For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Birthday: सलमान-कैटरीना कैफ की जोड़ी की कीमत 600 करोड़, 16 साल 8 ब्लॅाकबस्टर

    |

    साल 2005 में प्रदर्शित 'मैंने प्यार क्यों किया' से कैटरीना कैफ दर्शकों की नजर में छा गईं। इसकी वजह सलमान खान बन गए। आपको बता दें कि कैटरीना कैफ ने इतनी आसानी से अपना सफर शुरू नहीं किया। 16 साल की उम्र से कैटरीना कैफ ने खुद को ग्लैमर इंडस्ट्री के लिए खड़ा करने की कवायद की। आज यानी कि 16 जुलाई 1883 को कैटरीना का जन्म हुआ। कम उम्र में कैटरीना ने ग्लैमर इंडस्ट्री का हिस्सा बनने का फैसला किया।

    कैजाद उस्ताद की फिल्म 'बूम' ( 2003) से कैटरीना ने अपना डेब्यू किया। अमिताभ बच्चन इस फिल्म का प्रमुख हिस्सा रहें। किसी की नजर कैटरीना कैफ पर नहीं पड़ी।

    कमजोर पटकथा ने फिल्म को फ्लॅाप कर दिया। परिवार के जरिए सलमान की नजर कैटरीना पर पड़ी। कभी सलमान तो कभी अक्षय कुमार के साथ बैक टू बैक कैटरीना सुपरहिट फिल्मों का हिस्सा बनती चली गईं।

    एक वक्त ऐसा भी आया जब कैटरानी को सलमान के नाम की जरूरत नहीं पड़ी। अपने बल पर वह कई बिग बजट फिल्मों का हिस्सा बनीं। लेकिन सुपरहिट जोड़ी तो केवल सलमान के साथ दिखाई दी। दोनों ने बतौर जोड़ी अब तक 600 करोड़ की कमाई कर ली है।

    कैटरीना कैफ के जन्मदिन के इस खास मौके पर उनके 16 साल के करियर की 8 ब्लॅाकबस्टर फिल्मों की कमाई पर एक नजर डालना तो बनता है। ये जानना जरूरी है कि ऐसी कौन सी फिल्में हैं जिसने कैटरीना को नंबर 1 एक्ट्रेस की फेहरिस्त में शामिल कर दिया है।

    मैंने प्यार क्यों किया

    मैंने प्यार क्यों किया

    कैटरीना और सलमान की जोड़ी ने मैंने प्यार क्यों किया में एक दूसरे के साथ रोमांस किया। लेकिन फिल्म का फोकस सुुष्मिसा सेन पर भी रहा। इसके बावजूद बॅाक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 25.68 करोड़ रुपए की कमाई की।

    पार्टनर

    पार्टनर

    सलमान और कैटरीना कैफ मैंने प्यार क्यों किया के बाद पार्टनर में दिखाई दिए। लेकिन उनकी जोड़ी गोविंदा के साथ दिखाई दी। इस फिल्म की कॅामेडी ने जमकर कमाई की। बॅाक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 60 करोड़ तक की कमाई की।

    एक था टाइगर

    एक था टाइगर

    सलमान और कैटरीना की जोड़ी ने तब जाकर तहलका मचाया जब दोनों टाइगर बन कर पर्दे पर आएं। एक था टाइगर में एक्शन और रोमांस के तड़के के साथ कैटरीना और सलमान की जोड़ी ने 199 करोड़ की कमाई की। जो कि 2012 की सबसे बड़ी हिट साबित हुई।

    टाइगर जिंदा है

    टाइगर जिंदा है

    साल 2017 में एक था टाइगर का दूसरा पार्टी टाइगर जिंदा है रिलीज हुआ। फैंस इस जोड़ी का तहे दिल से इंतजार कर रहे थे। फिर क्या दोनों की जोड़ी ने फिर धमाल मचाया। टाइगर जिंदा है ने कुल 339.16 करोड़ की कमाई की। ये कैटरीना की सबसे बड़ी ब्लॅाकबस्टर साबित हुई।

    सिंह इज किंग

    सिंह इज किंग

    कैटरीना कैफ के जन्मदिन पर अक्षय कुमार को भला कैसे भूल सकते हैं। हम बात कर रहे हैं 2008 में रिलीज हुई फिल्म सिंह इज किंग की।अक्षय और कैटरीना की इस फिल्म को लोगों ने बहुत पसंद किया। ये पहली ऐसी फिल्म थी जिसने 99 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी।

    अजब प्रेम की गजब कहानी

    अजब प्रेम की गजब कहानी

    इसके बाद कैटरीना कैफ की जोड़ी रणबीर कपूर के साथ पर्दे पर दिखाई दी। प्यार और रोमांस में डूबी इस जोड़ी को 2009 में सुपरहिट ओपनिंग मिली। अजब प्रेम की गजब कहानी ने 130 करोड़ की कमाई की।

    राजनीति

    राजनीति

    2010 में रिलीज हुई प्रकाश झा की राजनीति मल्टी स्टारर फिल्म में एक बार फिर रणबीर और कैटरीना साथ दिखाई दिए। यह फिल्म साल की सबसे बड़ी ओपनिंग भारत में 94 करोड़ और दुनिया में इस फिल्म ने 143 करोड़ का बिजनेस किया।

    वेलकम

    वेलकम

    2007 में रिलीज हुई वेलकम को भला हम कैसे भूल सकते हैं। अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ की ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई। इस फिल्म ने 120 करोड़ की धमाकेदार कमाई की।

    English summary
    Happy Birthday Katrina Kaif: have a look her Super Hit movie list with interesting pic
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X