»   » बॉलीवुड का ये एक सवाल कटप्पा और बाहुबली को भी फेल कर देगा!

बॉलीवुड का ये एक सवाल कटप्पा और बाहुबली को भी फेल कर देगा!

Written By: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

राकेश ओम प्रकाश मेहरा की भाग मिल्खा भाग भाग के बाद मिर्जिया आज सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। मिर्जिया राकेश ओमप्रकाश मेहरा की ड्रीम प्रोजेक्ट है। इस फिल्म की कहानी उनके जेहन में पिछले 30 सालों से है जो आखिरकार आज रिलीज हो रही है।

[ये स्टार्स जब दिखीं सबसे खूबसूरत..ना सामने दीपिका ना प्रियंका चली इनके आगे!]

फिल्म की कहानी ही फिल्म की सबसे खास बात है और दूसरी ये की इस फिल्म से एक और स्टार किड की एंट्री होने जा रही हैं। जी हां हम बात कर रहे हैं हर्षवर्धन कपूर की और शयामी खेर की।फिल्म एक रियल कहानी पर बेस्ड है। आपको बता दें कि पंजाब की 4 पॉपुलर प्रेम कहानी में से एक है और संयोग ये भी है कि ये चारों ही प्रेम-गाथाएं पंजाब के पश्चिमी हिस्से में उपजीं जो अब पाकिस्तान में है।

Mirzya

इनके अलावा तीन हीर रांझा, सोनी माहिवाल और सासी पुन्नू है। फिल्म की कहानी बहुत ही इंटरेस्टिंग और जैसे ये पॉपुलर है कि कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा वैसे ही पंजाब में इनका एक वाक्या काफी पॉपुलर है जो आप आगे पढ़कर जानेंगे।

Mirzya

दरअसल इनकी असल कहानी यूं है कि दानाबाद में जन्मे मिर्जा को स्याल में जन्मी साहिबां के घर रह कर पढ़ने के लिए भेजा जाता है, क्योंकि मिर्जा की मां और साहिबां के पिता ने एक ही मां से दूध पिया था सो उनके बीच बहन-भाई का रिश्ता था ऐसा माना जाता था लेकिन इन्हें एक दूसरे के लिए हमेशा से प्यार था।

Mirzya

समाज और परिवार को दोनों का ये रिश्ता पसंद नहीं था इसलिए मिर्जा को वापस बुला लिया गया और साहिबां की शादी तय कर दी गई। शादी से पहले साहिबां ने मिर्जा को लिख भेजा कि वो शादी नहीं करना चाहती और वो आकर ले जाए।

Mirzya

बस मिर्जा धनुषबाजी में काफी पारंगत सो वो अपनी धनुष और लगभग 300 तीरों के साथ मिर्जा को शादी के दि भगा ले गया।

Mirzya

काफी थका होने के कारण वो एक पेड़ के नीचे लेट गया और उसकी आंख लग गई। साहिबां को पता था कि उसके सातो भाई आएंगे और उन दोनों को जिंदा नहीं छोड़ेंगे।

Mirzya

इंटरेस्टिंग ट्वि्ट ये है ति साहिबां मिर्जा के रखे सारे 300 तीर अचानक साहिबां तोड़ डालती है और जब उसके सातों भाई दोनों को खोजते वहां पहुंचते हैं और मिर्जा देखता है कि उसके पास एक भी तीर नहीं है और भाई के हाथो मिर्जा मार दिया जाता है।

Mirzya

उसी समय साहिबां भी रोते रोते तलवार से खुद को मार डालती है लेकिन बड़ा सवाल ये है कि आखिर साहिबां जो शादी के दिन मिर्जा के साथ भाग जाती है वो आखिर सारे तीर क्यों तोड़ डालती है और यही प्रसंग पॉपुलर है कि आखिर साहिबां ने कीर क्यों तोड़ा।

mirziya

बस इसी सवाल का जवाब देने की कोशिश राकेश ओम प्रकाश मेहरा ने फिल्म में की है और देखना मजेदार होगा कि आखिर साहिबां ने तीर क्यों तोड़ा।

mirziya
Mirziya
English summary
If you don't know the real story of Mirzya movie and Mirza Sahiban real love then before watching this movie read story here.
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi