»   » जब सलमान खान की वजह से.. इस बड़ी फिल्म से ऐश्वर्या को किया गया OUT!

जब सलमान खान की वजह से.. इस बड़ी फिल्म से ऐश्वर्या को किया गया OUT!

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

सलमान खान और ऐश्वर्या राय की लव स्टोरी में वह सबकुछ है, जो एक टिपिकल बॉलीवुड मसाला फिल्मों में होती है- प्यार, धोखा, दिल का टूटना, तन्हाई, गुस्सा, लड़ाई.. और अंतिम में पछतावा। ये दोनों सितारे संजय लीला भंसाली की फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' के दौरान करीब आए थे। 

[यहां पढ़ें- मैंने उनकी गलती माफ कर दी है पर मैं भूली नहीं हूं - ऐश्वर्या राय]

दोनों का रिश्ता काफी दिनों तक सही रहा.. फिर धीरे धीरे प्यार जुनून में बदल गया। और फिर शुरु हुआ परेशानियों का सिलसिला। ऐश को जल्द ही यह अहसास हो गया और साल 2002 में उन्होंने सलमान से दूरियां बनाने बनाने का फैसला लिया।

Aishwarya Rai

शाहरूख खान और रानी मुखर्जी की सुपरहिट फिल्म 'चलते चलते' में पहले ऐश्वर्या राय को फाइनल किया गया था। शूटिंग शुरु भी हो गई थी, लेकिन सलमान खान की वजह से ऐश को यह फिल्म छोड़नी पड़ी। जिसका अफसोस उन्हें आजतक है।

[यहां पढ़ें- ..तो इसीलिए सलमान की पार्टियों में अब नहीं जाती कैटरीना कैफ!]

यहां पढ़े किस तरह सलमान खान की वजह से ऐश्वर्या राय इस फिल्म से बाहर निकलना पड़ा था-

जब सलमान ने किया था हंगामा

जब सलमान ने किया था हंगामा

फिल्म के यूनिट मेंबर ने खुलासा किया- हमने एक सांग सीक्वेंस शूट किया था.. रात का समय था, जब हम अपने अगले लोकेशन पर जा रहे थे, तभी सलमान खान वहां आए और उन्होंने काफी सीन क्रिएट किया। लगभग साढ़े घंटों तक उन्होंने काफी हंगामा किया। हार मानकर अज़िज मिर्जा ने पूरा शेड्यूल कैंसिल कर दिया। जबकि फराह खान ऐसा नहीं चाहती थीं। फराह खान ने कहा था- हम क्यों पैक अप कर लें.. शूट बंद करें.. हमें शूटिंग करनी चाहिए। यहां तक ऐश्वर्या भी यही मानना था।

[यहां पढ़ें- तो ऐश से शाहरूख कहते....'कहो न प्यार है'..]

कॉल करके मांगी माफी

कॉल करके मांगी माफी

अगले दिन, ऐश्वर्या राय ने खुद शाहरूख को कॉल किया और पूरी घटना के लिए माफी मांगी। अजि़ज मिर्जा के असोसिएट ने भी कहा- देखिए कोई भी अपनी फिल्म के सेट पर हंगामा नहीं चाहता। हां, सलमान ने अगले दिन कॉल करके माफी मांगी थी। लेकिन अभी तक ऐश को लेकर कोई निर्णय नहीं किया गया था।

शाहरूख का कंफ्यूजन

शाहरूख का कंफ्यूजन

पहले शाहरूख खान ने सोचा कि वे ऐश्वर्या से एक कांट्रैक्ट साइन कराएंगे कि यदि सलमान खान ने सेट पर आ कर ज्यादा हंगामा किया तो वो खुद हीं फिल्म से बाहर हो जाएंगी। लेकिन अज़िज मिर्जा ने शाहरूख को समझाया कि उन्हें सलमान खान जैसे impulsive स्टार से जूझना है.. जिसके बाद शाहरूख ऐश को लेकर कंफ्यूजन में आ गए।

[यहां पढ़ें- ''शाहरूख खान ने मुझे कई फिल्मों से बाहर निकलवाया है....'']

ऐश्वर्या की जगह रानी

ऐश्वर्या की जगह रानी

सूत्रों की मानें तो ऐश्वर्या राय ने खुद ही शाहरूख से बात की और कहा कि वो फाइनल निर्णय उनपर छोड़तीं हैं कि उन्हें फिल्म में रहना चाहिए या नहीं। फाइनली दिल पर पत्थर रख कर शाहरूख खान ने ऐश को निकाल कर फिल्म में रानी मुखर्जी को फाइनल किया।

ऐश का शॉकिंग बयान

ऐश का शॉकिंग बयान

बाद में एक इंटरव्यू के दौरान ऐश ने अपने और सलमान के रिलेशन को लेकर खुलकर बातें की थी। ऐश ने कहा था- सलमान और मेरी लास्ट मार्च ब्रेकअप हो चुकी है। लेकिन सलमान अभी तक बाहर नहीं आ पाए हैं। हमारे ब्रेकअप के बाद सलमान मुझे फोन करके गालियां देते थे। उन्हें शक था कि मेरा अफेयर मेरे को-स्टार्स के साथ चल रहा है। मेरा लिंक अप हर किसी के साथ किया जाता था.. अभिषेक बच्चन से लेकर शाहरूख खान। सलमान ने मेरे साथ मार पीट भी की थी।

सलमान खान एक बुरे सपने की तरह

सलमान खान एक बुरे सपने की तरह

ऐश ने सलमान खान पर धोखेबाजी का भी आरोप लगाया था। ऐश ने एक फाइनल नोटिस जारी किया था कि, मेरी सुरक्षा और मेरे परिवार के सम्मान को देखते हुए मैंने फैसला किया है कि अब मैं मिस्टर सलमान खान के साथ कभी काम नहीं करूंगी.. सलमान खान चैप्टर मेरी जिंदगी का बुरा सपना था.. मैं खुश हूं कि वह अब खत्म हो चुका है।

English summary
How Salman Khan's reckless behaviour forced Shahrukh Khan to replace Aishwarya Rai in Chalte Chalte!
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi