For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    ऐश्वर्या राय विवाद से लेकर 3 नेशनल अवार्ड जीतने तक- मधुर भंडारकर का अलग रहा अंदाज

    |

    फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर आज अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं। बैक टू बैक कई यादगार और दमदार फिल्म देने वाले यह निर्देशक अपनी फिल्मों के साथ साथ कई विवादों की वजह से सुर्खियों में रहे हैं। उनकी पिछली कुछ फिल्में भले ही बॉक्स ऑफिस पर कमाल ना दिखा पाई हों, लेकिन आज भी वो बॉलीवुड के सबसे उम्दा सिनेमा देने वाले निर्देशक माने जाते हैं। खासकर सामाजिक मुद्दों पर बनी फिल्में। बतौर असिस्टेंट डाइरेक्टर काम शुरु करने वाले निर्देशक मधुर भंडारकर को 3 राष्ट्रीय पुरस्कार और पद्मश्री सम्मान भी मिल चुका है। लेकिन आज भी वो अपनी सबसे खास फिल्म 'चांदनी बार' को मानते हैं।

    पहली फिल्म

    पहली फिल्म

    निर्देशक बनने से पहले मधुर भंडारकर ने अशोक गायकवाड़ और रामगोपाल वर्मा जैसे डायरेक्टर्स को असिस्ट किया है। फिर साल 1999 में उन्होंने अपनी पहली फिल्म 'त्रिशक्ति' का निर्देशन, जिसे एवरेज रिस्पॉन्स मिला था।

    चांदनी बार से लाइमलाइट

    चांदनी बार से लाइमलाइट

    तबू स्टारर फिल्म चांदनी बार से मधुर भंडारकर बिल्कुल लाइमलाइट में आ गए थे। इस फिल्म को 'समाजिक मुद्दे पर बनी सर्वश्रेष्ठ फिल्म' का नेशनल अवार्ड सम्मान दिया गया था।

    बैक टू बैक धमाका

    बैक टू बैक धमाका

    इसके बाद उन्होंने सत्ता, पेज 3, ट्रैफिक सिगनल, कॉरपॉरेट, फैशन जैसी फिल्में दी.. जो बेहद उम्दा रहीं। इन फिल्मों के बाद मधुर भंडारकर को समाजिक मुद्दों पर फिल्म बनाने वाले सर्वश्रेष्ठ निर्देशकों की श्रेणी में गिना जाने लगा।

    अवार्ड्स

    अवार्ड्स

    चांदनी बार के बाद पेज 3 और ट्रैफिक सिगनल के साथ निर्देशक को फिर से राष्ट्रीय पुस्कार सम्मान मिले। वहीं, फैशन ने भी अवार्ड्स की झड़ी लगा दी।

    फ्लॉप फिल्में

    फ्लॉप फिल्में

    लेकिन फैशन के बाद मधुर भंडारकर लगातार सभी फिल्में फ्लॉप होती गईं। जेल, हीरोइन, कैलेंडर गर्ल्स, इंदु सरकार आदि...

    ऐश्वर्या राय को फिल्म से बाहर

    ऐश्वर्या राय को फिल्म से बाहर

    मधुर भंडारकर और ऐश्वर्या राय से जुड़े इस विवाद ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं।दरअसल, निर्देशक ने अपनी फिल्म हीरोइन के लिए ऐश्वर्या राय बच्चन को साइन किया था। मधुर ने इसके लिए 40 लोकेशन फाइनल की थीं। यह उनकी ड्रीम प्रोजेक्ट मानी जा रही थी। लेकिन इन सबके बीच ऐश ने मधुर भंडारकर को यह नहीं बताया था कि वो प्रेग्नेंट हैं। जब मधुर को ऐश की प्रेग्नेंसी की बात पता चली तो वो बेहद नाराज हुए और उन्होंने ऐश्वर्या को बाहर का रास्ता दिखा दिया था।

    इस बारे में मधुर ने कहा था- फिल्म में कई चीजें ऐसी थीं जो एक प्रेग्नेंट महिला को नुकसान पहुंचा सकती थीं। हमें ऐश्वर्या की प्रेग्नेंसी की खबर एक न्यूज चैनल से मिली। ये फिल्म इंडस्ट्री विश्वास पर चलती है। जिसे ऐश्वर्या ने तोड़ दिया था।

    फिल्मीबीट की ओर से निर्देशक मधुर भंडारकर को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। उम्मीद करते हैं कि निर्देशक अपनी अगली फिल्मों के साथ दर्शकों को एक बार फिर प्रभावित करेंगे।

    English summary
    Film director Madhur Bhandarkar is celebrating his birthday today. He is winner of 3 national awards and Padma Shri.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X