For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    दादी कृष्णा राज कपूर के साथ अभी भी गोद में बैठते थे रणबीर कपूर, ये रही आखिरी वायरल तस्वीर

    |

    कपूर परिवार की सबसे बड़ी सदस्य कृष्णा राज कपूर नहीं रहीं। कृष्णा राज कपूर केवल राज कपूर की पत्नी ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के सबसे बड़े परिवार को आज तक जोड़ कर रखने वाली कड़ी थीं। आज भी उनके घर पर रविवार को साथ खाना खाने की परंपरा थी जिसे सारे सदस्य बिना नागा पूरा करते थे।

    रणबीर कपूर ने एक इंटरव्यू में कहा भी था कि वो दादी का रविवार का लंच कभी मिस नहीं करते हैं। रणबीर हाल ही में अपनी दादी के साथ ही रह रहे थे क्योंकि उनका घर बन रहा था। इस दौरान उनकी और दादी की तस्वीरों ने इंटरनेट का काफी मन लगाया था। खासतौर से रणबीर और कृष्णा कपूर की साथ में ड्रिंक करते एक तस्वीर काफी वायरल हुई थी।

    कृष्णा कपूर के बारे में ऋषि कपूर ने अपनी किताब में लिखा था कि हम सब पापा से ज़्यादा मां के करीब थे। इस किताब में नरगिस और राज कपूर के अफेयर का ज़िक्र करते हुए ऋषि कपूर ने अपनी मां के हिम्मत की तारीफ की थी कि ऐसे समय में भी वो घर को जोड़कर ही रखे हुए थीं।

    हालांकि इसके बाद राज कपूर और वैजंती माला के अफेयर ने उनके परिवार में भूचाल ला दिया था। इस दौरान कृष्णा कपूर, घऱ छोड़कर काफी महीनों तक मुंबई के नटराज होटल में रही थीं। इसके बाद राज कपूर ने संगम के बाद वैजंतीमाला के साथ किसी फिल्म में काम नहीं किया।

    कृष्णा राज कपूर काफी समय से बीमार चल रही थीं और आज सुबह पांच बजे कार्डियाक अरेस्ट के बाद उनका निधन हो गया। इसी के साथ कपूर खानदान की एक और पीढ़ी पूरी तरह समाप्त हो गई। आईए आपको मिलवाते हैं पूरे कपूर खानदान से।

    पृथ्वीराज कपूर

    पृथ्वीराज कपूर

    पृथ्वीराज कपूर, कपूर खानदान के पहले सदस्य थे जिन्होंने हिंदी सिनेमा में कदम रखा। उनके तीन बेटे थे - राज कपूर, शम्मी कपूर और शशि कपूर। राज कपूर का विवाह, कृष्णा राज कपूर से हुआ। शम्मी कपूर ने गीता बाली से विवाह किया और शशि कपूर ने जेनिफर केंडल से।

    शम्मी कपूर

    शम्मी कपूर

    शम्मी राज कपूर के मझले भाई थे जिन्होंने गीता बाली से विवाह किया। उनके दो बच्चे थे - आदित्य राज कपूर और कंचन कपूर।

    शशि कपूर - जेनिफर केंडल

    शशि कपूर - जेनिफर केंडल

    शशि कपूर, राज कपूर के सबसे छोटे भाई हैं जिन्होंने जेनिफर केंडल से विवाह किया। उनके तीन बच्चे थे - करण कपूर, कुणाल कपूर और संजना कपूर।

    राज कपूर - कृष्णा राज कपूर

    राज कपूर - कृष्णा राज कपूर

    राज कपूर, पृथ्वीराज कपूर के तीन बेटों में सबसे बड़े भाई थे। राज कपूर और कृष्णा कपूर के पांच बच्चे हैं - रणधीर कपूर, ऋतु नंदा, ऋषि कपूर, रीमा जैन, राजीव कपूर।

    रणधीर कपूर

    रणधीर कपूर

    राज कपूर के सबसे बड़े बेटे रणधीर कपूर। रणधीर ने अपनी को स्टार बबीता से शादी की और उनकी दो बेटियां हैं - करिश्मा कपूर और करीना कपूर।

    ऋतु नंदा

    ऋतु नंदा

    राज कपूर की बड़ी बेटी ऋतु नंदा के दो बच्चे हैं - निखिल और नताशा। निखिल एक बिज़नेसमैन हैं।

    रीमा जैन

    रीमा जैन

    राज कपूर की छोटी बेटी रीमा जैन ने बिज़नेसमैन मनोज जैन से शादी की और उनके दो बेटे - अरमान और आदर, हीरो हैं। उनकी एक बेटी है शिवानी कपूर।

    ऋषि कपूर

    ऋषि कपूर

    राज कपूर के छोटे बेटे ऋषि कपूर ने अपनी को स्टार नीतू सिंह से शादी की और उनके दो बच्चें है - रणबीर कपूर और रिद्धिमा कपूर साहनी।

    राजीव कपूर

    राजीव कपूर

    राज कपूर के सबसे छोटे बेटे राजीव कपूर राम तेरी गंगा मैली नाम की फिल्म में दिखे। उनका करियर ज़्यादा नहीं चला। राम तेरी गंगा मैली का क्लाईमैक्स सुनते ही कृष्णा राज कपूर ने कह दिया था कि ये फिल्म फ्लॉप है।

    करिश्मा कपूर

    करिश्मा कपूर

    राज कपूर की सबसे बड़ी पोती हैं करिश्मा कपूर जिनका अब तलाक हो चुका है। उनके दो बच्चे हैं - कियान राज कपूर और समायरा कपूर।

    करीना कपूर

    करीना कपूर

    राज कपूर की दूसरी पोती हैं करीना कपूर जिन्होंने सैफ अली खान से शादी की और उनके एक बेटा है तैमूर अली खान।

    निखिल नंदा

    निखिल नंदा

    राज कपूर के बड़े नाती हैं निखिल नंदा जिन्होंने अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता से शादी। इनके दो बच्चे हैं - नव्या नवेली और अगस्त्य नंदा।

    रिद्धिमा साहनी

    रिद्धिमा साहनी

    राज कपूर की सबसे छोटी पोती हैं रिद्धिमा साहनी जिन्होंने भरत साहनी से शादी की। उनकी एक बेटी है समारा साहनी।

    English summary
    Raj Kapoor's wife, Krishna Raj Kapoor passed away at 87 today. She was close to Ranbir Kapoor and both of them were living together while Ranbir's Bachelor pad was being renovated.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X