For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    B'day Spcl: पहली ही फिल्म ब्लॉकबस्टर, तोबड़तोड़ 100 करोड़ का रिकॉर्ड, सलमान खान Reject

    |

    एक ऐसी सुपरस्टार जिसने आते ही बॉलीवुड में धमाका कर दिया.. पहली फिल्म के बाद से ही इस एक्ट्रेस की डिमांड बॉलीवुड में ऐसी बढ़ी कि सलमान से लेकर अक्षय तक हर कोई इनके साथ काम करने को बेताब था। हैरानी की तो बात ये है कि ये ऐसी एक्ट्रेस हैं जो सलमान खान को रिजेक्ट कर चुकी हैं। शाहरुख खान के साथ बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली ये एक्ट्रेस आज अपना 32वां जन्मदिन मना रही हैं। अगर आप अब तक नहीं समझे तो बता दें कि हम बात कर रहे हैं एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की।

    [पीएम मोदी बायोपिक: ये सुपरस्टार बनेंगे मोदी, शानदार लुक, तारीख भी हो गई OUT]

    बॉलीवुड की मस्तानी दीपिका पादुकोण आज अपना 32वां बर्थडे सेलीब्रेट कर रही हैं। इस बार उनका जन्मदिन इसलिए खास है क्योंकि रणवीर सिंह से शादी के बाद उनका ये पहला बर्थडे है। देखना दिलचस्प होगा कि रणवीर अपनी वाइफ को इस खास मौके पर क्या सरप्राइज देते हैं। फिल्मों की बात करें तो उन्होंने 10 साल पहले फिल्म ओम शांति ओम से शाहरुख खान के साथ बॉलीवुड में एंट्री ली थी। जिसके बाद दीपिका ने एक के बाद एक हिट फिल्में देने का जो सिलसिला शुरू किया है वो आज तक जारी है। यही वजह है कि वे बॉलीवुड की सबसे मंहगी एक्ट्रेस बन चुकी हैं।

    दीपिका ने अपनी पहली ही फिल्म से 100 करोड़ के क्लब में एंट्री ले ली थी। इसके बाद उन्होंने 200 और 300 करोड़ी फिल्में भी दी हैं। दीपिका पादुकोण में बहुत कम समय में वो मुकाम हासिल कर लिया है जो बहुत कम एक्ट्रेसेस को ही मिलता है। आगे जानें दीपिका ने 100..200 और 300 करोड़ी फिल्मों के बारे में-

    नंबर वन पर

    नंबर वन पर

    साल 2017 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले बॉलीवुड स्टार्स की फोर्ब्स से जो लिस्ट आई है उसमें हीरोइनों में दीपिका सबसे आगे है। इस लिस्ट में दीपिका 11 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ छठें स्थान पर हैं। दीपिका ने लगातार ऐसी कई फिल्में की, जो 100 करोड़ के क्लब में शामिल हुईं।

    ओम शांति ओम

    ओम शांति ओम

    दीपिका पादुकोण ने फिल्म 'ओम शांति ओम' से से शाहरुख खान के साथ करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म से ही दीपिका ने 100 करोड़ के क्लब में एंट्री ले ली थी। फिल्म ने 149 करोड़ का बिजनेस किया था।

    Deepika Padukone reveals about her breakup stories from childhood | FilmiBeat
    रेस-2

    रेस-2

    वहीं फिल्म रेस 2 में दीपिका सैफ अली खान के साथ रोमैंस करती दिखी थीं। इस फिल्म ने भी 100 करोड़ से ऊपर की कमाई की थी।

    चेन्नई एक्सप्रेस

    चेन्नई एक्सप्रेस

    एक और फिल्म में दिपिका और शाहरुख की जोड़ी ने धमाका किया। ये फिल्म थी 'चेन्नई एक्सप्रेस'। फिल्म ने 395 करोड़ का बिजनेस करते हुए उस वक्त के कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़ डाले।

    ये जवानी है दीवानी

    ये जवानी है दीवानी

    रणबीर कपूर से ब्रेक-अप के बाद दीपिका ने उनके साथ फिल्म की थी। 'ये जवानी है दीवानी' ने 311 करोड़ की कमाई की थी।

    गोलियों की रासलीला-रामलीला

    गोलियों की रासलीला-रामलीला

    दीपिका पादुकोण ने रणवीर सिंह के साथ फिल्म 'गोलियों की रासलीला-रामलीला' की थी। इस फिल्म ने 202 करोड़ का कारोबार किया था।

    हैप्पी न्यू ईयर

    हैप्पी न्यू ईयर

    'ओम शांति ओम' और 'चेन्नई एक्सप्रेस' के बाद दीपिका ने शाहरुख के साथ 'हैप्पी न्यू इयर' की। एक बार फिर शाहरुख-दीपिका की जोडी ने कमाल कर दिया। बॉक्स ऑफिस पर 'हैप्पी न्यू ईयर' ने 340 करोड़ की कमाई की।

    बाजीराव मस्तानी

    बाजीराव मस्तानी

    दीपिका ने एर बार फिर से रणवीर सिंह के साथ जबदस्त हिट फिल्म दी। फिल्म बाजीराव मस्तानी ने भी 100 करोड़ से ऊपर की कमाई की।

    पीकू

    पीकू

    वहीं 2015 में पीकू में दीपिका का अलग ही अंदाज देखने को मिला। अमिताभ बच्चन की बेटी बनकर दीपिका ने एक और 100 करोड़ी फिल्म की।

    पद्मावती

    पद्मावती

    वहीं पद्मावती दीपिका के करियर की बेस्ट फिल्म इसलिए मानी जाती है क्योंकि इस फिल्म ने उन्हें न सिर्फ सबसे महंगी एक्ट्रेस बनाया है बल्कि उनके करियर को अलग ही पायदान पर पहुंचा दिया है।

    English summary
    Happy Birthday Deepika Padukone know about her best Bollywood films.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X