»   » मिल गया Clue..आखिर कटप्पा ने बाहुबली को इसलिए मारा!

मिल गया Clue..आखिर कटप्पा ने बाहुबली को इसलिए मारा!

By: shivani verma
Subscribe to Filmibeat Hindi

कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा? ये सवाल एक राष्ट्रीय सवाल बन चुका है। हाल ही में बाहुबली 2 का ट्रेलर रिलीज़ हुआ है जिसे लोग धड़ल्ले से सोशल मीडिया पर देख रहे हैं। लोगों को ये ट्रेलर खूब पसंद आ रहा है। ट्रेलर का म्यूज़िक, दृश्य, सभी कैरेक्टर गज़ब के लग रहे हैं।

ट्रेलर में दिखाए गए डायलॉग, सीन सभी इतने कमाल के हैं कि इस फिल्म का इंतज़ार अब हो नहीं पा रहा। अब ये सवाल और गहराता जा रहा है कि आखिर कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा? हालांकि इसका जवाब ट्रेलर में मिलने की उम्मीद है नहीं लेकिन कुछ सीन को देखकर हम इसका जवाब खुद से सोचने पर मजबूर हो गए हैं..आइए डालते हैं कुछ बातों पर नज़र...

खून लगी तलवार

खून लगी तलवार

जब बाहुबली ने राजा के पद की शपथ ली थी तो माहिष्मति के लोगों के सामने संकल्प लिया था कि वो कभी भी कदम पीछे नहीं लेंगे। फिर चाहे उन्हें अपनी जान ही क्यों न गवानी पड़े। तो क्या कटप्पा को बाहुबली ने ही बोला था कि वो उसे मारे? क्या ये बाहुबली का अपने साम्राज्य के लिए बलिदान था?

युद्ध

युद्ध

अमरेंद्र बाहुबली के शपथ लेने के बाद दोनों भाइयों के बीच युद्ध है। कटप्पा माहिष्मति का वफादार है तो उसे एक को चुनना होता है और वही करता है जो उसे ठीक लगता है। फिर चाहे वो अमरेंद्र बाहुबली से विश्वासघात करना ही क्यों न हो।

क्या बाहुबली को घमंड हो गया था?

क्या बाहुबली को घमंड हो गया था?

एक सीन में अमरेंद्र बाहुबली ने कहा था कि जब तक आप मेरे साथ हैं तब तक मुझे मारने वाला कोई पैदा नहीं हुआ, मामा। यह वाक्य बता रहा कि बाहुबली को कटप्पा पर कितना विश्वास था और इसी के साथ राजा का बढ़ता हुआ घमंड भी दिख रहा है। क्या बाहुबली को खुद की ताकत पर घमंड होने लगा था? जिस कारण कटप्पा को माहिष्मति के भले के लिए बाहुबली को मारना ही पड़ा?

माहिष्मति का वफादार था कटप्पा

माहिष्मति का वफादार था कटप्पा

ऐसा लगता है कि कटप्पा ये दृश्य ठीक बाहुबली को मारने से पहले का है। इसमें लग रहा है कि बाहुबली की आंखों में अभिमान भरा हुआ है। जिस कारण कटप्पा उसे मारने पर मजबूर हुआ क्योंकि वो माहिष्मति का वफादार था।

हथियारों से लड़ता हुआ कटप्पा

हथियारों से लड़ता हुआ कटप्पा

इस दृश्य में आप देख सकते हैं कि कटप्पा हथियार लिए किसी से लड़ रहा है। अब ये दृश्य उसी बात को दोहराता है कि कटप्पा माहिष्मति का वफादार था।

‘बाहुबली : द कन्क्लूजन'

‘बाहुबली : द कन्क्लूजन'

‘बाहुबली : द कन्क्लूजन' में दिखाया गया है कि किस तरह से बाहुबली ऊंचाइयों तक पंहुचा और कैसे उसके वफादार कटप्पा ने उसे मौत के घाट सुला दिया।

इतनी आसानी से नहीं मिलेगा जवाब

इतनी आसानी से नहीं मिलेगा जवाब

बहरहाल, ये सभी जितनी भी बाते हैं शायद ही इस बात का पर्दा खोलें कि आखिर कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा..क्योंकि इस फिल्म का सबसे बड़ा राज़ यही है। इसलिए फिल्म मेकर्स इतनी आसानी से तो इस बात का जवाब देने नहीं वाले।

28 अप्रैल को ही मिलेगा जवाब

28 अप्रैल को ही मिलेगा जवाब

आखिर कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा इसका सही सही जवाब तो 28 अप्रैल को ही मिलेगा जब ये फिल्म रिलीज़ की जाएगी।

English summary
Hidden clues in Baahubali 2 trailer that reveal why Kattappa killed Baahubali.
Please Wait while comments are loading...