For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    पति से तंग आकर महाभारत की द्रोपदी रूपा गांगुली ने 3 बार की सुसाइड की कोशिश, मुश्किलों भरी रही जिंदगी

    |

    कोरोना वायरस के चलते देशभर में जारी लॉकडाउन में एक बार फिर 90 का दशक लौट आया है। इसके तहत रामायण और महाभारत जैसे धारावाहिक एक बार फिर टीवी पर प्रसारित किये जा रहे हैं। महाभारत को एक बार फिर दिल खोल कर लोगों ने पसंद किया है। इस धारावाहिक में द्रौपदी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस और आज के समय में दिग्गज राजनेत्री रूपा गांगुली काफी चर्चा में हैं। आज वह एक्ट्रेस से भारतीय जनता पार्टी की बड़ी नेता में शुमार हैं लेकिन उनकी निजी जिंदगी इतनी आसान नहीं थी।

    पुण्यतिथि: विनोद खन्ना ने शानदार करियर छोड़ ले लिया था संन्यास, अंतिम दिनों में हो गई थी ऐसी हालतपुण्यतिथि: विनोद खन्ना ने शानदार करियर छोड़ ले लिया था संन्यास, अंतिम दिनों में हो गई थी ऐसी हालत

    कहा जाता है कि रूपा गांगुली ने साल 1992 में ध्रुबो मुखर्जी से शादी की। कुछ दिन तो दोनों तो सब कुछ ठीक ठाक चला लेकिन कुछ समय बाद शादीशुदा जिंदगी में ऐसे मोड़ आए जिसके बारे में उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था।

    14 साल बाद साल 2007 में पति संग रूपा गांगुली ने तलाक ले लिया। उन्होंने टेलीविजन के एक रियालिटी शो में अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़े कई इमोशनल पलों के बारे में बताया था। उन्होंने बताया था कि कैसे उन्होंने पति से तंग आकर 3 बार सुसाइड करने की कोशिश की थी।

    3 बार खुद को मारने की कोशिश की

    3 बार खुद को मारने की कोशिश की

    एक इंटरव्यू में रूपा गांगुली ने बताया था कि कैसे वह आत्मविश्वास खो चुकी थी और वह रोज़ रोज़ की चिक चिक से परेशान हो गई थी। इन सबके बाद वह खुद को खत्म कर देना चाहती थी। इसी के चलते उन्होंने तीन बार आत्महत्या करने की कोशिश की। वह बताती हैं कि पहली बार बेटे के जन्म के समय सुसाइड करने की कोशिश की, फिर बेटे के जन्म के बाद। एक बार उन्होंने खुद को खत्म करने के लिए नींद की गोलियां खा ली थी।

    इस वजह से शादीशुदा जिंदगी में बढ़ी कलह

    इस वजह से शादीशुदा जिंदगी में बढ़ी कलह

    वैसे तो उनकी शादी में कई ऐसे मोड़ थे जिसकी वजह से दोनों के रिश्तों में खलल पड़ने लगी। लेकिन कहा जाता है कि ध्रुबो और रूपा के बीच इस वजह से समस्याएं होने लगी थीं कि वह बतौर एक्ट्रेस अपनी पहचान खोती जा रही थीं, पति को ये सब पसंद नहीं था। इस पर पति से रूपा ने कहा भी, क्या इसमें उनकी गलती है।

    पति के लिए चमक-धमक सब छोड़ दिया

    पति के लिए चमक-धमक सब छोड़ दिया

    कहते हैं कि शादी के बाद रूपा गांगुली ने ये ग्लैमर की दुनिया छोड़ दी और वह पति संग कलकत्ता चली गईं। उन्होंने पति व परिवार को प्राथमिकता दी। उन्होंने घर बसाने के चलते करियर भी दांव पर लगा दिया। रूपा ने इंटरव्यू में बताया था कि मैंने तमाम कोशिशें की लेकिन मैं असफल रही।

    ऐसा बर्ताव किया पति ने

    ऐसा बर्ताव किया पति ने

    उन्होंने खुद इस इंटरव्यू में बताया कि कैसे उनपर नकेल कसी जा रही थी। उन्हें खर्चा नहीं दिया जाता था। झाड़ू पोछा, बर्तन समेत घर के सभी काम करने के बावजूद उनपर रोक टोक थी।

    इस शख्स से संभाला

    इस शख्स से संभाला

    एक इंटरव्यू में रूपा गांगुली ने बताया कि वह तमाम जिंदगी की परेशानियों के चलते टूट गई थी। इसके बाद सिंगर व प्रेमी दिब्येंदू ने संभाला। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पति से अलग होने के बाद 13 साल छोटे दिब्येंदु के साथ वह मुंबई में लिव इन रिलेशनशिप में रहती थी।

    बीजेपी की नेता

    बीजेपी की नेता

    एक्टिंग के बाद रूपा गांगुली ने साल 2015 में बीजेपी का दामन थामा। उन्होंने चुनाव लड़ा लेकिन वह हार गई। इसके बाद पार्टी ने उन्हें राज्यसभा के लिए नॉमिनेट किया।

    English summary
    I attempted suicide thrice said Mahabharat Draupadi aka Roopa Ganguly tragic story
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X