For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    स्वतंत्रता दिवस 2022- शेरशाह से सरदार उधम तक, 15 अगस्त के दिन देखने के लिए परफेक्ट 10 फिल्में

    |

    कुछ ही दिनों में देश 76वां स्वतंत्रता दिवस सेलिब्रेट करेगा और ये अपना आप में एक बड़ी खुशी है। बीते कुछ साल लगातार कोरोना वायरस के कारण हैं उस तरह से राष्ट्रीय त्योहार नहीं मना पाए और स्कूलों में भी सन्नाटा दिखा। हालांकि इस बार ऐसा कुछ नहीं है और लोग हर तरह से इसको मनाने के लिए तैयार हैं। आजादी का जश्न मनाना हर भारतीय को पसंद है। लेकिन आज हम बात करेंगे बॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में जिनको देखकर आप इस स्वतंत्रता दिवस पर देशभक्ति का जज्बा पैदा कर सकते हैं।

    भूल भुलैया 2 से आरआरआर तक, 10 फिल्में जो आप इन OTT प्लेटफॉर्म्स पर देख सकते हैं!भूल भुलैया 2 से आरआरआर तक, 10 फिल्में जो आप इन OTT प्लेटफॉर्म्स पर देख सकते हैं!

    आप अगर बाहर नहीं जाना चाहते हैं तो इन फिल्मों को अपने परिवार और दोस्तों के साथ एंजॉय कर सकते हैं। 15 अगस्त पर वैसे तो कई सारी फिल्में टीवी पर आती है,

    लेकिन हम आपको 10 ऐसी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि शानदार हैं और देशभक्ति से भरपूर हैं। इन फिल्मों कुछ बायोपिक हैं तो कुछ युद्ध पर आधारित शानदार फिल्में हैं। एक नजर डालिए..

    चक दे इंडिया

    चक दे इंडिया

    शाहरुख खान की ये सुपरहिट फिल्म चक दे इंडिया इस 15 अगस्त आप देख सकते हैँ। फिल्म में किस तरह से भारतीय महिलाएं हॉकी खेलती हैं और अपने देश को वर्ल्ड कप दिलाती हैं। इस फिल्म को देख आप इमोशनल जरूर हो जाएंगे।

    शेरशाह

    शेरशाह

    कैप्टन विक्रम बत्रा का किरदार निभाने वाले सिद्धार्थ मल्होत्रा इस फिल्म में शानदार थे। फिल्म रियल इवेंट्स पर आधारित है और इस फिल्म को देखकर आप देश भक्ति का जज्बा पैदा कर सकते हैं।

    भुज द प्राइड ऑफ इंडिया

    भुज द प्राइड ऑफ इंडिया

    अजय देवगन, संजय दत्त और सोनाक्षी सिन्हा स्टारर फिल्म भुज द प्राइड ऑफ इंडिया भारत और पाकिस्तान के भिड़ंत पर आधारित है। इस फिल्म को आप 15 अगस्त पर देख सकते हैँ। भारत ने पाकिस्तान को अंदर घुसने से रोका था।

    मिशन मंगल

    मिशन मंगल

    फिल्म मिशन मंगल एक सच्ची घटना पर आधारित है। देश जब पहली बार अपने दम पर मंगल ग्रह पहुंचा था। फिल्म में सुपरस्टार अक्षय कुमार समेत कई अभिनेत्रियों ने अहम किरदार निभाए हैं। फिल्म रिलीज के बाद काफी पसंद की गई थी।

    सरदार उधम

    सरदार उधम

    विकी कौशल स्टारर फिल्म सरदार उधम सिंह इस 15 अगस्त पर आपके लिए एक अच्छी पसंद हो सकती है। फिल्म काफी शानदार है और निश्चित ही आपको पसंद आने वाली है।

    दंगल

    दंगल

    रियल लाइफ स्टोरी पर आधारित आमिर खान, फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा स्टारर फिल्म दंगल आप 15 अगस्त पर देख सकते हैं। किस तरह से गीता कुमारी फोगाट ने देश के लिए रेसलिंग में गोल्ड मेडल जीता था, वो दिखाया गया है।

    उरी

    उरी

    विकी कौशल स्टारर फिल्म उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक एक रियल घटना पर आधारित है। बता दें कि भारत ने जब पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की थी, ये फिल्म उसी पर आधारित है। फिल्म काफी शानदार है। रिलीज के बाद लोगों को काफी पसंद आई थी।

    बॉर्डर

    बॉर्डर

    बॉलीवुड की ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर्स में से एक बॉर्डर आप इस 15 अगस्त को एंजॉय कर सकते हैं। फिल्म आर्मी और युद्ध पर आधारित है। आप इसको देखकर इंडियन आर्मी के लिए गर्व का अनुभव करेंगे।

    लगान

    लगान

    अंग्रेजों के खिलाफ भारतीय लोगों ने किस तरह से क्रिकेट खेला और उनको हराया, इस फिल्म में यही दिखाया गया है। फिल्म में भारतीय गांव वाले अंग्रेजों से लगान माफ करवाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

    मंगल पांडे

    मंगल पांडे

    क्रांतिकारी मंगल पांडे के जीवन पर आधारित ये शानदार फिल्म आप इस स्वतंत्रता दिवस पर देख सकते हैं। फिल्म में आमिर खान ने मंगल पांडे का किरदार निभाया है। फिल्म शानदार है।

    English summary
    Independence Day 2022 - From SherShah to Sardar Udham, 10 movies you can watch this 15th August. Read the details.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X