For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    इन फिल्मों के लिए कंगना रनौत ने 4 बार जीता नेशनल फिल्म अवॉर्ड, देखिए लिस्ट

    |

    सोमवार को 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का ऐलान हुआ। नेशनल अवॉर्ड्स सेरेमनी में एक बार फिर कंगना रनौत छा गईं। अब तक कंगना रनौत को कुल 4 बार नेशनल अवॉर्ड मिल चुका है। अभी उन्हें मणिकर्णिका और पंगा जैसी फिल्मों के चलते सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अवॉर्ड मिला है।

    अभी तक कंगना रनौत को फैशन, तनु विद्स मनु रिटर्न्स, क्वीन के लिए तीन बार नेशनल अवॉर्ड मिला था। अब चौथी बार कंगना को मणिकर्णिका और पंगा फिल्म के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है। जिसके बाद वह लगातार ट्विटर पर छाई रहीं।

    कंगना रनौत अपने करियर में महिला केंद्रित कई फिल्में की हैं। इनमें पंगा भी शामिल हैं और मणिकर्णिका भी। कंगना ने मणिकर्णिका की अगली किश्त का ऐलान भी कर दिया है। वह इस बार कश्मीर की पहली शासिका दिद्दा की कहानी को अपनी फिल्म में दिखाएंगी। देखिए कंगना रनौत के जीते नेशनल अवॉर्ड्स की लिस्ट।

    फैशन

    फैशन

    कंगना रनौत को साल 2008 ‘फैशन' फिल्म के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस कैटेगरी में नेशनल अवॉर्ड मिला था। ये पहला बड़ा अवॉर्ड था, जिसमें वाकई उन्होंने अपनी एक्टिंग स्किल्स से फैंस को चौंका दिया था।

    क्वीन

    क्वीन

    कंगना रनौत ने पहला नेशनल अवॉर्ड क्वीन के लिए जीता था। साल 2014 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘क्वीन' कंगना के लिए मील का पत्थर साबित हुई। कंगना का ये दूसरा नेशनल अवॉर्ड था। फिल्म क्वीन ने न केवल तारीफें बटौरी बल्कि बॉक्स ऑफिस पर भी शानदार रही।

    तनु वेड्स मनु रिटर्न्स

    तनु वेड्स मनु रिटर्न्स

    साल 2015 में कंगना को ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' के लिए भी बेस्ट एक्ट्रेस कैटेगरी में नेशनल अवॉर्ड से नवाज़ा गया था। ये कंगना का तीसरा नेशनल अवॉर्ड था। फिल्म तनु विड्स मनु फ्रेंचाइजी की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी सफल साबित हुई और कंगना ने खूब तारीफ बटौरी थी।

    'मणिकार्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी'

    'मणिकार्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी'

    'मणिकार्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी' फिल्म में कंगना एक्शन करती तलवार चलाती नजर आई थी। शानदार एक्टिंग के साथ उन्होंने पहली बार निर्देशन फिल्म में भी हाथ अजमाया था। इस फिल्म के लिए 67वें नेशनल अवॉर्ड की बेस्ट एक्ट्रेस कैटगरी में कंगना को अवॉर्ड मिला।

    पंगा

    पंगा

    साल 2020 में कंगना रनौत की फिल्म पंगा आई थी। फिल्म में कंगना ने एक कबड्डी चैंपियन का किरदार निभाया था। जिसमें वह एक मां, एक पत्नी होने के साथ साथ खिलाड़ी की भूमिका में दिखीं।

    सबसे ज्यादा बार नेशनल अवॉर्ड जीतने वाली एक्ट्रेस

    सबसे ज्यादा बार नेशनल अवॉर्ड जीतने वाली एक्ट्रेस

    अगर सबसे ज्यादा नेशनल अवॉर्ड जीतने वाली एक्ट्रेस की बात की जाए, तो लिस्ट में शबाना आजमी टॉप पर आती हैं। उन्होंने अब तक कुल 5 बार नेशनल अवॉर्ड जीता है। इस मामले में केवल एक कदम दूर कंगना रनौत हैं।

    शबाना आजमी ने 1974 में 'अंकुर', 1982 में 'अर्थ', 1983 में 'खंडहर', 1984 में 'पार' और 1998 में 'गॉडमदर' के लिए अब तक 5 बार राष्ट्रीय पुरस्कार जीता था।

    English summary
    kangana ranaut national awards list: kangana ranaut won 4 national awards for manikarnika panga fashion queen and tanu weds manu returns
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X