For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    क्या आपने देखी है विक्रम गोखले की ये 5 दमदार फिल्में! सशक्त एक्टिंग देखकर रह जाएंगे हैरान

    |

    बॉलीवुड के पावरफुल एक्टर्स में से एक विक्रम गोखले की तबीयत बेहद नाजुक बतायी जा रही है। वह पुणे के दीनानाथ मंगेशकर अस्पताल में भर्ती हैं। उनको अभी वेंटिलेटर पर रखा गया है। विक्रम गोखले की हेल्थ को लेकर कई अफवाहें फैलाई जा रही हैं लेकिन उनकी बेटी ने स्पष्ट कर दिया है कि विक्रम गोखले को लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया, उनकी हालत बेहद खराब है लेकिन वह जीवित हैं। विक्रम गोखले की गिनती हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकारों में की जाती है। उन्होंने सिर्फ फिल्मों में ही नहीं बल्कि थिएटर और टीवी में भी बेहतरीन रोल निभाए हैं। हिंदी के साथ-साथ मराठी फिल्मों में भी उन्होंने शानदार काम किया है। 2010 में उन्हें मराठी फिल्म में अपने बेहतरीन एक्टिंग के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इसी साल उन्होंने निर्देशन का अपना सफर भी शुरू किया।

    आइए आपको विक्रम गोखले की कुछ दमदार फिल्मों के बारे में बताते हैं जिन्हें जरूर देखना चाहिए :

    हम दिल दे चुके सनम :

    हम दिल दे चुके सनम :

    1999 में आयी फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' में विक्रम गोखले ने ऐश्वर्या राय के पिता का किरदार निभाया था। फिल्म में उनके चरित्र का नाम पंडित दरबार था। वह अपनी बेटी नंदिनी (ऐश्वर्या राय) से जितना प्यार करते थे, उतने ही सख्त पिता भी थे। उनके कड़े अनुशासन की वजह से ऐश्वर्या और सलमान खान को अलग होना पड़ा था। विक्रम गोखले की बेहतरीन फिल्मों में यह फिल्म हमेशा रहेगी।

    भूलभुलैया :

    भूलभुलैया :

    2007 में आयी फिल्म 'भूलभुलैया' में विक्रम गोखले का निभाया पंडित यज्ञप्रकाश भारती का किरदार कौन भूल सकता है। उन्होंने फिल्म में एक ऐसे महान पंडित का किरदार निभाया था जो भगवान में विश्वास तो करता है लेकिन विज्ञान को भी नहीं नकारता है। फिल्म में अक्षय कुमार ने साइकेट्रिस्ट का किरदार निभाया था। विद्या बालन और शाइनी आहूजा फिल्म में मुख्य किरदार थे।

    अनुमति :

    अनुमति :

    2013 में आयी फिल्म 'अनुमति' में विक्रम गोखले के साथ रीमा लागू, नीना कुलकर्णी और सुबोध भावे जैसे कलाकारों ने स्क्रीन शेयर किया था। इस फिल्म को गजेंद्र अहिरे ने लिखा और निर्देशित किया था। फिल्म में विक्रम ने रत्नाकर का किरदार निभाया था। रत्नाकर खुद को काफी असहाय महसूस करता है क्योंकि उसकी पत्नी कोमा में जा चुकी है। इस फिल्म को न्यूयॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का पुरस्कार मिला था। विक्रम ने इस फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी जीता था।

    नटसम्राट :

    नटसम्राट :

    साल 2016 में आयी फिल्म 'नटसम्राट' मराठी सिनेमा के दिग्गज कलाकार अप्पा पर आधारित थी। फिल्म में अप्पा का किरदार नाना पाटेकर ने निभाया था। विक्रम गोखले ने अप्पा के दोस्त रामभाऊ का किरदार निभाया था। फिल्म में दिखाया गया था कि अप्पा की जिंदगी एक दुखद मोड़ आता है जब वह अपने बच्चों से विमुख हो जाते हैं, जिन्हें अप्पा ने अपनी सारी संपत्ति दे दी थी।

    आघात :

    आघात :

    साल 2010 में विक्रम गोखले ने फिल्म 'आघात' से फिल्म निर्देशन की अपनी पारी की शुरुआत की थी। फिल्म में विक्रम गोखले ने एक्टिंग भी की थी। इस फिल्म में विक्रम ने डॉ. खुराना का किरदार निभाया था। फिल्म में किसी बड़े निजी अस्पताल के खराब सिस्टम, मरीज और उसके परिवार के प्रति अस्पताल के रवैये और प्रशासन के दृष्टिकोण को बखूबी दिखाया गया था।

    English summary
    Vikram Gokhale, one of the powerful actors of Bollywood, is counted among the veteran actors of the Hindi film industry. He has played excellent roles not only in films but also in theater and TV. Along with Hindi, he has also done excellent work in Marathi films.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X