For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    कैटरीना कैफ की पुरानी अनदेखी मॉडलिंग तस्वीरें, बॉलीवुड में आने से पहले ऐसा था लुक- PHOTOS

    |

    कैटरीना कैफ आज बॉलीवुड की सबसे चर्चित अभिनेत्रियों में शामिल हैं, जो एक से बढ़कर फिल्में देती जा रही हैं। फिल्मों में निभाए उनके किरदारों की तारीफ होती है। एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में उनका ग्राफ तेजी से ऊपर चढ़ा है। इनकी फैन फॉलोइंग दुनिया भर में तगड़ी है। लेकिन यहां तक पहुंचने का इनका सफर भी इतना आसान नहीं था।

    कैटरीना कैफ आज बॉलीवुड की सुपरस्टार हैं और इंटरनेशनल प्रोजेक्ट्स भी साइन कर रही हैं लेकिन एक समय ऐसा भी था जब कैटरीना कैफ इंडस्ट्री में काम के लिए स्ट्रगल कर रही थीं और उन्होंने मॉडलिंग से शुरूआत की। उनकी पुरानी तस्वीरें अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं।

    INTERVIEW: दिल चाहता है, लक्ष्य, तूफान, हर फिल्म ने मुझमें कुछ बदला है- फरहान अख्तरINTERVIEW: दिल चाहता है, लक्ष्य, तूफान, हर फिल्म ने मुझमें कुछ बदला है- फरहान अख्तर

    हॉन्गकॉन्ग में 16 जुलाई 1983 को जन्मी कैटरीना कैफ का असली नाम कैटरीना टॉरकेटी है। इन्होंने 16 साल की उम्र से ही मॉडलिंग करियर की शुरुआत कर दी थी। कैटरीना के कुल सात भाई बहन हैं, जिनमें वो चौथे नंबर की हैं। वो लंदन में मॉडलिंग कर रहीं थीं जब डायरेक्टर कैजाद गुस्ताद की नजर उन पर पड़ी। और फिर कैटरीना ने बॉलीवुड का रास्ता पकड़ लिया।

    बदल लिया नाम

    बदल लिया नाम

    कैटरीना कैफ का असली नाम कैटरीना टरकॉटा है। लेकिन फिर उन्होंने नाम बदल लिया। रिपोर्ट्स की मानें तो इसके पीछे फिल्म 'बूम' की प्रोड्यूसर आएशा श्रॉफ का हाथ है। कैटरीना टरकॉटा भारतीय आसानी से नहीं बोल सकते थे, इसलिए ऐसा किया गया। हालांकि पहले कैफ की जगह कैटरीना काजी नाम करने का प्रस्‍ताव भी था, लेकिन अंत में बात कैटरीना कैफ पर ही जाकर बनी।

    किंगफिशर मॉडल

    किंगफिशर मॉडल

    कैट ने कई टीवी ऐड में काम किया और वो एक सक्सेसफुल मॉडल थीं। वह विजय माल्या की किंगफिशर कैलेंडर गर्ल्स रह चुकी हैं। उन्होंने साल 2003 में किंगफिशर कैलेंडर के लिए फोटोशूट करवाया था। जिसके बाद उन्हें उनकी पहली फिल्म मिली।

    बूम के साथ शुरुआत

    बूम के साथ शुरुआत

    एक सफल मॉडलिंग करियर के बाद, 2003 में कैटरीना ने फ़िल्म बूम में एक भूमिका के साथ अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी। फिल्म सुपर फ्लॉप रही। और कैटरीना के लिए आगे का रास्ता और कठिन हो गया।

    तेलुगु फ़िल्म

    तेलुगु फ़िल्म

    कैटरीना ने बूम की असफलता के बाद एक तेलुगू फिल्म 'मल्लिसवरी' की। जो बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी। इसके बाद राम गोपाल वर्मा की नजर कटरीना पर पड़ी और उन्हें अपनी फिल्म 'सरकार' में एक छोटा सा रोल दिया। बूम और सरकार.. दोनों फिल्मों में कैटरीना के साथ अमिताभ बच्चन दिखे थे।

    सलमान खान के साथ दोस्ती

    सलमान खान के साथ दोस्ती

    इसके बाद कैटरीना कैफ ने सलमान खान के साथ फिल्म ‘मैंने प्यार क्यों किया' की। बॉलीवुड में कैटरीना की किस्मत इस फिल्म से चमक उठी। वह एक-एक करके सफलता की सीढ़ी चढ़ती चली गईं। सलमान और कैटरीना की दोस्ती आज भी कायम है।

    बॉलीवुड स्टार

    बॉलीवुड स्टार

    साल 2007 उनके लिए सबसे शानदार रहा। इस साल इनकी 4 फिल्में आईं जिसमें से 'नमस्ते लंदन' और 'वेलकम' सुपर-डूपर हिट रही।

    अक्षय कुमार के साथ सुपरहिट जोड़ी

    अक्षय कुमार के साथ सुपरहिट जोड़ी

    कैटरीना कैफ की जोड़ी अक्षय कुमार के साथ दर्शकों द्वारा काफी पसंद की गई। 'हमको दीवाना कर गए' और 'नमस्ते लंदन' जैसी फिल्मों के बाद इस जोड़ी ने 'वेलकम', 'सिंह इज किंग', 'दे दना दन' और 'तीस मार खान' जैसी कई फिल्मों में एक साथ काम किया, जिसमें ज्यादातर सुपरहिट रही। वहीं, अब सूर्यवंशी का इंतजार है।

    लंबा सफर

    लंबा सफर

    कोई शक नहीं कि कैटरीना यह तक एक लंबा सफर तय करके पहुंची है। आज उन्हें बॉलीवुड की सबसे मेहनती अभिनेत्रियों में माना जाता है। कई बड़ी फिल्मों का वो हिस्सा हैं।

    आने वाली फिल्में

    आने वाली फिल्में

    कैटरीना कैफ की आने वाली फिल्मों में शामिल है- सूर्यवंशी, फोन बूथ, टाइगर 3.. और अली अब्बास जफर की आने वाली एक सुपरहीरो फिल्म..

    English summary
    Before entering the Bollywood, actress Katrina Kaif was a model. See her unseen photos of modelling days, that will leave you shocked.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X