»   » #FlashBack: दो सुपरस्टार.. एक फिल्म.. बढ़ी नजदीकियां और हो गई शादी!

#FlashBack: दो सुपरस्टार.. एक फिल्म.. बढ़ी नजदीकियां और हो गई शादी!

Written By: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन किसी जमाने में बॉलीवुड के सबसे हिट और पॉपुलर कपल थे। लोग दोनों को साथ में देखना पसंद करते थे और आज भी लोग दोनों को साथ में परदे पर आने का इंतजार करते हैं।अमिताभ और जया क्यूट कपल से देखते देखते आइडल कपल बन गए। 

दोनों ने साथ में कई फिल्में की लेकिन उनकी सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक अभिमान को रिलीज हुए आज 43 साल हो गए। अमिताभ बच्चन भी फिल्म का जिक्र सोशल मीडिया पर किए बिना नहीं रह सके। उन्होंने ये भी कहा की इतने साल कैसे बीत गअ पता भी नहीं चला। 

[इस 'क्यूट' एक्टर का है 'हटके' स्टाइल..बॉलीवुड में भी सबके फेवरिट!]

अभिमान फिल्म का एक एक गाना काफी पॉपुलर हुआ था चाहे वो तेरी बिंदिया रे, अब तो है तुमसे हो।फिल्म के गाने आज भी सुनने में मजा ही आ जाता है। इस फिल्म से खासकर अमिताभ और जया बच्चन की काफी पर्सनल यादें जुड़ी हुई हैं।

आइये आपको हम फिल्म के बारे में कुछ मजेदार बाते बताते हैं जो आप नहीं जानते होंगे। पढ़िए आगे की स्लाइड्स पर।

राग रागिनी

राग रागिनी

फिल्म का नाम पहले अभिमान नहीं राग रागिनी रखा गया था लेकिन बाद में इसे बदल दिया गया।

पैसे किए इनवेस्ट

पैसे किए इनवेस्ट

अमिताभ और जया बच्चन ने इस फिल्म में अपने पैसे भी इनवेस्ट किए थे क्योंकि ये फिल्म की को-प्रोड्यूसर सुशीला कामथ थी जो जया बच्चन की सेक्रेटरी थीं।

किए फिल्मफेयर अवॉर्ड शेयर

किए फिल्मफेयर अवॉर्ड शेयर

इस फिल्म के जया बच्चन को बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था जिसे उन्होंने डिंपल कपाड़िया के साथ शेयर किया था। डिंपल कपाड़िया को बॉबी के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला था।

असल जिंदगी से मिलती जुलती

असल जिंदगी से मिलती जुलती

इस फिल्म के बारे में कहा जाता है की फिल्म किशोर कुमार और रूमा घोष की लाइफ से इंस्पॉयर थी।

शादी का फैसला

शादी का फैसला

इस फिल्म के दौरान अमिताभ और जया के बीच की नजदीकियां और भी बढ़ी थीं और दोनों ने शादी का फैसला भी इस फिल्म की शूटिंग के दौरान की थी।

ऋषिकेश मुखर्जी का मजेदार वाक्या

ऋषिकेश मुखर्जी का मजेदार वाक्या

दरअसल इस फिल्म के डॉयरेक्टर ऋषिकेष मुखर्जी को जया बच्चन बहुत ही ज्यादा मानती थी और फिल्म के बाद उन्होंने शादी के लिए भी उन्हें खुद बुलाने गई लेकिन ऋषिकेश मुखर्जी ने ये कहकर मना कर दिया की उस दिना उन्हें किसी और की शादी में जाना है। जया बच्चन के उदास हो जाने के बाद उन्हें बताया कि 'अमित पहले ही मुझे बुला चुका है और मैं उसकी तरफ से शादी में आउंगा ' Smile

English summary
Abhimaan was released 43 years back but this movie is still everyone's favorite, know some interesting facts of this movie.
Please Wait while comments are loading...