For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    IMDb पर अक्षय कुमार की टॉप रेटेड फिल्में- हेरा फेरी, बेबी से लेकर गोल्ड तक, जानें टॉप 10 की लिस्ट

    |

    बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार ने फिल्म इंडस्ट्री में तीन दशक का समय गुजार लिया है। साल 1991 में फिल्म सौगंध के साथ डेब्यू करने के साथ खिलाड़ी कुमार ने अपने करियर में कई उतार- चढ़ाव देखे, लेकिन उन्होंने लगातार दर्शकों के दिल में अपनी खास जगह बनाई रखी। एक्शन फिल्मों से लेकर कॉमेडी फिल्मों तक में उन्होंने अपनी मजबूत पकड़ बनाए रखी।

    आज अक्षय कुमार के जन्मदिन के मौके पर हम उनकी आईएमडीबी पर टॉप रेटेड फिल्मों की लिस्ट लाए हैं। जिसमें हेरा फेरी, गोल्ड, बेबी, स्पेशल 26, केसरी समेत उनकी कई बेहतरीन फिल्में शामिल हैं।

    लव रंजन ने की क्रिकेट लीजेंड सौरव गांगुली के बायोपिक की जोरदार घोषणालव रंजन ने की क्रिकेट लीजेंड सौरव गांगुली के बायोपिक की जोरदार घोषणा

    बता दें, आईएमडीबी किसी भी मूवी, सीरीज, टीवी शो के रेटिंग और रिव्यू को जानने के लिए सबसे विश्वसनीय और प्रसिद्ध वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको नेशनल और इंटरनेशनल सिनेमा की हर तरह की फिल्मों, टीवी शोज़, सेलिब्रिटीज़, अवॉर्ड और इवेंट्स के साथ वेब सीरीज़ का पूरा-लेखा जोखा मिल जाएगा।

    यहां जानें आईएमडीबी पर अक्षय कुमार की टॉप रेटेड फिल्में-

    हेरा फेरी

    हेरा फेरी

    IMDb रेटिंग- 8.2

    साल 2000 में आई इस फिल्म का निर्देशन प्रियदर्शन ने किया था। इस कॉमेडी फिल्म में अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी, परेश रावल और तबू जैसे कलाकार थे।

    ओह माय गॉड

    ओह माय गॉड

    IMDb रेटिंग- 8.1

    अक्षय कुमार और परेश रावल अभिनीत इस फिल्म का निर्देशन उमेश शुक्ला ने किया था। 2012 में आई इस फिल्म का सीक्वल भी बनाया जा रहा है।

    बेबी

    बेबी

    IMDb रेटिंग- 8.0

    अक्षय कुमार, अनुपम खेर, राणा डग्गुबाती स्टारर 2015 में आई इस एक्शन- थ्रिलर फिल्म का निर्देशन नीरज पांडे ने किया था। कंटेंट की बात करें तो यह अक्षय की बेहतरीन फिल्मों में शामिल है।

    स्पेशल 26

    स्पेशल 26

    IMDb रेटिंग- 8.0

    अक्षय कुमार, अनुपम खेर और मनोज बाजपेयी स्टारर साल 2013 में आई फिल्म 'स्पेशल 26' बॉलीवुड की चर्चित फिल्मों में से एक है। फिल्म का निर्देशन नीरज पांडे ने किया था।

    एयरलिफ्ट

    एयरलिफ्ट

    IMDb रेटिंग- 8.0

    आप देख सकते हैं कि अक्षय कुमार की तीन फिल्मों को लगातार 8 रेटिंग मिली हुई है। 2016 में आई फिल्म एयरलिफ्ट का निर्देशन राजा कृष्णा मेनन ने किया था। फिल्म में अक्षय कुमार के साथ निमरत कौर दिखी थीं।

    पैडमैन

    पैडमैन

    IMDb रेटिंग- 7.9

    आर बाल्की के निर्देशन में बनी यह फिल्म सोशल संदेश देती है।यह फिल्म अरुणाचलम मुरुगनथम की वास्तविक जीवन की कहानी से प्रेरित है, जिन्होंने कम लागत वाले सैनिटरी पैड बनाने की मशीन का आविष्कार किया था। फिल्म में अक्षय कुमार, रोधिका आप्टे और सोनम कपूर मुख्य किरदारों में हैं।

    केसरी

    केसरी

    IMDb रेटिंग- 7.4

    अक्षय कुमार स्टारर साल 2019 में आई यह फिल्म सारागढ़ी के युद्ध पर आधारित थी। फिल्म का निर्देशन अनुराग सिंह ने किया था।

    खाकी

    खाकी

    IMDb रेटिंग- 7.4

    इस फिल्म में अक्षय कुमार ने सपोर्टिंग भूमिका निभाई थी। फिल्म में अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय, तुषार कपूर दिखे थे। साल 2004 में आई इस फिल्म का निर्देशन राजकुमार संतोषी ने किया था।

    आंखे

    आंखे

    IMDb रेटिंग- 7.4

    इस थ्रिलर फिल्म का निर्देशन विपुल अमृतलाल शाह ने किया था। साल 2002 में आई इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, परेश रावल, अर्जुन रामपाल, सुष्मिता सेन मुख्य किरदारों में थे।

    भूल भुलैया

    भूल भुलैया

    IMDb रेटिंग- 7.3

    प्रियदर्शन के निर्देशन में यह फिल्म अक्षय कुमार के करियर की सबसे बेहतरीन फिल्मों में आती है। इस कॉमेडी- हॉरर में अक्षय के साथ विद्या बालन, शाइनी आहूजा, अमीषा पटेल, परेश रावल जैसे कलाकार दिखे थे।

    English summary
    On the occassion of bollywood superstar Akshay Kumar's birthday, know his highest IMDb rated films till now. From Hera Pheri to Gold, know his top 10 films.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X