For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'लगान' के सेट पर हुई थी आमिर खान और किरण राव की पहली मुलाकात- जानें इनकी प्यारी सी लव स्टोरी

    |

    प्रोड्यूसर, डाइरेक्टर, स्क्रीनराइटर किरण राव आज यानि की 7 नवंबर को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है। काफी कम लोग जानते हैं कि आमिर खान से किरण की पहली मुलाकात फिल्म लगान के सेट पर हुई थी, जहां किरण असिस्टेंट डाइरेक्टर थीं।

    तेलंगाना में जन्मी किरण राव का रिश्ता एक शाही परिवार से है। साल 1992 में किरण के माता-पिता मुंबई आ गए, जहां से उन्होंने आगे की पढ़ाई पूरी की। किरण ने सोफिया कॉलेज फॉर वुमन से ग्रेजुएशन करके जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी, दिल्ली से अपनी मास्टर्स की डिग्री पूरी की। फिल्मों के प्रति झुकाव होने के कारण किरण ने इसी क्षेत्र में कदम आगे बढ़ाने का फैसला किया।

    47 वर्षीय किरण बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट आमिर खान के पत्नी हैं। दोनों ही लव स्टोरी काफी क्यूट सी है, जिसकी शुरुआत लगान के सेट से हुई थी। फिल्म में किरण ने निर्देशक आशुतोष गोवारिकर को असिस्ट किया था।

    आमिर खान का तलाक

    आमिर खान का तलाक

    लगान के दौरान हीआमिर खान की निजी जिंदगी में भी काफी उतार-चढ़ाव आ रहे थे। आमिर खान ने बचपन की दोस्त रीना से शादी की, फिर शादी के 16 साल बाद तलाक ले लिया था।

    आमिर ने शेयर किया था किस्सा

    आमिर ने शेयर किया था किस्सा

    तलाक के 3 साल बाद आमिर की जिंदगी में किरण राव आईं। एक इंटरव्यू के दौरान आमिर खान ने बताया था, "मैं जब लगान फिल्म कर रहा था तब किरण से मिला था, वो असिस्टेंट डायरेक्टर्स में से एक थीं। लेकिन उस वक्त हमारे बीच कोई रिलेशन नहीं था। यहां तक कि हम दोनों दोस्त भी नहीं थे। वो यूनिट का हिस्सा थीं।"

    आधे घंटे की बात.. और प्यार

    आधे घंटे की बात.. और प्यार

    आमिर ने आगे बताया,"मेरे तलाक के कुछ समय बाद मैं उनसे दोबारा मिला। उस वक्त में मानसिक आघात से गुजर रहा था, जब एक दिन उनका फोन आया। मैंने उनसे आधे घंटे बात की। जब मैंने फोन रखा तो मैंने कहा 'My God! जब मैं उनसे बात करता हूं तो मुझे बहुत खुशी होती है। इसके बाद हमने डेटिंग शुरू की। शादी से पहले हम साल-डेढ़ साल साथ रहे।"

    आज़ाद राव खान

    आज़ाद राव खान

    आमिर और किरण का एक बेटा भी है, आजाद राव खान.. वहीं इससे पहले आमिर के रीना से दो बच्चे ईरा खान और जुनैद खान भी हैं।

    सक्सेसफुल करियर

    सक्सेसफुल करियर

    किरण राव एक फिल्म प्रोड्यूसर, स्क्रीनराइटर और डायरेक्टर हैं। उन्होंने जाने तू..या जाने ना, धोबी घाट, दंगल, तलाश, सीक्रेट सुपरस्टार, पीपली लाइव जैसी फिल्में प्रोड्यूस की है। जबकि उन्होंने धोबी घाट को डायरेक्ट भी किया।

    भाग्यशादी समझते हैं आमिर खान

    भाग्यशादी समझते हैं आमिर खान

    आमिर खान कहते हैं कि वह खुद को भाग्यशाली समझते हैं कि उनके जीवन में किरण राव का आना हुआ। दोनों एक साथ समय बिताना पसंद करते हैं।

     पूनम पांडे के बाद, अब मिलिंद सोमन पर अश्लीलता फैलाने का आरोप- गोवा में दर्ज हुआ केस पूनम पांडे के बाद, अब मिलिंद सोमन पर अश्लीलता फैलाने का आरोप- गोवा में दर्ज हुआ केस

    English summary
    Today is Kiran Rao's birthday and on her birthday we are going to tell you some special moments of her and Aamir Khan's love story.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X