठक ने काम किया था। फिल्म की कहानी एक गरीब लड़के की थी, जो अपनी प्रेमिका से बदसलूकी करने वाले बदमाशों से बदला लेता है।

    आतंक ही आतंक

    आतंक ही आतंक

    1995 का क्राइम ड्रामा यह फिल्म हॉलीवुड की फिल्म 'द गॉडफादर' से प्रेरित बतायी गयी थी। फिल्म में साउथ स्टार रजनीकांत और जूही चावला ने आमिर खान के साथ स्क्रीन शेयर किया था। एक्शन फिल्म होने के बावजूद इसका जादू दर्शकों पर नहीं चल पाया और यह फिल्म भी आमिर की फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट में शामिल हो गयी।

    English summary
    Bollywood actor Aamir Khan's latest release film 'Lal Singh Chaddha' has fallen flat at the box office. This film, which came after a long gap, was very much discussed but the film was completely rejected by the audience. Even before this, many of Aamir's films were expected to be blockbusters but these films proved to be super flops.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X