»   » 5 MISTAKES: ऋतिक रोशन ने रिजेक्ट कर दी थीं ये 5 ब्लॉकबस्टर फिल्में

5 MISTAKES: ऋतिक रोशन ने रिजेक्ट कर दी थीं ये 5 ब्लॉकबस्टर फिल्में

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

[तृषा गौड़] ऋतिक रोशन यानि की ग्रीक गॉड। वो सुपरस्टार हैं और लोगों के फेवरिट लेकिन भूल किससे नहीं होती। पर गल्तियों के मामले में ऋतिक रोशन बादशाह हैं। क्योंकि एक ही गलती बार बार दोहराना बहुत बड़ी गलती है। और ऋतिक ने ये गलती 5 बार दोहराई। वैसे भी ऋतिक का करियर ग्राफ अगर ध्यान से देखा जाए तो वो बॉक्स ऑफिस किंग कतई नहीं है। उन पर पैसे लगाना डायरेक्टर के लिए जुआ खेलने के बराबर होता है। चली तो गुड नहीं तो किस्मत। हालांकि ऋतिक की फैन फॉलोइंग पर इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। उन्होंने ऋतिक को अपने दिल में बसाए रखा लेकिन ऋतिक ने अपने करियर में फिल्मों की चॉइस कभी भी सोच समझ कर नहीं की। जो करना था वो किया नहीं और जो किया वो करने लायक नहीं था। आप भी देखिए ऋतिक रोशन की ये 5 बड़ी गल्तियां -

दिल चाहता है

दिल चाहता है

आकाश यानि आमिर खान के रोल को केवल ऋतिक रोशन के लिए लिखा गया था। लेकिन ऋतिक को ये रोल कुछ जंचा नहीं जिसके बाद ये रोल अभिषेक बच्चन को मिला पर उन्होंने भी इसे मना कर दिया। तब आमिर को अक्षय खन्ना वाले रोल के लिए फाइनल किया गया था पर फाइनली आकाश का किरदार आमिर ने किया।

 स्वदेस

स्वदेस

आशुतोष गोवारिकर ने इस रोल के लिए ऋतिक को अप्रोच किया पर उन्हें लगा कि ज़मीन से जुड़े किरदार में वो फिट नहीं बैठ पाएंगे और उन्होंने इसे रिजेक्ट कर दिया। स्वदेस शाहरूख खान के करियर की सबसे बेहतरीन फिल्म मानी जाती है। और ये फिल्म हर लिहाज़ से बेहतरीन है।

मैं हूं ना

मैं हूं ना

फराह खान की इस फिल्म में ऋतिक को लकी यानि लक्ष्मण प्रसाद के रोल के लिए अप्रोच किया गया था और शाहरूख का भाई बनकर वो बहुत क्यूट लगते। लेकिन ऋतिक ने ये रोल सुज़ैन के भाई ज़ाएद खान के लिए छोड़ दिया और यह फिल्म ज़ाएद के लिए क्या साबित हुई ये कहने की ज़रूरत नहीं है।

बंटी और बबली

बंटी और बबली

डर बहुत ही बेकार चीज़ होती है। ये आपसे बड़ी से बड़ी गलतियां करवा देती है। ऐसी ही गलती थी बंटी और बबली। यशराज के साथ ऋतिक ने मुझसे दोस्ती करोगे में काम किया था जो बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी थी। यही कारण था कि वो यशराज और रानी दोनों को ही लेकर श्योर नहीं थे।

रंग दे बसंती

रंग दे बसंती

ये शायद ऋतिक की काफी बड़ी गलती थी। लेकिन ऋतिक को इस फिल्म की स्क्रिप्ट बहुत पसंद आई थी पर वो डीजे यानि आमिर खान का रोल करना चाहते थे। जबकि आमिर इस रोल के लिए फाइनल किए जा चुके थे। हालांकि इस फिल्म के हर किरदार ने अपनी छाप छोड़ी और ऋतिक की ये भूल uffff!

DOUBT शुद्धि

DOUBT शुद्धि

करण जौहर की इस फिल्म का तो क्या हाल हो गया है। खैर करीना और ऋतिक इस फिल्म के लिए फाइनल थे लेकिन करीना और ऋतिक के बीच काफी पहले से सब कुछ ठीक नहीं रहा है। और ऋतिक ने खुद को उनसे दूर रखना ही बेहतर समझा। अब इस गलती को डाउट मिल सकता है क्योंकि फिल्म अभी पाइपलाइन में है और जब तक रिलीज़ नहीं हो जाती तब तक कहा नहीं जा सकता कि ऋतिक ने सही किया या गलत!

English summary
It is Hrithik Roshan's Birthday and we intrspect deep down his career and you would not believe he rejected what!
Please Wait while comments are loading...