For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    खल्लास गर्ल ईशा कोप्पिकर B'day: लेस्बियन फिल्म गर्लफ्रेंड, कास्टिंग काउच, नेपोटिज़्म, करियर के लिए सब झेला

    |

    साल - 2002. फिल्म - कंपनी. डायरेक्टर - राम गोपाल वर्मा। और बॉलीवुड को मिली थी एक और हीरोइन जिन्होंने रातों रात केवल एक गाने के दम पर स्टारडम हासिल किया और खल्लास गर्ल के नाम से मशहूर हो गईं। बात हो रही है अभिनेत्री ईशा कोप्पिकर की। ईशा ने यूं तो अपनी शुरूआत छोटे छोटे किरदारों से की और फिर जब बात नहीं जमी तो उन्होंने साउथ की ओर रूख कर लिया।

    इसके बाद कंपनी के गाने बच के तू रहना के साथ ईशा कोप्पिकर ने बॉलीवुड में अपने पांव जमा लिए। इसके बाद उनके करीब 2 दशक के लंबे करियर में ईशा कोप्पिकर ने काफी उतार चढ़ाव देखे।

    ईशा ने अपने करियर में सब कुछ झेला है, पैसों की तंगी के चलते बी ग्रेड फिल्मों में काम करने से लेकर कास्टिंग काउच और नेपोटिज़्म तक। इसके बावजूद ईशा कोप्पिकर ने अपने लिए एक नाम कमाया और अपने संघर्ष से कभी हारी नहीं। साल 2009 में उन्होंने टिम्मी नारंग से शादी कर ली और 2019 में उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

    अगर ईशा के करियर की बात करें तो उनके करियर में आपको गर्लफ्रेंड जैसी बी ग्रेड फिल्म से लेकर शाहरूख खान स्टारर डॉन जैसी ए ग्रेड फिल्म का ज़िक्र मिलेगा।

    बॉलीवुड की खल्लास गर्ल

    बॉलीवुड की खल्लास गर्ल

    ईशा गुप्ता को पहचान मिली राम गोपाल वर्मा की फिल्म कंपनी के गाने खल्लास के साथ। इसके बाद वो कांटे में इश्क समुंदर पर डांस करती दिखाई दीं। ईशा गुप्ता को रातों रात पहचान तो मिली ही साथ ही उनकी छवि आईटम गर्ल की बनी जिसे तोड़ पाना ईशा के लिए ज़्यादा मुश्किल नहीं था। ईशा ने रूद्राक्ष में बोल्ड भूमिका के साथ अपनी छवि को और मज़बूत किया। कृष्णा कॉटेज में वो एक भूत के किरदार में दिखाई दीं।

    गर्लफ्रेंड से जुड़ी ढेरों कंट्रोवर्सी

    गर्लफ्रेंड से जुड़ी ढेरों कंट्रोवर्सी

    फिल्म गर्लफ्रेंड में ईशा कोप्पिकर एक लेस्बियन रोमांस करती दिखाई दीं जहां उनके अपोज़िट थीं अमृता अरोड़ा। इस फिल्म को खराब कंंटेंट और केवल बोल्ड दृश्यों के कारण काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। अमृता अरोड़ा ने मीडिया में जाकर ये तक कहा कि ये फिल्म करना उनके करियर की सबसे बड़ी गलती थी।

    डॉन से बदली किस्मत

    डॉन से बदली किस्मत

    डॉन के साथ ईशा कोप्पिकर की किस्मत बदली। इस फिल्म में वो शाहरूख खान के साथ दिखाई दी थीं। फिल्म से उनका गाना आज की रात भी काफी मशहूर हुआ था। इससे पहले तक ईशा कोप्पिकर इंडस्ट्री में नेपोटिज़्म की मार झेल चुकी थीं। एक इंटरव्यू में ईशा ने बताया कि एक फिल्म के मुहुर्त पर जाने से ठीक पहले उन्हें निकाल कर किसी और को साईन कर लिया गया क्योंकि वो एक सुपरस्टार की रिश्तेदार थी। ईशा का कहना था कि उन्हें नेपोटिज़्म की मार झेलनी पड़ी क्योंकि उनके माता, पिता या बॉयफ्रेंड इंंडस्ट्री से नहीं थे।

    15 साल की उम्र में कास्टिंग काउच

    15 साल की उम्र में कास्टिंग काउच

    एक और इंटरव्यू में ईशा कोप्पिकर ने बताया कि उन्होंने 15 साल की उम्र में कास्टिंग काउच झेला है। एक सुपरस्टार एक्टर थे जिन्होंने ईशा को उनसे अकेले आकर मिलने को कहा था। ईशा को वो कुछ ठीक नहीं लगे थे इसलिए उन्होंने बहाने से वो मीटिंग टाल दी थी और उसके बाद उन्होंने उस सुपरस्टार के साथ ज़िंदगी में कभी काम नहीं किया।

    बॉलीवुड के टॉप लोगों ने किया शोषण

    बॉलीवुड के टॉप लोगों ने किया शोषण

    ईशा ने अपने इसी इंटरव्यू में बताया कि बॉलीवुड के कुछ टॉप सेक्रेटरी हैं जो काम के बहाने उन्हें गलत तरीके से छूते थे। इसी के बाद ईशा ने सेल्फ डिफेंस सीखा। ईशा के वीडियो काफी प्रेरित करने वाले होते हैं और वो अपने इंस्टाग्राम पर अक्सर ही अपने ट्रेनिंग वीडियो शेयर करती रहती हैं।

    बनीं राजश्री प्रोडक्शन्स की हीरोइन

    बनीं राजश्री प्रोडक्शन्स की हीरोइन

    राजश्री प्रोडक्शन्स वो बैनर है जिसके साथ काम करने के लिए बड़े बड़े एक्टर्स इंतज़ार करते हैं लेकिन ईशा कोप्पिकर को अपने करियर में राजश्री हीरोइन बनने का मौका मिल चुका है फिल्म एक विवाह ऐसा भी के साथ। इस फिल्म में ईशा कोप्पिकर, सोनू सूद के अपोज़िट दिखाई दी थीं। हालांकि ये फिल्म ज़्यादा सफल नहीं हो पाई।

    फिल्मों से राजनीति तक

    फिल्मों से राजनीति तक

    ईशा कोप्पिकर की आखिरी फिल्म थी शबरी। इसके अलावा वो ज़ी 5 की एक सीरीज़ में दिखाई दे चुकी हैं। 2019 में ईशा कोप्पिकर ने भाजपा की सदस्यता ली थी जिसके बाद उन्हें महिला मोर्चा की परिवहन विंग का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। फिलहाल ईशा फिल्मों से दूर हैं। हमारी ओर से उन्हें जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं।

    English summary
    Khallas Girl Isha Koppikar turns 44 on September 19. Know her journey from doing a lesbian film Girlfriend to turning into a Rajshri heroine after facing nepotism and casting couch.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X