For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    हैप्पी बर्थडे रोहित शेट्टी- बॉक्स ऑफिस के ब्लॉकबस्टर किंग हैं ये निर्देशक, हिट फिल्मों का रिकॉर्ड

    |

    रोहित शेट्टी आज अपना 47वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। बॉलीवुड में लगभग 30 साल गुजार चुके रोहित शेट्टी को इंडस्ट्री का सबसे सफल निर्देशक माना जाता है। बॉक्स ऑफिस आंकड़ों पर भी नजर डालें तो इन्होंने कुछ ऐसे धमाकेदार रिकॉर्ड कायम किये हैं, जो शायद किसी भी निर्देशक के लिए बनाना काफी मुश्किल होगा।

    2003 से लेकर 2019 तक में आई रोहित शेट्टी की 13 फिल्मों में 12 फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल रही हैं। जिनमें से 2 फिल्में 200 करोड़ और 6 फिल्मों ने 100 करोड़ क्लब में एंट्री ली है। जबकि अगली फिल्म सूर्यवंशी का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। जिससे 300 करोड़ तक की उम्मीद जताई जा रही है।

    एक के बाद एक ब्लॉकबस्टर फिल्में देने के बाद रोहित शेट्टी बॉलीवुड के हर एक्टर की विश लिस्ट में शामिल हो चुके हैं। अजय देवगन, शाहरुख खान और रणवीर सिंह के साथ रोहित शेट्टी सुपरहिट फिल्में दे चुके हैं। ऐसे में रोहित शेट्टी को बॉक्स ऑफिस किंग कहा जाए तो गलत नहीं होगा।

    बैक टू बैक हिट

    बैक टू बैक हिट

    साल 2010 में आई फिल्म गोलमाल 3 के बाद रोहित शेट्टी ने लगातार 8 सौ करोड़ी फिल्में दी हैं। जिसमें से दो फिल्म ब्लॉकबस्टर रही है। शायद ही किसी निर्देशक ने ऐसा तगड़ा बिजनेस दिखाया है।

    सबसे बड़ी हिट्स

    सबसे बड़ी हिट्स

    शाहरुख खान की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस का निर्देशन रोहित शेट्टी ने ही किया है। फिल्म ने 226 करोड़ का बिजनेस किया था। वहीं, अजय देवगन की भी पहली 200 करोड़ी फिल्म है गोलमाल अगेन, जो रोहित शेट्टी ने बनाया है।

    2003 में पहली फिल्म

    2003 में पहली फिल्म

    अजय देवगन स्टारर फिल्म 'जमीन' रोहित शेट्टी की पहली फिल्म थी। रोहित के डाइरेक्शन में बनी यह फिल्म ऐवरेज रही।

    फिर तीन सालों के गैप के बाद साल 2006 में आई रोहित शेट्टी की गोलमाल.. इस फिल्म ने कॉमेडी फिल्मों में अलग ही जगह बनाया और हिट रही।उसके बाद तो रोहित शेट्टी की धमाकेदार पारी शुरू हो गई।

    फ्रैंचाइजी किंग

    फ्रैंचाइजी किंग

    रोहित शेट्टी ने गोलमाल फ्रैंचाइजी तले 4 फिल्में बनाई हैं, जबकि सिंघम सीरिज की अब तक दो फिल्में रिलीज हुई हैं। ये दोनों फ्रैंचाइजी सुपरहिट रही है।

    अजय देवगन के साथ जोड़ी

    अजय देवगन के साथ जोड़ी

    अजय देवगन और रोहित शेट्टी की जोड़ी ने 9 हिट फिल्में दी हैं। जिनमें से चार फिल्में बैक टू बैक हैं। वहीं, इस जोड़ी की 5 फिल्में 100 करोड़ क्लब में भी शामिल हो चुकी है।

    रोहित शेट्टी

    रोहित शेट्टी

    कोई शक नहीं कि रोहित शेट्टी सही मायनों में बॉक्स ऑफिस किंग हैं। जिनकी अपनी एक अलग फैन फॉलोइंग है।फिल्मीबीट की ओर से निर्देशक को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।

    English summary
    Rohit Shetty is celebrating his 47th birthday today. On this special ocassion let's see his bollywood journey through box office numbers.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X