»   » शाहरूख, सलमान होंगे अपनी जगह.. एक्टिंग में ये भी हैं SUPERSTAR

शाहरूख, सलमान होंगे अपनी जगह.. एक्टिंग में ये भी हैं SUPERSTAR

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

जी हां, हम बात कर रहे हैं जिमी शेरगिल की। ताजा बात करें तो जिमी की फिल्म 'हैप्पी भाग जाएगी' रिलीज होने वाली है। फिल्म हिट हो या ना हो, ट्रेलर से यह साफ है कि जिमी शेरगिल एक बार फिर दर्शकों को दिल जीत ले जाएंगे।

जिम्मी शेरगिल एक सधे हुए कलाकार हैं.. और उन्होंने माचिस से ही अपना जलवा दिखा दिया। 'यहां' से लेकर 'साहेब बीवी और गैंगस्टर', 'अ वेडनेसडे' से लेकर 'तनु वेड्स मनु' तक, जिमी शेरगिल ने अपना अलग ही अंदाज दिखाया है।

हालांकि कहीं ना कहीं, जिमी शेरगिल का फिल्मी करियर काफी स्लो रहा है। उन्हें उस तरह का स्टारडम कभी नहीं मिला, जिसके वह हकदार रहे हैं। लेकिन शायद अब उन्हें उस स्टारडम की जरूरत भी नहीं। क्योंकि उनकी कला के सभी कायल हैं।

यहां जानें जिमी शेरगिल के करियर की कुछ जानी मानी फिल्में-

1. माचिस

1. माचिस

गुलजार की फिल्म माचिस से जिमी शेरगिल ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। या इसे एक शानदार डेब्यू कह सकते हैं। जिमी को इस फिल्म के लिए काफी तारीफ मिली थी।

2. मोहब्बतें

2. मोहब्बतें

शाहरूख खान के साथ इस फिल्म में तीन मेनलीड एक्टर थे। उदय चोपड़ा, जिमी शेरगिल और जुगल हंसराज.. लेकिन बता दें करण चौधरी के एक सिंपल से रोल में जिमी को काफी पसंद किया गया।

3. हासिल

3. हासिल

मोहब्बतें हिट होने के बाद जिमी शेरगिल के लिए बॉलीवुड का रास्ता ज्यादा तो नहीं, लेकिन थोड़ा आसान जरूर हो गया। उनकी कई फिल्में आईं, लेकिन हासिल ने उन्हें अलग ही पहचान दी।

4. यहां

4. यहां

कैप्टन अमन के किरदार में जिमी शेरगिल को काफी सराहनी मिली। यह एक वॉर- ड्रामा.. लेकिन रोमांटिक फिल्म थी।

5. ए वेडनेस्डे

5. ए वेडनेस्डे

नसीरूद्दीन शाह, अनुपम खेर जैसे कलाकार के होते हुए भी यदि दर्शक आपके किरदार को याद रखते हैं। तो यह किसी भी एक्टर के लिए बड़ी बात है। ए वेडनेस्डे में जिमी शेरगिल ने पुलिस ऑफिसर आरिफ खान का किरदार निभाया था।

6. साहेब, बीवी और गैंगस्टर

6. साहेब, बीवी और गैंगस्टर

तिग्मांशु धूलिया की यह फिल्म बेहतरीन थी। जितनी तारीफ इस फिल्म को मिली थी, उतनी ही फिल्म के मुख्य किरदारों को। फिल्म में जिमी शेरगिल, माही गिल और रणदीप हूडा ने मेनलीड किरदार निभाए थे।

7. स्पेशल 26

7. स्पेशल 26

यहां भी वही बात.. फिल्म में अक्षय कुमार, लेकिन दर्शक को जिमी शेरगिल याद रहे। तो एक्टर में कुछ तो खास बात होगी।

8. तनु वेड्स मनु, तनु वेड्स मनु रिटर्न्स

8. तनु वेड्स मनु, तनु वेड्स मनु रिटर्न्स

वहीं, इन दो फिल्मों ने जिमी शेरगिल को अलग ही पहचान दे दी। कॉमेडी के साथ साथ जिमी शेरगिल को इन फिल्मों में कई शेड्स दिए गए। दर्शकों ने जिमी शेरगिल के लिए जमकर तालियां बजाईं।

English summary
Know Happy Bhaag Jayegi star Jimmy Shergill's best movies list.
Please Wait while comments are loading...