For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Birthday Special : डॉक्टर परिवार का बेटा कार्तिक आर्यन इंजीनियरिंग करने घर से निकला, बन गया एक्टर

    |

    कार्तिक आर्यन का जन्म 22 नवंबर 1990 को मध्यप्रदेश के ग्वालियर में एक मध्यम वर्गीय डॉक्टर के परिवार में हुआ। कार्तिक के पिता मनीष तिवारी बाल रोग विशेषज्ञ, मां माला तिवारी स्त्री रोग विशेषज्ञ और छोटी बहन किट्टू भी डॉक्टर है। लेकिन जब कार्तिक आर्यन की बारी आयी तो वह बन बैठे रॉमकॉम फिल्मों के बादशाह। कार्तिक की पहली फिल्म 'प्यार का पंचनामा' से लेकर हाल ही आयी उनकी फिल्म 'भूल भुलैया 2' तक में उन्होंने इस बात को बखूबी साबित किया है। शुरुआती कॅरियर में कार्तिक को भले ही स्ट्रगल करना पड़ा हो लेकिन अपनी फिल्म 'प्यार का पंचनामा' से उन्होंने बॉलीवुड में अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज करवा दी थी।

    आइए बर्थडे स्पेशल में आपको बताते हैं कि घर से इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने निकले रुह बाबा कैसे बने एक्टर :

    असली नाम नहीं है कार्तिक आर्यन :

    असली नाम नहीं है कार्तिक आर्यन :

    बॉलीवुड में आज कार्तिक आर्यन के नाम का डंका बजता है। कार्तिक आर्यन का जन्म ग्वालियर में हुआ। उनकी शुरुआती पढ़ाई भी ग्वालियर में ही हुई। फिल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले कार्तिक आर्यन का नाम कार्तिक तिवारी था, लेकिन बॉलीवुड में कदम रखने के बाद उन्होंने अपना नाम कार्तिक आर्यन रख लिया। इसके बाद अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए उन्होंने नवी मुंबई के एक कॉलेज में एडमिशन ले लिया।

    एक्टिंग की बात परिवार से छिपाने के लिए लिया इंजीनियरिंग में एडमिशन :

    एक्टिंग की बात परिवार से छिपाने के लिए लिया इंजीनियरिंग में एडमिशन :

    कार्तिक आर्यन के परिवार में उनके माता-पिता और छोटी बहन, सभी डॉक्टर हैं। कार्तिक आर्यन अपने घर से मुंबई के लिए इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के लिए निकले थे। दरअसल, एक्टिंग के प्रति अपने जुनून को अपने घरवालों से छिपाने के लिए नवी मुंबई के एक कॉलेज में एडमिशन लिया था। कार्तिक ने कॉलेज टाइम से ही मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था।

    स्ट्रगल के दिनों में बिना टिकट करते थे ट्रेन में सफर :

    स्ट्रगल के दिनों में बिना टिकट करते थे ट्रेन में सफर :

    एक इंटरव्यू के दौरान कार्तिक आर्यन ने खुलासा किया था कि कॉलेज के दिनों में जब वह फिल्मों में काम करने निकले थे, उस समय काफी समय तक उन्हें ऑडिशन में रिजेक्शन झेलना पड़ा था। उस समय कार्तिक के पास ज्यादा रुपये नहीं हुआ करते थे। इसलिए नवी मुंबई से मुंबई तक का लोकल ट्रेन का सफर वह अक्सर बिना टिकट के ही पूरा करते थे। कार्तिक ने इंटरव्यू में बताया कि उन्हें करीब 3 सालों तक रिजेक्शन झेलना पड़ा था। एक कमर्शियल एड फिल्म के ऑडिशन के लिए तो उन्हें अंदर तक जाने नहीं दिया गया था। बाहर से भगा दिया गया लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी।

    ‘प्यार का पंचनामा’ से रुह बाबा तक का सफर :

    ‘प्यार का पंचनामा’ से रुह बाबा तक का सफर :

    अपने स्ट्रगल वाले दिनों में कार्तिक को 12 लोगों के साथ रूम शेयर करके रहना पड़ता था। कड़ी मेहनत और लगातार कोशिशों के बाद 2011 में कार्तिक को फिल्म 'प्यार का पंचनामा' में काम करने का मौका मिला। फिर क्या था, कार्तिक ने अपनी एक्टिंग का दमखम दिखाया और दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बना ली। फिल्म 'भूल भुलैया2' में कार्तिक द्वारा निभाये गये रुह बाबा का किरदार उनके फैंस के दिलों में बस चुका है। कार्तिक ने 'आकाश वाणी', 'कांची: द अनब्रेकेबल', 'सोनू की टीटू की स्वीटी', 'पति, पत्नी और वो 2', 'लव आज कल 2', 'धमाका', 'भूल भुलैया2' में काम किया है।

    बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस से जुड़ चुका है नाम :

    बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस से जुड़ चुका है नाम :

    कार्तिक आर्यन का नाम सबसे पहले दंगल गर्ल फातिमा सना शेख से जुड़ा। 2017 में दोनों का नाम एक साथ सुनाई दे रहा था, लेकिन अचानक दोनों अलग हो गये। कार्तिक आर्यन के साथ नुसरत भरुचा की ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री को फैंस ने काफी पसंद किया था। दोनों साथ में कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं। खबरों में तो दोनों की डेट करने की बातें सुनाई दी थी लेकिन दोनों में से किसी ने भी इसपर मुहर नहीं लगायी। कार्तिक आर्यन के साथ अनन्या पांडे का नाम भी जुड़ चुका है। लेकिन जो नाम कार्तिक के साथ सबसे ज्यादा जुड़ा वह है सारा अली खान। दोनों की अफेयर की खबरें बॉलीवुड में काफी चर्चा में आ चुकी थी लेकिन बाद में दोनों ने अपने रास्ते अलग कर लिए।

    English summary
    Karthik Aryan was born in a doctor's family in Gwalior. But when Karthik Aryan's turn came, he became the king of rom com films. Karthik may have had to struggle in his early career but he had registered his strong presence in Bollywood with his film 'Pyaar Ka Punchnama'.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X