For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Birthday- मजदूरों के मसीहा सोनू सूद हैं करोड़ो के मालिक, रिहाइशी घर और होटल की नहीं कमी- जानिए कुल संपत्ति

    |

    देश में मसीहा का दर्जा हासिल करने वाले बॉलीवुड के पहले एक्टर सोनू सूद फिल्मों के ही नहीं, असल जिंदगी के भी हीरो हैं। सोनू सूद 30 जुलाई को बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। आइए इस मौके पर आपको बताते हैं कि कैसे लोकल ट्रेन में सफर करने वाले सोनू सूद आज करोड़ों के मालिक हैं और कैसे वह हीरो से असल जिंदगी में मसीहा बनकर उभरे।

    रिपोर्ट्स के अनुसार, साल 2021 तक सोनू सूद 130 करोड़ के मालिक हैं। 30 जुलाई 1973 में पंजाब में जन्मे सोनू सूद का मुंबई में अपना बंगला है और वह पत्नी व बच्चों के साथ रहते हैं। हिंदी के अलावा तेलुगू, तमिल, कन्नड़ से लेकर पंजाबी फिल्मों में वह काम करने का अनुभव रखते हैं।

    फिल्मों के अलावा सोनू सूद होटल्स चेन के मालिक हैं और उनके पास विज्ञापनों के जरिए होने वाली कमाई का भी जरिया है। कई क्षेत्रों में एक्टिव सोनू सूद महीने में करीब करोड़ों रुपया कमाते हैं। बड़े एक्टर की सूची में सोनू सूद बेशक अव्वल न हो लेकिन असल जिंदगी के वह सबसे बड़े हीरो हैं।

    शहनाज गिल की बोल्ड तस्वीरों का कमाल, गजब का ट्रांसफॉर्मेशन देख फैंस इंप्रेसशहनाज गिल की बोल्ड तस्वीरों का कमाल, गजब का ट्रांसफॉर्मेशन देख फैंस इंप्रेस

    कोरोना काल में सोनू सूद गरीबों के मसीहा बनकर उभरें। उन्होंने लाखों मजदूरों व जरूरतमंदों की मदद की। इतना ही नहीं लोगों को जॉब मुहैया करवाने के साथ साथ लोगों के इलाज में मदद व बेटियों के लिए कार्य किया। आज के समय में वह सूद फाउंडेशन भी चलाते हैं और इसके जरिए मदद करते हैं।

    सोनू सूद की महीने की कमाई और सालभर में होने वाली आमदनी

    सोनू सूद की महीने की कमाई और सालभर में होने वाली आमदनी

    रिपोर्ट्स के मुताबिक अभिनेता सोनू सूद करीब 1 करोड़ रुपये महीने में कमाते हैं और साल में 12 करोड़ रुपये तक वह अर्न करते हैं। होटल, विज्ञापन, अभिनय के जरिए वह अपना काम संभालते हैं।

    सोनू सूद के माता पिता

    सोनू सूद के माता पिता

    पंजाब के मोगा में जन्में सोनू सूद की मां प्रोफेसर और पिता साधारण नौकरी किया करते थे। स्कूल पूरा करने के बाद वह इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग करने के लिए नागपुर शिफ्ट हो गए।

    सोनू सूद की पत्नी

    सोनू सूद की पत्नी

    सोनू सूद ने साल 1996 में सोनाली सूद से शादी की। दक्षिण भारत से संबंध रखने वाले सोनाली पति सोनू सूद की तरह लाइमलाइट में नहीं रही हैं। बताया जाता है कि सोनाली और सोनू सूद की मुलाकात कॉलेज में हुई, यहीं से लवस्टोरी की शुरुआत हुई और अभिनेता ने गर्लफ्रेंड से शादी की।

    सोनू सूद ने ऐसे शुरू किया करियर

    सोनू सूद ने ऐसे शुरू किया करियर

    सोनू सूद ने शादी के बाद एक्टिंग को अपना करियर चुनने का तय किया। लेकिन सोनू सूद को तीन सालों तक संघर्ष और रिजेक्शन झेलना पड़ा। इसके बाद उन्हें तमिल फिल्म के जरिए ब्रेक मिला। उनकी पहली फिल्म "Kallazhagar" थी।

    सोनू सूद बने विलेन

    सोनू सूद बने विलेन

    साल 2002 तक साउथ सिनेमा में सोनू सूद ने विलेन के तौर पर काम किया और साउथ इंडस्ट्री में पैर जमाए। कई साल बीत जाने के बाद सोनू सूद को बॉलीवुड में पहली बार शहीद-ए-आजम में मौका मिला। ये उनकी डेब्यू फिल्म थी।

    बॉलीवुड में छेदी बनकर किया राज

    बॉलीवुड में छेदी बनकर किया राज

    सोनू सूद को बॉलीवुड में लोकप्रियता दबंग फिल्म में छेदी के किरदार से मिली। सलमान खान की इस फिल्म में सोनू सूद विलेन के तौर पर नजर आए। ये फिल्म हिट हुई और सोनू सूद भी बॉलीवुड में छा गए। इसके बाद उन्हें काम के लिए कभी तरसना नहीं पड़ा।

    सोनू सूद का घर

    सोनू सूद का घर

    सोनू सूद के घरकी बात करेंतो उनका मुंबई अंधेरी में 4 बैडरूम हॉल अपार्टमेंट है जोकि लग्जरी अपार्टमेंट में से एक है। इसके अलावा मुंबई में ही सोनू सूद के पास दो फ्लैट और होमटाउन मोगा में बंगाल है। इतना ही नहीं सोनू सूद के होटल भी हैं।

    सोनू सूद कैसे बन गए मसीहा

    सोनू सूद कैसे बन गए मसीहा

    सोनू सूद को लोग मसीहा के नाम से पुकारते हैं। पिछले साल कोरोना की पहली लहर में जब सरकार व बड़े बड़े राजनेता लोगों की मदद करने में विफल साबित हो रहे थे, ऐसे में सोनू सूद ने लोगों की मदद करने का जिम्मा उठाया। मजदूर जो कई किलोमीटर पैदल चलने को मजबूर थे, उनके लिए सोनू सूद ने बस व ट्रेन से लेकर हेलीकॉप्टर तक का इंतजाम करवाया।

    लाखों लोगों की मदद, नौकरी से लेकर पढ़ाई की सहायता

    लाखों लोगों की मदद, नौकरी से लेकर पढ़ाई की सहायता

    सोनू सूद ने इस मदद का दायरा बढ़ाया। उन्होंने लोगों को नौकरी दिलवाने से लेकर बच्चों की पढ़ाई के लिए भी कई तरह से मदद की। सरकारी नौकरी की परीक्षा की तैयारी से लेकर इलाज करवाने तक की मदद सोनू सूद ने मुहैया करवाई। सोनू सूद ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए, जिस पर लाखों लोगों ने मदद की गुहार लगाई। इस तरह के ढेर सारे नेक काम करके देश में सोनू सूद ने मसीहा का दर्जा हासिल किया।

    सोनू सूद की दरियादिली की कई नेता व अन्य हस्तियां तारीफ कर चुके हैं। लोग तो सोनू सूद के नेक कामों को देखते हुए भारत रत्न की मांग भी कर चुके हैं। सोनू सूद को लेकर फैंस ने तो राजनीति में आने की उम्मीद भी लगानी शुरू कर दी थी। लेकिन एक्टर ने राजनीति में आने को लेकर फिलहाल मना किया।

    English summary
    Happy birthday sonu sood net worth salary house property details of messiah of migrant labour
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X