For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    हैप्पी बर्थडे जेनिफर विंगेट: आमिर खान के साथ डेब्यू से लेकर टॉप TV एक्ट्रेस-तस्वीरों में सुपरहिट सफर

    |

    टेलीविजन पर एक के बाद एक शानदार किरदार निभाकर दर्शकों के दिल में खास जगह बनाने वाली एक्ट्रस जेनिफर विंगेट आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। इस खास मौके पर उन्होंने फैंस से गुजारिश की है कि वे उन्हें गिफ्ट्स भेजने के बजाय इस मुश्किल वक्त में जरूरतमंदों की सहायता करें और जितना हो सके डोनेशन दें। इस साल जेनिफर अपना जन्मदिन सेलिब्रेट नहीं करने वाली हैं।

    खैर, जेनिफर आज एक चर्चित नाम हैं। अपने अभिनय से लेकर अपनी खूबसूरती के लिए जेनिफर सुर्खियों में रहती हैं। बता दें, आज टेलीविजन की टॉप एक्ट्रेसस में शामिल हो चुकीं जेनिफर ने फिल्मों में भी हाथ आज़माया है। बतौर च्लाइड आर्टिस्ट जेनिफर आमिर खान- मनीषा कोईराला की फिल्म 'अकेले हम अकेले तुम', रानी मुखर्जी की फिल्म 'राजा की आएगी बारात' जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।

    वहीं, टेलीविजन में भी जेनिफर की एंट्री काफी पहले हो गई थी। साल 2002-03 में शाका लाका बूम बूम, कुसुम, कसौटी ज़िंदगी की जैसी चर्चित शोज से जेनिफर ने शुरुआत की थी। और इन्हें काफी पसंद भी किया गया। कसौटी जिंदगी की में इनका किरदार 'स्नेहा बजाज' काफी पसंद किया गया था।

    4 फिल्मों में काम

    4 फिल्मों में काम

    जेनिफर ने 'अकले हम अकेले तुम', 'राजा की आएगी बारात', 'कुछ ना कहो', 'राजा को रानी से प्यार हो गया'.. जैसी फिल्मों में काम किया है।

    टेलीविजन का सफर

    टेलीविजन का सफर

    जेनिफर ने 2003 में सीरियल 'शाका लाका बूम बूम' से टीवी इंडस्ट्री से अपना डेब्यू किया था। इस सीरियल में वह पिया के किरदार में नजर आईं थी। जेनिफर 'कसौटी जिंदगी की', 'दिल मिल गए', 'कुसुम', 'कहीं तो होगा', 'सरस्वतीचंद्र', 'बेहद', 'बेहद 2' और 'क्या होगा निम्मो का' जैसे कई टीवी सीरियल्स का हिस्सा रह चुकी हैं।

    रिलेशनशिप

    रिलेशनशिप

    रिलेशनशिप की तो जेनिफर ने अपने को-स्टार करण सिंह ग्रोवर के साथ 2012 में शादी की थी। लेकिन 2016 में दोनों ने तलाक ले लिया था। लेकिन अपनी पर्सनल लाइफ को जेनिफर ने कभी काम पर हावी नहीं होने दिया।

    वेब सीरिज में शुरुआत

    वेब सीरिज में शुरुआत

    साल 2020 में जेनिफर ने वेब सीरिज "कोड एम" के साथ डिजिटल प्लैटफॉर्म पर भी कदम रख लिया है। इस सीरिज में उनके काम को खूब सराहा गया।

    फैन फॉलोइंग

    फैन फॉलोइंग

    जेनिफर भारत में सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले टेलीविजन सेलेब्रिटीज में से एक बन गई हैं। इंस्टाग्राम परउनके फालोअर्स की संख्या 90 लाख तक पहुंच गई है।

    12 की उम्र से शुरु किया था काम

    12 की उम्र से शुरु किया था काम

    जेनिफर विंगेट ने महज 12 साल की उम्र में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर अपना ऐक्टिंग करियर शुरू कर दिया था। और आज वो टेलीविजन पर राज कर रही हैं।

    चर्चित शोज

    चर्चित शोज

    दिल मिल गए, सरस्वतीचंद्र, बेहद, बेहद 2 से जेनिफर ने खूब लोकप्रियता बटोरी.. और दर्शकों की चहेती बन चुकी हैं।

    फिल्मीबीट की ओर से उन्हें जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।

    ऋषि कपूर के निधन को हुआ 1 महीना, परिवार ने किया याद, खास मैसेज के साथ शेयर की तस्वीरें

    English summary
    Jennifer Winget Birthday, see her journey from film debut with Aamir Khan to becoming top TV actress with beautiful photos of Jennifer.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X