For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बॉलीवुड के पहले Superstar.. लगातार 15 फिल्में Hit.. दोबारा नहीं बन सकता ऐसा Star

    By Utkarsh
    |

    एक ऐसे सुपरस्टार जिनका स्टारडम ऐसा था कि उनके होने भर से ही फिल्म सुपर-डुपर हिट हो जाती थी। जो डायलॉग वो बोल दें वो अमर हो जाते थे। डायरेक्टर्स-प्रोड्यूर्स मुंह मांगी कीमत पर उन्हें साइन करने के लिए लड़-भिड़ जाते थे। शायद इसीलिए बॉलीवुड के 'काका' इंडस्ट्री के पहले सुपरस्टार कहे जाते हैं।

    [50 साल बाद धमाकेदार REMAKE और सारे अवार्ड्स बुक कर दीजिए...इस बार ठप्पा मार के!]

    अब तक तो आप भी समझ गए होंगे कि हम सुपरस्टार राजेश खन्ना की बात कर रहे हैं। आज राजेश खन्ना हमारे बीच होते तो अपना 75 वां बर्थडे मना रहे होते। दिलचस्प बात ये भी है कि राजेश खन्ना और उनकी बेटी ट्विंकल खन्ना का बर्थडे एक साथ आता है।

    राजेश खन्ना पहले रोमैंस किंग थे। वे ऐसे सुपरस्टार थे जिनके पीछे उस दौर की लड़कियां पागल थीं। यहां तक कि उनकी गाड़ी लिप्सटिक के निशान से रंग जाती थी। उनका स्टारडम ऐसा था कि वे जो पहन लेते थे वो स्टाइल बन जाता था। उनका फेवरेट पहनावा कुर्ता उस दौर में गुरू कुर्ता के नाम से ट्रेंड बन गया था। आगे जानें राजेश खन्ना के बारे में ऐसी ही कई और दिलचस्प बातें और देखें उनके रेयर तस्वीरें-

    दूर-दूर तक कोई नहीं

    दूर-दूर तक कोई नहीं

    एक ऐसा दौर था जब राजेश खन्ना से बड़ा कोई रोमांटिक हीरो दूर-दूर तक नजर नहीं आता था। उनकी ये इमेज बनी कुछ उनकी रोमांटिक फिल्मों की वजह से और कुछ उनकी फीमेल फैंस के कारण।

    तस्वीर से शादी

    तस्वीर से शादी

    ऐसे भी किस्से सुनने में आते हैं, जब उनकी फीमेल फैंस ने उनकी तस्वीर के साथ शादी कर ली। कुछ लड़कियों ने उन्हें अपने खून से खत तक लिखकर भेजे थे।

    ये अंदाज ट्रेंड बना

    ये अंदाज ट्रेंड बना

    राजेश खन्ना का गुरु कुर्ता 90 के दशक में काफी पॉपुलर हुआ था। कॉलर वाला कुर्ता और मुड़ी हुई स्लीव्स को राजेश खन्ना ने एक स्टाइल स्टेटमेंट बना दिया था।

    जतिन खन्ना

    जतिन खन्ना

    राजेश खन्ना की अभिनय के सब कायल थे। उनका वास्तविक नाम जतिन खन्ना था। अपने अंकल के कहने पर उन्होंने नाम अपना नाम बदल कर राजेश खन्ना कर लिया।

    लिप्सटिक से रंगी कार

    लिप्सटिक से रंगी कार

    लड़कियों के बीच राजेश खन्ना बेहद लोकप्रिय हुए। स्टूडियो या किसी निर्माता के दफ्तर के बाहर राजेश खन्ना की सफेद रंग की कार रुकती तो लड़कियां उस कार को ही चूम लेती थी। कहा जाता है कि लिपिस्टिक के निशान से उनकी सफेद रंग की कार गुलाबी हो जाया करती थी।

    अस्पताल पहुंचे तो गजब हो गया

    अस्पताल पहुंचे तो गजब हो गया

    निर्माता-निर्देशक राजेश खन्ना को मुंह मांगे दाम चुकाकर उन्हें साइन करना चाहते थे। एक बार बीमार राजेश खन्ना को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। अस्पताल में उनके इर्द-गिर्द के कमरे निर्माताओं ने बुक करा लिए ताकि मौका मिलते ही वे राजेश को अपनी फ़िल्मों की कहानी सुना सके।

    91 फिल्में और 40 गाने

    91 फिल्में और 40 गाने

    राजेश खन्ना की सफलता के पीछे संगीतकार आर.डी बर्मन और गायक किशोर कुमार का भी अहम योगदान रहा। किशोर ने 91 फ़िल्मों में राजेश को आवाज दी तो आर डी ने उनकी 40 फ़िल्मों में संगीत दिया।

    फिल्मी लव लाइफ

    फिल्मी लव लाइफ

    रोमांटिक हीरो राजेश और अंजू महेन्द्रू के अफेयर के किस्से बहुत चले थे। फिर उनसे उनका ब्रेकअप हो गया। इसके बाद राजेश खन्ना ने अचानक डिम्पल कपाड़िया से शादी कर करोड़ों लड़कियों के दिल तोड़ दिए।

    जब आए राजनीति में

    जब आए राजनीति में

    राजेश खन्ना प्रधानमंत्री राजीव गांधी के कहने पर राजनीति में भी आए। कांग्रेस की तरफ से कुछ चुनाव भी उन्होंने लड़े। लालकृष्ण आडवाणी को उन्होंने चुनाव में कड़ी टक्कर दी और शत्रुघ्न सिन्हा को हराया भी।

    दोबारा बनूंगा

    दोबारा बनूंगा

    काका का कहना था कि वे अपनी जिंदगी से बेहद खुश हैं और उन्हें दोबारा मौका मिला तो वे फिर राजेश खन्ना बनना चाहेंगे और वही गलतियां दोहराएंगे।

    English summary
    interesting facts about yesteryear superstar rajesh khanna on birthday..know everything here
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X