»   » इन इंटरनेशनल स्टार के दीवाने हैं ...खान और अक्षय कुमार...

इन इंटरनेशनल स्टार के दीवाने हैं ...खान और अक्षय कुमार...

By: Prachi Dixit
Subscribe to Filmibeat Hindi
पॉप सिंगर जस्टिन बीबर का बड़े कॉन्सर्ट के लिए मुंबई आना केवल किसी इंटरनेशनल स्टार का आगमन नहीं है। बल्कि यह ऐसी धुन है, जिसके पीछे इंटरनेशनल म्यूजिक कै फैंस के साथ हिंदी सिनेमा का हर बड़ा स्टार रमने के लिए तैयार है।

भारत में इंडियन म्यूजिक के लिहाज से बॅालीवुड संगीत को ज्यादा पसंद किया जाता है। लेकिन उससे भी अधिक लोग इंटरनेशनल संगीत को सुनना पसंद करते हैं। इसके साथ ही हॅालीवुड के स्टार के प्रति दीवानगी एक खास दर्शक वर्ग के साथ बॅालीवुड पर भी छाई रहती है।

इंटरनेशनल स्टार का भारत आना वो भी खासकर मुंबई आना उनकी कमाई और लोकप्रियता एक बहुत बड़ा जरिया होता है। इससे हम सभी वाकिफ हैं कि भारतीय बॉक्स ऑफिस के मार्केट पर हॅालीवुड अपना कब्जा जमाने की फिराक में है।

तभी तो कई बार नामी हॅालीवुड स्टार अपनी फिल्मों के प्रमोशन के लिए मुंबई आना नहीं भूलते हैं। इसके साथ अंग्रेजी के साथ हॅालीवुड फिल्मों का हिंदी वर्जन भी हिट किया जाता है। गौर करने वाली बात यह है कि हॅालीवुड की फिल्में कमाई के मामले में हिंदी फिल्मों से कई आगे निकल जाती हैं।

बहरहाल, इंटरनेशनल स्टार के स्टारडम को बढ़ाने का एक बहुत कारगार मंच बॅालीवुड रहा है। हिंदी सिनेमा के लिहाज से मुंबई प्रमुख है। ऐसे कई इंटरनेशनल स्टार हैं, जिन्होंने भारत आकर अपनी लोकप्रियता से सभी को प्रभावित किया है। उनका असर इस कदर है कि उनके आने भर से ही सारा फोकस बॅालीवुड से हटकर इंटरनेशनल स्टार की तरफ चला जाता है।

1-विन डीजल

1-विन डीजल

अपनी फिल्म ट्रीपल एक्स -रिटर्न ऑफ जेंडर केज प्रीमियर के लिए विन हाल ही में मुंबई आए थे। एयरपोर्ट से लेकर दीपिका पादुकोण के साथ लुंगी डांस तक सारा फोकस केवल विन पर ही बना रहा था।यहां तक , इस फिल्म के प्रीमियर में बॅालीवुड के कई नामी एक्टरों ने शामिल हुए थे। इस फिल्म से ज्यादा कई एक्टर खासकर विन डीजल से मुलाकात करने पहुंचे थे।

2- जैकी चैन

2- जैकी चैन

अपनी फिल्म कुंग फू योगा के प्रमोशन के लिए जैकी चैन भी हाल ही में मुंबई आए थे। इस फिल्म से ज्यादा जैकी चैन की हिंदी सिनेमा के कई एक्टरों के साथ ली गई सेल्फी ज्यादा लोकप्रिय हुई। खासकर सलमान खान और टाइगर श्रॉफ के साथ।

3- टॉम क्रूज

3- टॉम क्रूज

साल 2011 में अपनी फिल्म मिशन इंपॉसिबल 4 की प्रमोशन के लिए टॉम क्रूज पहली बार मुंबई आए थे। यहां पर देश घूमने के साथ उन्होंने बॅालीवुड के कई नामचीन एक्टरों से मुलाकात की थी।

4-एंजेलिना जॉली

4-एंजेलिना जॉली

साल 2006 में अपनी हॅालीवुड फिल्म माइटी हार्ट के लिए एंजेलिना जॉली मुंबई आयी थी। वह अपनी इस फिल्म के प्रमोशन के लिए पहले पुणे गई थी। वहां से फिर कुछ दिनों के लिए मुंबई आयी थी।

5-विल स्मिथ

5-विल स्मिथ

एक्टर, सिंगर और निर्माता विल स्मिथ साल 2016 में मुंबई आए थे। यहां पर उन्होंने हिंदी सिनेमा के कई नामी चेहरों से मुलाकात की। खासकर अक्षय कुमारी की पार्टी में शामिल हुए। उन्होंने सभी एक्टरों के साथ मिलकर जमकर मस्ती की। आलिया भट्ट से लेकर रणवीर कपूर तक। हर किसी ने स्मिथ के साथ खास तस्वीरें खिंचवाई।

6-शकीरा

6-शकीरा

साल 2007 में मशहूर इंटरनेशनल पॅाप सिंगर शकीरा मुंबई एक बड़े कॉन्सर्ट के लिए आयी थी। शकीरा के डांस और सिंगिंग के लिए बहुत बड़ी भीड़ उमड़ी थी। कई बॅालीवुड सितारो ने शकीरा से मुलाकात भी की। उनके शो का लुफ्त भी उठाया।

7- लेडी गागा

7- लेडी गागा

इंटरनेशनल स्टार लेडी गागा भी लंबे समय से भारत आकर परफॉर्म करने का मन बना रही थी। आखिरकार उन्होंने 2011 में भारत में अपना एक कॉन्सर्ट आयोजित किया। इसके लिए वह मुंबई आयी थी।

8- एकॉन

8- एकॉन

साल 2011 में सिंगर एकॉन गुड़गांव और बैंगलोर कॉन्सर्ट के लिए आए थे। वह दुनिया के लोकप्रिय इंटरनेशनल गायकों में से एक हैं। इसके साथ ही उन्होंने इस कॉन्सर्ट के दौरान ही अपना जन्मदिन भी सेलिब्रेट किया था। उन्होंने शाहरूख खान की फिल्म रा-वन के लिए छमक छल्लो सांग भी गाया था।

English summary
Bollywood is crazy for this top International stars.Have look on Full list
Please Wait while comments are loading...