For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    IMDb पर करीना कपूर की टॉप रेटेड फिल्में- 3 इडियट्स, ओंकारा से लेकर चमेली तक, जानें टॉप 10 की लिस्ट

    |

    अपने डेब्यू के साथ ही बॉलीवुड में सुर्खियां बटोरने वालीं और की सबसे चर्चित अभिनेत्रियों में शामिल करीना कपूर खान ने फिल्म इंडस्ट्री में लंबा समय गुजार लिया है। अपने करियर में उन्होंने कई उतार- चढ़ाव देखे, लेकिन उन्होंने दर्शकों के दिल में अपनी खास जगह बनाई रखी। इमोशनल फिल्मों से लेकर कॉमेडी फिल्मों तक में उन्होंने अपनी मजबूत पकड़ बनाए रखी।

    आज करीना कपूर खान के जन्मदिन के मौके पर हम उनकी आईएमडीबी पर टॉप रेटेड फिल्मों की लिस्ट लाए हैं। जिसमें 3 इडियट्स, चमेली, कभी खुशी कभी गम, जब बी मेट से लेकर ओंकारा तक शामिल है।

    'टाइगर 3'- सलमान खान और कैटरीना कैफ की फिल्म का पहला टीजर इस दिन होगा रिलीज!'टाइगर 3'- सलमान खान और कैटरीना कैफ की फिल्म का पहला टीजर इस दिन होगा रिलीज!

    बता दें, आईएमडीबी किसी भी मूवी, सीरीज, टीवी शो के रेटिंग और रिव्यू को जानने के लिए सबसे विश्वसनीय और प्रसिद्ध वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको नेशनल और इंटरनेशनल सिनेमा की हर तरह की फिल्मों, टीवी शोज़, सेलिब्रिटीज़, अवॉर्ड और इवेंट्स के साथ वेब सीरीज़ का पूरा-लेखा जोखा मिल जाएगा।

    यहां जानें आईएमडीबी पर करीना कपूर खान की टॉप रेटेड फिल्में-

    3 इडियट्स

    3 इडियट्स

    IMDb रेटिंग- 8.4

    साल 2009 में आई इस फिल्म का निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया था। इस फिल्म में आमिर खान, आर माधवन, शरमन जोशी और करीना कपूर मुख्य किरदारों में थे।

    ओंकारा

    ओंकारा

    IMDb रेटिंग- 8.1

    विशाल भारद्वाज के निर्देशन में बनी इस फिल्म के लिए करीना कपूर को फिल्मफेयर का बेस्ट एक्ट्रेस क्रिटिक्स अवार्ड दिया गया था। फिल्म में करीना के साथ अजय देवगन, कोंकणा सेन शर्मा, सैफ अली खान और विवेक ओबेरॉय थे।

    बजरंगी भाईजान

    बजरंगी भाईजान

    IMDb रेटिंग- 8.0

    कबीर खान के निर्देशन में बनी यह फिल्म ब्लॉकबस्टर रही थी। सलमान खान और करीना कपूर स्टारर ये फिल्म साल 2015 में रिलीज हुई थी।

    जब वी मेट

    जब वी मेट

    IMDb रेटिंग- 7.9

    इम्तियाज अली के निर्देशन में बनी ये फिल्म करीना कपूर के करियर की सबसे महत्वपूर्ण फिल्मों में गिनी जाती है। 2007 में आई इस फिल्म के लिए करीना कपूर को फिल्मफेयर का बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड दिया गया था।

    उड़ता पंजाब

    उड़ता पंजाब

    IMDb रेटिंग- 7.8

    साल 2016 में आई इस डार्क कॉमेडी क्राइम ड्रामा का निर्देशन अभिषेक चौबे ने किया था। फिल्म में शाहिद कपूर, आलिया भट्ट, दिलजीत दोसांझ और करीना कपूर थे।

    कभी खुशी कभी गम

    कभी खुशी कभी गम

    IMDb रेटिंग- 7.4

    इस फिल्म में निभाए करीना कपूर के किरदार को भला कौन भूल सकता है। शाहरूख खान, काजोल, करीना और ऋतिक रोशन स्टारर इस फिल्म का निर्देशन करण जौहर ने किया था।

    युवा

    युवा

    IMDb रेटिंग- 7.4

    2004 में आई इस पॉलिटिकल थ्रिलर फिल्म का निर्देशन मणिरत्नम ने किया था। फिल्म में करीना के साथ विवेक ओबेरॉय, अजय देवगन, अभिषेक बच्चन, ईशा देओल और रानी मुखर्जी थे।

    अंग्रेजी मीडियम

    अंग्रेजी मीडियम

    IMDb रेटिंग- 7.3

    होमी अदजानिया के निर्देशन में बनी ये फिल्म इरफान खान की आखिरी फिल्म रही। फिल्म में हालांकि करीना कपूर का किरदार काफी छोटा था, लेकिन उन्होंने दर्शकों को प्रभावित किया।

    तलाश

    तलाश

    IMDb रेटिंग- 7.2

    रीमा कागती की इस फिल्म में आमिर खान, रानी मुखर्जी और करीना कपूर मुख्य किरदारों में थे। फिल्म साल 2012 में आई थी।

    हलचल

    हलचल

    IMDb रेटिंग- 7.0

    2004 में आई इस कॉमेडी फिल्म का निर्देशन प्रियदर्शन ने किया था। फिल्म में करीना कपूर और अक्षय खन्ना की जोड़ी दिखी थी।

    चमेली

    चमेली

    IMDb रेटिंग- 7.0

    अपने करियर के शुरुआत में ही करीना कपूर ने चमेली जैसी गंभीर फिल्म की थी। जिसके लिए उन्हें फिल्मफेयर अवार्ड से भी सम्मानित किया गया था। फिल्म में करीना के साथ थे राहुल बोस।

    English summary
    On the occassion of bollywood actress Kareena Kapoor's birthday, know her highest IMDb rated films till now. From 3 idiots to Chameli, know her top 10 films.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X