For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Happy B'day: सिर्फ फिल्में नहीं, इन फैसलों ने बनाया प्रीटि जिंटा को फेवरिट

    |

    बॉलीवुड में डिंपल गर्ल से मशहूर प्रीटि जिंटा का आज जन्मदिन है। कुछ सालों से प्रीटि जिंटा ने भले ही फिल्मों से दूरी बना ली हो, लेकिन आज भी उनके फैंस उनकी एक झलक पर कायल हैं। प्रीटि ने अपनी चुलबुली अदाओं से लगभग दो दशक से सिनेप्रेमियों को अपना दीवाना बनाया।

    प्रीटि जिंटा बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसस में शामिल हैं जो सिर्फ अपनी फिल्मों की वजह से नहीं बल्कि अपने फैसलों के वजह से भी चर्चा में रही हैं। कभी अंडरवर्ल्ड से जुड़े मुद्दे तो कभी बॉयफ्रैंस नेस वाडिया पर केस, प्रीटि ने कभी हालातों के सामने घुटने नहीं टेके। 1998 में शाहरूख खान के साथ मणिरत्नम की फिल्म 'दिल से' से शुरूआत करने वाली प्रीटि जिंटा ने बॉलीवुड को कई सुपरहिट और ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं।

    यहां जानिए, प्रीटि जिंटा के कुछ बोल्ड स्टेप, जिसने उन्हें बनाया सबका फेवरिट:

    बॉयफ्रैंड नेस वाडिया पर केस

    बॉयफ्रैंड नेस वाडिया पर केस

    नेस वाडिया प्रीटि जिंटा के सिर्फ बॉयफ्रैंड ही नहीं, बल्कि बिजनेस पार्टनर भी थे। प्रीटि पर नेस पर आरोप लगाया है कि उन्होंने प्रीटी के साथ बदतमीजी की है। प्रीटि ने नेस के खिलाफ मोलेस्टेशन का केस किया है। प्रीटि जिंटा को हमेशा से ही बॉलीवुड की निडर एक्ट्रेस के तौर पर देखा गया है। अपने 15 साल के करियर में उन्होंने कई ऐसे फैसले लिए हैं।

    अंडरवर्ल्ड के खिलाफ

    अंडरवर्ल्ड के खिलाफ

    इस हिम्मती एक्ट्रेस ने अंडरवर्ल्ड के खिलाफ उस वक्त आवाज उठाया, जब कई फिल्मी सितारे डर से चुप्पी साधे बैठे थे। भरत शाह केस के दौरान प्रीटि के जज्बे और हिम्मत की सबने दाद दी थी। आपको बता दें, प्रीटि जिंटा को रेड एंड व्हाइट ब्रेवरी एवार्ड में Godfrey's Mind of Steel Award से भी सम्मानित किया गया था।

    फिल्म 'क्या कहना'

    फिल्म 'क्या कहना'

    2000 में आई इस फिल्म में प्रीटि जिंटा ने एक बिना शादी शुदा की मां का किरदार निभाया है। जो कॉलेज में पढ़ती है। समय के हिसाब से यह फिल्म काफी कंट्रोवर्सिल थी।वहीं, इस समय प्रीटि अपने करियर की शुरूआत में थीं, लेकिन उन्हें जो सही लगा, वही किया। प्रीटि जिंटा के इस फिल्म को करने के फैसले से सभी हैरान थे। लेकिन यह फिल्म प्रीटि के करियर की सबसे महत्वपूर्ण फिल्म साबित हुई।

    शेखर कपूर के साथ संबंध

    शेखर कपूर के साथ संबंध

    साल 2007 की बात है, जब सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने प्रीटि पर आरोप लगाया था कि प्रीटि की वजह से उनके और उनके पति शेखर कपूर का अलगाव हो गया। इस आरोप प्रीटि हैरान रह गईं। कुछ समय तक शांत रहने के बाद प्रीटि ने कहा कि सुचित्रा का दिमागी संतुलन बिगड़ गया है, मैं उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करती हूं। बाद में मीडिया से बात करते हुए प्रीटि ने बताया था कि शेखर कपूर से वह पिछले 10 सालों में केवल 5 बार मिलीं हैं।

    मानहानि का दावा

    मानहानि का दावा

    मुंबई के एक टैबलॉइड ने सलमान और प्रीटि जिंटा के बीच गलतफहमियां पैदा करने की कोशिश की थी। लेकिन प्रीटि ने मजबूत फैसला लिया और टैबलॉइड के खिलाफ मानहानि का दावा ठोक दिया। दरअसल, 2005 में एक ऑडियो रिलीज किया गया, जिसमें सलमान खान की आवाज डाली गई थी और उसमें सलमान प्रीटि के बारे में काफी गंदी बातें कर रहे थे। लेकिन उस वक्त सलमान और प्रीटि काफी अच्छे दोस्त थे, लिहाजा ने पूरे मामले को उलट दिया।

    English summary
    On the birthday of bollywood dimple girl Preity Zinta, here are 5 bold and important decisions made by her.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X