For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बर्थडे स्पेशल- ऐश्वर्या राय की 8 बेस्ट फिल्में, बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड से लेकर मिली फैंस की वाहवाही

    |

    ना सिर्फ बेमिसाल खूबसूरती, बल्कि दमदार अभिनय की वजह से ऐश्वर्या राय बच्चन आज भारत की सबसे सफल अभिनेत्रियों में शुमार हैं। ऐश्वर्या आज अपना 47वां जन्मदिन मना रही हैं और दुनिया भर से फैन्स उन्हें जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं। बॉलीवुड की शान और ओवरसीज में भी बॉलीवुड का नाम ऊंचा करने वालीं एक्ट्रेस आज भी लाखों दिलों की धड़कन हैं।

    ऐश ने अपने अब तक के करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। साथ ही कई अवार्ड्स भी अपने नाम किये हैं। विश्व सुंदरी का खिताब जीत चुकीं ऐश ने मॉडलिंग की दुनिया में आते ही तहलका मचा दिया था। ऐश्वर्या राय एक मात्र ऐसी भारतीय सेलेब्रिटी हैं, जिन्होंने पेप्सी और कोकाकोला दोनों प्रतिस्पर्धी ब्रांड का विज्ञापन किया है। वहीं, 1997 में ऐश ने बॉलीवुड में डेब्यू किया.. अपनी खूबसूरती और मेहनत की वजह से ऐश्वर्या बैक टू बैक फिल्में करती गईं।

    अपने दो दशक से भी ज्यादा लंबे करियर में ऐश्वर्या राय ने ना सिर्फ बॉलीवुड फिल्में, बल्कि बंगाली और दक्षिण भारत की फिल्मों में भी सक्रिय रही हैं। एक्ट्रेस का नाम सामाजिक कार्यों से भी लगातार जुड़ा रहा है, जिस वजह से यह फैंस के दिल में इनके लिए खास जगह है।

    हम दिल दे चुके सनम

    हम दिल दे चुके सनम

    1999 में सलमान खान और अजय देवगन के साथ ऐश्वर्या राय की यह फिल्म सुपरहिट रही थी। संजय लीला भंसाली की इस फिल्म के लिए ऐश्वर्या राय को फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड से नवाजा गया था। इस फिल्म में ऐश द्वारा निभाए गए किरदार 'नंदिनी' को लोगों ने बहुत पसंद किया था।

    ताल

    ताल

    1999 में ही आई सुभाष घई की फिल्म ताल.. जिसके बाद ऐश्वर्या राय रातोंरात सुपरस्टार बन गईं। फिल्म में ऐश्वर्या राय के अभिनय, अदा और डांस ने सभी का दिल जीत लिया।

    देवदास

    देवदास

    2002 में फिर संजय लीला भंसाली के साथ आईं ऐश्वर्या राय.. और एक बार फिर बेस्ट एक्ट्रेस का नाम अपने नाम कर गईं। इस फिल्म में पारो बनीं ऐश्वर्या राय को बेहद पसंद किया गया था।

    चोखेर बाली

    चोखेर बाली

    रविंद्रनाथ टैगोर की उपन्यास चोखेर बाली पर आधारित इस बंगाली फिल्म में ऐश्वर्या राय की सादगी ने सभी का दिल जीत लिया था। इस फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था।

    रेनकोट

    रेनकोट

    अजय देवगन के साथ फिल्म रेनकोट ऐश्वर्या राय की बेहतरीन फिल्मों में शामिल है। ऐश्वर्या की सादगी और सधा हुआ अभिनय फिल्म की जान है।

    धूम 2

    धूम 2

    ऋतिक रोशन के साथ धूम 2 में ऐश्वर्या राय बिल्कुल अलग अंदाज में नजर आईं। ऐश का यह हॉट एंड सेक्सी अवतार फैंस ने बेहद पसंद किया। धूम 2 के लिए ऐश को बेस्ट एक्ट्रेस के लिए नामांकित किया गया था।

    जोधा अकबर

    जोधा अकबर

    साल 2008 में आई फिल्म जोधा अकबर से एक बार फिर ऐश्वर्या राय ने बता दिया कि सामने कोई भी स्टार हो.. वह फिल्म में अपनी खास जगह बना ही लेती हैं। जोधा के किरदार में ऐश्वर्या राय बेहद खूबसूरत और दमदार दिखीं थीं।

    ऐ दिल है मुश्किल

    ऐ दिल है मुश्किल

    बीच में गुजारिश और प्रोवोक्ड जैसी बेहतरीन फिल्मों से ऐश्वर्या राय ने फैंस के दिलों में जगह बनाई रखी।

    खैर, शादी के बाद 5 सालों के गैप के बाद ऐश ने जज्बा से कमबैक किया। लेकिन स्टारडम वापस मिला फिल्म ऐ दिल है मुश्किल से। रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा के सामने ऐश ने फिल्म में अपनी खास जगह बनाई थी।

    नवंबर 2020 में रिलीज होने वाली है ये बॉलीवुड फिल्में और वेब सीरिज- देखें LISTनवंबर 2020 में रिलीज होने वाली है ये बॉलीवुड फिल्में और वेब सीरिज- देखें LIST

    English summary
    Aishwarya Rai celebrates her 47th birthday today on November 1, 2019. Know best performances of her career so far.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X