»   » बाहुबली..बाहुबली छोड़िए..इन्हें देखिए..धमाकेदार..कांटे की टक्कर !

बाहुबली..बाहुबली छोड़िए..इन्हें देखिए..धमाकेदार..कांटे की टक्कर !

By: shivani verma
Subscribe to Filmibeat Hindi

बाहुबली 2 कल रिलीज़ हुई और इस फिल्म ने एक ही दिन में न जाने कितने रिकॉर्ड तोड़ डाले। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म ने पहले ही दिन कमाई के मामले में 100 करोड़ का आकड़ा पार कर लिया है।

indian-movies-made-on-grand-level-before-baahubali

फिल्म के लिए लोगों की एक्साइटमेंट बता रही है कि ये आकड़ा कितना ऊपर जाने वाला है। फिल्म में सबसे खास बात जो है वो है इस फिल्म की भव्यता। इस फिल्म को इतनी भव्यता के साथ बनाया गया है कि फिल्म देखते हुए टीम की पूरी मेहनत आपको एक एक दृश्य में नज़र आएगी।

सुपरस्टार एक्ट्रेस..24 घंटे में तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड्स !

फिल्म का बैकग्राउंड म्यूज़िक से लेकर जितने भी विज़ुयल इफेक्ट्स इसमें डाले गए हैं वो फिल्म को ग्रैंड बनाते हैं। फिल्म में VFX का ऐसा इस्तेमाल किया गया है कि आप एक सेकेंड के लिए भी स्क्रीन से नज़र हटा नहीं पाएंगे।

आमिर की 3 फिल्में पीछे.. सलमान खान की 1.. और TOP 5 में शामिल 'बाहुबली 2'

लेकिन हम आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं कि बाहुबली इतने ग्रैंड लेवल पर बनाई गई है। इससे पहले भी भारतीय सिनेमा में इतने भव्य स्तर पर फिल्मों का निर्माण किया गया है। आइए डालते हैं एक नज़र..

मुगल-ए-आज़म

मुगल-ए-आज़म

मुग़ल-ए-आज़म हिन्दी भाषा की एक फ़िल्म है जो 1960 में प्रदर्शित हुई। यह फ़िल्म हिन्दी सिनेमा इतिहास की सफलतम फ़िल्मों में से है। इसे के॰ आसिफ़ के शानदार निर्देशन, भव्य सेटों, बेहतरीन संगीत के लिये आज भी याद किया जाता है।

रानी और लालपरी

रानी और लालपरी

1975 में रिलीज़ हुई फिल्म रानी और लालपरी फिल्म भी काफी भव्य थी। इसमें रीना रॉय ने एक परी का किरदार निभाया था।

मगधीरा

मगधीरा

ये फिल्म भी साउथ की ही देन है और फिल्म बनाई भी एसएस राजामौली ने ही है। फिल्म के विज़ुअल और इफेक्ट्स इतने शानदार है कि आप देखते रह जाएंगे।

बाजीराव मस्तानी

बाजीराव मस्तानी

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की बाजीराव मस्तानी में भी कमाल के इफेक्ट्स का इस्तेमाल किया गया है।

देवदास

देवदास

इस लिस्ट में संजय लीला भंसाली की फिल्म देवदास को न लिया गया तो नाइंसाफी होगी। फिल्म इतनी भव्य है कि आप एक भी सीन मिस नहीं करेंगे। इस फिल्म के सेट से लेकर कॉस्ट्यूम तक पर इतना ध्यान दिया गया है कि फिल्म किसी रॉयल फिल्म से कम नहीं लगती।

मक्खी

मक्खी

हालांकि ये फिल्म भी साउथ की है लेकिन इसमें भी अच्छे खासे इफेक्ट्स दिए गए हैं।

बाहुबली

बाहुबली

ये सारी बात ही जब बाहुबली को लेकर शुरू की गई है तो नाम लेने की यूं तो ज़रूरत है नहीं। इसका भव्यता देखने के लिए आप जाइए और देखकर आइए बाहुबली 2।

पद्मावती

पद्मावती

दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर की फिल्म पद्मावती भले ही रिलीज़ नहीं हुई है। लेकिन हमें पूरी उम्मीद है कि संजय लीला भंसाली इस फिल्म को भव्य बनाने में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे।

English summary
Indian Movies made on grand level before Baahubali.
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi