»   » स्टार किड होन के बावजूद दिया 400 लड़कियों के साथ ऑडिशन..बन गईं सुपरस्टार!

स्टार किड होन के बावजूद दिया 400 लड़कियों के साथ ऑडिशन..बन गईं सुपरस्टार!

By: shivani verma
Subscribe to Filmibeat Hindi

बद्रीनाथ की दुल्हनिया एक्ट्रेस आलिया भट्ट का आज जन्मदिन है। 15 मार्च 1993 में जन्मीं आलिया आज पूरे 24 साल की हो गई हैं। यूं तो आलिया के जन्मदिन पर उनकी खासियत गिनवाने की ज़रूरत है नहीं, क्योंकि उनके फैन फौलोइंग इतने हैं और उनकी इतनी सी उम्र में इतनी उपलब्धियां है कि वो खुद बोलती हैं।

आलिया ने महज पांच सालों में अपने काम से अच्छा खासा मुकाम बनाया है। उन्होंने एक्टिंग से साथ सिंगिंग में भी कदम रख दिया है। आलिया ने मुंबई के जमनाबाई नर्सी स्कूल से अपनी पढ़ाई की है।

स्कूली दिनों में वो एक एवरेज स्टूडेंट थीं लेकिन वो एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटी में लगातार  हिस्सा लिया करती थीं। वैसे बर्थडे गर्ल के बारे में ऐसी बहुत सी बातें हैं जिनके बारे में हमें उनके इस खास दिन पर बात करनी ही चाहिए। 

 छोटी उम्र में इतना ऊंचा मुकाम

छोटी उम्र में इतना ऊंचा मुकाम

आलिया भट्ट बॉलीवुड की उन एक्ट्रेस में शुमार हैं जिन्होंने इतनी छोटी उम्र में इतना ऊंचा मुकाम पाया। 2012 में स्टुडेंट ऑफ द ईयर से बॉलीवुड में कदम रखने वाली आलिया ने जितनी भी फिल्मों में काम किया है उनमें अपनी एक्टिंग से लोहा मनवा दिया है।

छह साल की उम्र में भी आई थीं फिल्म में नज़र

छह साल की उम्र में भी आई थीं फिल्म में नज़र

आपको बता दें कि आलिया जब 6 साल की थीं, तब उन्होने संघर्ष (1999) में उन्होंने प्रिटी जिंटा के बचपन का रोल निभाया था।

400 लड़कियों के साथ दिया ऑडिशन

400 लड़कियों के साथ दिया ऑडिशन

आपको जानकर हैरानी होगी कि आलिया बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले काफी अलग थीं। डेब्यू से पहले उनका वज़न करीब 67 किलो था। फिल्म के लिए आलिया के साथ ही करीब 400 लड़कियों ने ऑडिशन दिया था।

हर किरदार में डाली जान

हर किरदार में डाली जान

आलिया ने जैसे जैसे फिल्मों में आगे बढ़ना शुरू किया वैसे वैसे उनकी फैन फौलोइंग बढ़ती गईं। हर किरदार को कैसे निभाना है, कैसे जीना है ये आलिया को अच्छी तरह से पता है।

पांच फिल्में से छा गईं

पांच फिल्में से छा गईं

आलिया की पांच फिल्में ऐसी हैं जिनसे वो छा गई हैं। उड़ता पंजाब, डियर ज़िंदगी, हाइवे, कपूर एंड संस ऐसी फिल्में हैं जिनसे उनके करियर ने छलांग मारी है।

हाईवे

हाईवे

2014 में आई उनकी फिल्म 'हाईवे' में किए काम के लिए आलिया की काफी तारीफ की जाती है। आलिया ने फिल्म में अपने किरदार वीरा के हर शेड को बखूबी उतारा, भले ही उनके किरदार की रेंज बहुत सीमित रखी गई।

उड़ता पंजाब

उड़ता पंजाब

उड़ता पंजाब फिल्म में आलिया के दिए गए सीन्स दिलचस्प और रौंगटे खड़े कर देने वाले थे। जिन्हें आलिया ने बखूबी निभाया।

भारत की नागरिकता नहीं

भारत की नागरिकता नहीं

आपको बता दें कि आलिया भट्ट के पास भारत की नागरिकता नहीं है क्योंकि आलिया की मां सोनी राजदान ब्रिटश हैं उनके पास वहां की नागरिकता है।

Happy Birthday Alia

Happy Birthday Alia

आलिया के बारे में जितनी बातें की जाएं उतनी कम हैं। अब तो हम बस यहा कहेंगे HAPPY BIRTHDAY ALIA Smile

English summary
Know Alia Bhatt's best things on her birthday.
Please Wait while comments are loading...