»   » SHOCK: हेट स्टोरी 3 Vs प्रेम रतन धन पायो...इतना कुछ कॉमन

SHOCK: हेट स्टोरी 3 Vs प्रेम रतन धन पायो...इतना कुछ कॉमन

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

हेट स्टोरी 3 सिनेमाघरों में आ चुकी है और फिल्म का 1st Day 1st Show का हाल भी हम आपको बता चुके हैं। हेट स्टोरी 3 रिव्यू अगर सीधा सीधा दिया जाए तो फिल्म एक बार देखने लायक है। और कई क्रिटिक्स की मानें तो फिल्म में प्रेम रतन धन पायो जैसा काफी कुछ है।

और हम इस बात से सहमत हैं कि प्लॉट से लेकर काफी कुछ दोनों फिल्मों में समान है। और गेस करिए कि दोनों में बेहतर कौन है - हेट स्टोरी 3। फिल्म को दर्शकों की मिली जुली प्रतिक्रिया मिल रही है वहीं प्रेम रतन धन पायो एक सुपरस्टार फिल्म थी।


लेकिन फिर भी तर्क, लॉजिक, एक्टिंग,सस्पेंस हर लिहाज़ से प्रेम रतन धन पायो और हेट स्टोरी में काफी समानताएं हैं। और जब आपको हम ये समानताएं दिखाएंगे तो आप भी गौर करेंगे कि वाकई दोनों फिल्मों के प्लॉट में काफी एक जैसी चीज़े हैं।


फिर भी हर लिहाज़ से हेट स्टोरी 3 प्रेम रतन धन पायो से कहीं बेहतर फिल्म लगेगी। डेज़ी शाह, करण सिंह ग्रोवर, शरमन जोशी और ज़रीन खान की ये फिल्म प्रेम रतन धन पायो के जैसी क्यों है, जानिए यहां -
 

प्लॉट

प्लॉट

दोनों फिल्मों का प्लॉट परिवार और बदले के इर्द गिर्द घूमता है। लेकिन फिर भी प्रेम रतन धन पायो में ये कहीं भी साफ नहीं हो पाता जबकि हेट स्टोरी 3 में कुछ भटकाव के बावजूद साफ दिखेगा।


भाइयों का झगड़ा

भाइयों का झगड़ा

दोनों फिल्मों की मुख्य थीम है भाइयों का झगड़ा। लेकिन प्रेम रतन धन पायो में क्लाईमैक्स तक कहीं भी इस बात को तवज्जो दी ही नहीं गई। जबकि हेट स्टोरी 3 में भी ऐसा ही है फिर भी फिल्म का क्लाईमैक्स सब कुछ बदल देगा।


धमाकेदार विलेन

धमाकेदार विलेन

दोनों फिल्मों में विलेन के लिए काफी स्कोप है। लेकिन प्रेम रतन धन पायो में ये भी ठीक से अरमान कोहली नहीं कर पाए। जबकि हेट स्टोरी 3 के विलेन ने अपना काम बखूबी किया है ;)


परिवार

परिवार

प्रेम रतन धन पायो परिवार की कहानी थी लेकिन फिल्म में परिवार कहीं था ही नहीं, थे तो केवल सलमान खान। जबकि हेट स्टोरी 3 में अंत तक आपको ये धोखे की कहानी लगेगी...लेकिन एंड में समझ जाएंगे कि परिवार के दायरे में कौन कौन आ सकता है।


मर्डर - बदला - षड्यंत्र

मर्डर - बदला - षड्यंत्र

दोनों ही फिल्मों में खून, बदला, षड्यंत्र है। लेकिन जहां प्रेम रतन धन पायो में ये बचकाना लगेगा वहीं हेट स्टोरी 3 में इसके दम पर ही पूरी फिल्म केंद्रित हो जाएगी।


सस्पेंस

सस्पेंस

दोनों ही फिल्म में सस्पेंस था। प्रेम रतन धन पायो में सस्पेंस पहले सीन में खोलकर पूरी फिल्म को ऊबाउ बना दिया गया जबकि हेट स्टोरी 3 में आखिरी सीन का सस्पेंस आपको चौंका देगा।


इंटिमेसी

इंटिमेसी

ये बहुत ही ज़रूरी पॉइंट है। गौर कीजिएगा। जब दो लोग प्यार में होते हैं तो वो उसे जता सकते हैं...इतना कोई रॉकेट साइंस नहीं है। जितना सोनम और सलमान ने बना दिया था। हालांकि हेट स्टोरी 3 में बस ये प्यार कुछ ज़्यादा ही जता दिया गया Cool


ओवरएक्टिंग

ओवरएक्टिंग

यहां पर कौन किसके आगे है पता नहीं। प्रेम रतन धन पायो में सोनम कपूर के ओवर एक्सप्रेशन और हेट स्टोरी 3 में ज़रीन खान के ओवरएक्सप्रेशन दोनों की कोई तुलना ही नहीं है।


सेक्रेटरी का सस्पेंस

सेक्रेटरी का सस्पेंस

प्रेम रतन धन पायो में सलमान खान की सेक्रेटरी याद हैं? जिन्हें षड्यंत्र का हिस्सा बनाया गया था पर उनके हिस्से कुछ नहीं था। हेट स्टोरी 3 में डेज़ी शाह सेक्रेटरी हैं, पर वो पूरी फिल्म को पलट कर रखने की पूरी कोशिश करेंगी!


फैन्स का रिएक्शन

फैन्स का रिएक्शन

MUST READ


डियर ज़रीन खान,
मैं करूं तो साला कैरेक्टर ढीला है? - सनी लियोन!


English summary
Hate story 3 and Prem Ratan Dhan Payo have much common things and guess which one is better!
Please Wait while comments are loading...