For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    B'Day Special: सलमान ही नहीं, शाहरूख के सामने भी चमका था यह सितारा

    |

    [फीचर] कपूर खानदान का नाम रौशन कर रहे रणबीर कपूर आज 33 साल के हो गए हैं। यदि फिलहाल यह कहा भी जाए कि रणबीर का करियर डगमगा रहा है, तो भी कोई उनसे उनकी बेहतरीन फिल्मों का साथ नहीं छीन सकता है। 9 साल के करियर में रणबीर ने बॉलीवुड को कुछ बेहतरीन फिल्में दी हैं।

    रणबीर कपूर एक ऐसे सितारे हैं जिन्होंने फ्लॉप डेब्यू के बावजूद इंडस्ट्री को बता दिया था कि एक स्टार आ गया है। वर्ना सलमान खान के साथ और शाहरूख खान के सामने खड़े होने की हिम्मत भला और किसे हो सकती है। याद दिला दें, सावंरिया में रणबीर के साथ सलमान थे और इस फिल्म के साथ ही रिलीज हुई थी शाहरूख खान की ओम शांति ओम।

    'तमाशा' का ट्रेलर देखकर वैसे तो साफ है कि रणबीर की हिट फिल्मों की लिस्ट में एक और नाम जुड़ने वाला है। बहरहाल, हम यहां उनकी अब की कुछ बेहतरीन फिल्मों की बात करने वाले हैं।

    यहां देखिए रणबीर कपूर की बेहतरीन फिल्में-

    बर्फी

    बर्फी

    अनुराग बसु के निर्देशन में बनी यह बर्फी कई मायनों में खास थी। बहरहाल, रणबीर कपूर का किरदार जिस तरह तराशा गया था, और रणबीर ने जिसे अंदाज के साथ उसे अदा किया था। उसे आज भी कुछ बेहतरीन किरदारों की गिनती में रखा जा सकता है। याद दिला दें, फिल्म में रणबीर न सुन सकते थे, न बोल सकते थे। लिहाजा यहां उन्हें अपनी एक्टिंग का पूरा टैलेंट दिखाने का मौका मिला।

    ये जवानी है दिवानी

    ये जवानी है दिवानी

    बनी.. ये जवानी है दिवानी का मस्तमौला किरदार। बिंदास लेकिन जिंदगी में बहुत कुछ पास लेने की ख्वाहिश। शायद ही बनी के किरदार को कोई रणबीर कपूर से बेहतरीन ढ़ंग से निभा पाता। वहीं, जब साथ दीपिका पादुकोण का हो, तो फिर क्या बात है।

    रॉकस्टार

    रॉकस्टार

    इम्तियाज अली ने इस फिल्म में रणबीर कपूर को उस अंदाज में पेश किया, जिसके बारे में शायद ही कोई सोच सकता है। वहीं, रणबीर ने भी इम्तियाज अली को निराश नहीं किया। फिल्म का फर्स्ट हाफ हो या क्लाईमैक्स.. रणबीर बेस्ट थे।

    वेक अप सिड

    वेक अप सिड

    अयान मुखर्जी ने रणबीर कपूर को इस फिल्म में एक स्टूडेंट के रूप में दिखाया था.. rich and spoilt.. फिल्म की कहानी ने कई युवाओं को प्रभावित किया था। शायद एक कारण यह भी था कि रणबीर ने इस किरदार को इतनी संजीदगी के साथ जिया था, हर युवा उसे अपनी कहानी समझने लगा था.

    राजनीति

    राजनीति

    प्रकाश झा की इस फिल्म में रणबीर को कहीं पॉजिटिव तो कहीं निगेटिव पेश किया गया। कहीं रोमांटिक तो कहीं नेता.. बहरहाल, रणबीर हर रूप में उम्दा थे। फिल्म में लोगों को रणबीर का किरदार बेहद पसंद आया था।

    रॉकेट सिंह- सेल्समैन ऑफ दि ईयर

    रॉकेट सिंह- सेल्समैन ऑफ दि ईयर

    रॉकेट सिंह.. फिल्म भले ही फ्लॉप रही थी। लेकिन सेल्समैन के किरदार में भी रणबीर ने सबके ध्यान को अपनी ओर खींचा था। फिल्म में रणबीर कपूर ने जमकर अपनी एक्टिंग टैलेंट दिखाई थी।

    तमाशा

    तमाशा

    यहां पढ़ें-

    REASONS: 'ये जवानी है दिवानी' से बिल्कुल अलग है 'तमाशा'!

    English summary
    Ranbir Kapoor turned 33 today. Know his best performances and films till now.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X