For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Birthday- जैकी श्रॉफ उर्फ जग्गू दादा की जिंदगी से जुड़े ऐसे सच जिन्हें जानना काफी दिलचस्प होगा

    By Varsha Verma
    |

    अभिनेता जैकी श्रॉफ, पूरा नाम जयकिशन काकुभाई श्रॉफ। इन्हें शुरुआत में जग्गू दादा कहकर पुकारा जाता था। जैसे जैसे उन्हें शोहरत हासिल हुई उनका नाम जैकी श्रॉफ पड़ गया। सुभाष घई की फिल्म 'हीरो' से बतौर अभिनेता जैकी श्रॉफ ने अपने करियर की शुरूआत की। गुजराती पिता और तुर्क मां के बेटे जैकी श्रॉफ आज फिल्मी दुनिया में जाना पहचाना नाम हैं। जैकी श्रॉफ को उनके दोस्त व तमाम फिल्म हस्तियों काफी नरम और मदद करने वाला शख्स बताते हैं। कहा जाता है कि उनका फोन नंबर तक काफी आम है, जिनसे बात करना कोई बड़ी बात नहीं है।

    सैफ अली खान की फिल्म जवानी जानेमन ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर मचाया तहलका- रिपोर्टसैफ अली खान की फिल्म जवानी जानेमन ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर मचाया तहलका- रिपोर्ट

    उन्होंने समाज की सेवा करनी अपने भाई से सीखी। उनके भाई का 13 साल की उम्र में नदी में डूबकर मौत हो गई थी। दरअसल उनका भाई डूबते हुए को सहारा देने के लिए नदी में उतरे थे लेकिन वह खुद को नहीं बचा पाए। यहीं से जैकी श्रॉफ ने ठान लिया था कि वह भाई की तरह सभी की मदद करेंगे। जिन लोगों को उनकी जरूरत है उनका साथ हमेशा देंगे। इसके बाद लोग उन्हें उनके चॉल में जग्गू दादा कह कर पुकारने लगे।

    जैकी श्रॉफ ने डेब्यू 1982 में आई फिल्म 'स्वामी दादा' से किया. इस फिल्म में उन्हें छोटा सा रोल मिला। लेकिन पहली ही फिल्म से उन्हें समझ आ गया था कि एक्टिंग करना कोई आसान काम नहीं है।

    इत्तेफाक से मॉडलिंग

    इत्तेफाक से मॉडलिंग

    एक बार बस स्टॉप पर राहगिर ने सलाह दी कि आप मॉडलिंग क्यों नहीं करते? उन्हें उस समय काफी रोचक लगा कि फोटो खिंचवाने के भी पैसे मिलते हैं। इसके बाद उन्होंने इत्तेफाक से मॉडलिंग करना शुरू किया। पहली बार मॉडलिंग करने के साढ़े सात हजार रुपये मिले थे। दरअसल 11वीं पास जैकी श्रॉफ ने घर की आर्थिक तंगी के चलते अपनी पढ़ाई छोड़ दी थी और वह एक जगह इंटरनशिप के तौर पर काम करने लगे थे।

    देवानंद ने दिया मौका

    देवानंद ने दिया मौका

    वह बताते हैं देवानंद ने उन्हें पहली बार देखते ही फिल्म में रोल दे दिया था। ये फिल्म 'स्वामी दादा' ही थी। इसमें उन्हें पहला छोटा रोल मिला। इस दौरान वह बताते हैं कि इस रोल के लिए उनपर और शक्ति कपूर पर सच में मधुमक्खियों का एक झुंड छोड़ दिया था। इस सीन में मधुमक्खियों से बचकर भागना था। इसके बाद जैकी श्रॉफ को समझ आ गया था एक्टिंग करना कोई आम बात नहीं है।

    पिता की बात हुई सच

    पिता की बात हुई सच

    जैकी श्रॉफ वह शख्स हैं जो नसीब और ज्योतिषी पर भी यकीन रखते हैं। दरअसल उनके पिता ज्योतिष जानकार रह चुके हैं। जिन्होंने भविष्यवाणी की थी कि जैकी एक दिन बड़ा हीरो बनेगा। इतना ही नहीं, धीरूभाई अंबानी के लिए भी उनके पिता ने भविष्यवाणी की थी कि वह बहुत सफल व्यक्ति बनेंगे।

    जैकी श्रॉफ कमबैक

    जैकी श्रॉफ कमबैक

    11 भाषाओं में 200 से ज्यादा फिल्में कर चुके जैकी श्रॉफ ने धूम 3, ब्रदर्स, हैप्पी न्यू ईयर जैसी फिल्में की। इसके अलावा अब वह लगातार फिल्में कर रहे हैं।

    सूर्यवंशी फिल्म में धमाका

    सूर्यवंशी फिल्म में धमाका

    उनके जन्मदिन पर ही रोहित शेट्टी ने धमाका किया है कि वह कैटरीना कैफ, अक्षय कुमार और रोहित शेट्टी की फिल्म सूर्यवंशी में नजर आएँगे।

    English summary
    Jackie Shroff Movies, Life, Birthday, career, Debut, family, interesting facts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X