For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Bday Spcl: आते ही ऋतिक रोशन ने किया Dhamaka, ताबड़तोड़ 92 अवॉर्ड, कभी नहीं आया ऐसा सुपरस्टार

    |

    बॉलीवुड में 19 साल पहले एक ऐसे सुपरस्टार ने कदम रखा जिसने आते ही ऐसा ब्लॉकबस्टर धमाका किया कि ऑडिएंस बावली हो गई। जबरदस्त तारीफों के साथ ताबड़तोड़ रिकॉर्ड इस सुपरस्टार ने आते ही अपने नाम कर लिए। चाहे वो एक्टिंग हो, लुक्स हो या डांस... इस एक्टर की हर बात बेस्ट है। हम बात कर रहे हैं टैलेंट की खान और बॉलीवुड की जान ऋतिक रोशन की.. जी हां! बॉलीवुड के ग्रीक गॉड या क्रिश.. इंडस्ट्री के सबसे हॉट सुपरस्टार ऋतिक रोशन आज अपना 45वां जन्मदिन मना रहे हैं।

    [2018 का जबरदस्त हॉट डांस, अब सलमान खान के साथ Dhamaka, देखें 10 सेक्सी तस्वीरें]

    ऋतिक बॉलीवुड के पहले ऐसे सुपरस्टार हैं जिनके नाम पर एक साथ 92 अवार्ड हैं। ऋतिक ने अपनी पहली फिल्म में वो कर दिखाया था जो आज तक कोई सुपरस्टार नहीं कर सका है। ऋतिक के करियर की पहली फिल्म कहो न प्यार है, ब्लॉकबस्टर तो थी ही साथ में इस फिल्म को 92 अवॉर्ड्स मिले हैं। और तो और इतने बड़े रिकॉर्ड के लिए ये फिल्म गिनीज बुक ऑफ द वर्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज हो चुकी है। अपनी शुरूआती फिल्म से ही ऋतिक रोशन ट्रेंड सेटर बन चुके हैं।

    ऋतिक रोशन की पहली फिल्म की 2000 की सबसे बड़ी फिल्म बन गई थी। वहीं वे इसी फिल्म से बेस्ट एक्टर बन गए थे। आगे जानें ऋतिक रोशन की इस बड़ी फिल्म के बारे में कुछ और बातें और जानें ऋतिक की अब तक की सबसे बेहतरीन फिल्मों के बारे में-

    पहली फिल्म से धमाका

    पहली फिल्म से धमाका

    ऋतिक रोशन ने अपनी पहली ही फिल्म कहो न प्यार में बड़ा धमाका किया था। ये फिल्म सुपर-डुपर हिट रही थी।

    तोड़े सारे रिकॉर्ड

    तोड़े सारे रिकॉर्ड

    फिल्म कहो न प्यार का नाम गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हैं, दरअसल इस फिल्म का नाम सबसे ज्यादा अवार्ड जितने के कारण गिनीज बुक में आया था।

    92 अवार्ड

    92 अवार्ड

    बॉलीवुड फिल्म कहो न प्यार ऋतिक रोशन और अभिनेत्री अमीषा पटेल की डेब्यू फिल्म थी। फिल्म ने अलग-अलग केटेगरी में कुल 92 अवार्ड जीते थेबुक में आया था।

    सबसे बड़ी हिट

    सबसे बड़ी हिट

    इतना ही नहीं यह फिल्म साल 2000 की सबसे बड़ी हिट साबित हुई थी। वहीं फिल्म के निर्माता, निर्देशक और लेखक ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन ही थे।

    पहली ही फिल्म से बेस्ट एक्टर

    पहली ही फिल्म से बेस्ट एक्टर

    इस फिल्म के बाद ऋतिक रोशन रातों-रात सुपरस्टार बन गए। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर डेब्यू मेल और बेस्ट एक्टर का फिल्मफेयर पुरुस्कार मिला।

    ट्रेंड सेटर

    ट्रेंड सेटर

    इसके बाद भी ऋतिक रोशन बॉलीवुड के ट्रेंड सेटर एक्टर्स में से एक रहे। ऋतिक ने बॉलीवुड में पहली बार क्रिश के रूप में ऑडिएंस को इंडियन सुपरहीरो के लिए दीवाना बना दिया।

    ग्रीक गॉड

    ग्रीक गॉड

    ऋतिक रोशन बॉलीवुड के सबसे हॉट एक्टर माने जाते हैं वे अपने इंटरनेशनल लुक्स के चलते ग्रीक गॉड भी कहे जाते हैं।

    एक्सपेरिमेंट

    एक्सपेरिमेंट

    ऋतिक रोशन ने खुद को कभी किसी इमेज में बांध कर नहीं रखा उन्होंने रोमैंटिक से लेकर एक्शन और साइंस फिक्शन जैसी अलग-अलग जॉनर की फिल्में की हैं।

    पापा नहीं टैलेंट भी

    पापा नहीं टैलेंट भी

    उनकी पहली फिल्म की सफलता का क्रेडिट कई लोगों ने सिर्फ राकेश रोशन को ही दिया लेकिन ऋतिक ने अपने कई फिल्म से खुद को इंडस्ट्री में सुपरस्टार के तौर पर साबित कर दिया।

    मल्टी टैलेंटेड एक्टर

    मल्टी टैलेंटेड एक्टर

    ऋतिक रोशन अपनी कॉमेडी, एक्शन और रौमेंटिक फिल्मों से खुद को साबित तो कर ही चुके हैं लेकिन इंडस्ट्री में उनके डांसिंग टैलेंट से शायद ही कोई जीत सकता है।

    English summary
    Hrithik Roshan Birthday know why is one of the best actor Bollywood have.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X