For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    स्टारडम तो मिला लेकिन डिप्रेशन की वजह से इन एक्टर्स ने आत्महत्या का रास्ता चुना

    |

    16 अक्टूबर को टीवी स्टार वैशाली ठक्कर के आत्महत्या का मामला सामने आया है। इसके साथ ही एक बार फिर से ग्लैमर की चमक-दमक भरी दुनिया के पीछे के काले अंधेरे का सच सबके सामने आ गया है। वैशाली की मौत प्रेम प्रसंग से जुड़ा मामला बताया जा रहा है। वैशाली के शव के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है जिससे उम्मीद की जा रही है कि आत्महत्या के कारणों का खुलासा हो सकता है। ऐसा पहला मौका नहीं है, जब टीवी या फिल्म के किसी एक्टर ने जिंदगी से तंग आकर आत्महत्या का रास्ता चुन लिया हो।

    कुछ ऐसे एक्टर्स के बारे में बताते हैं जिन्होंने काफी कम उम्र में ही मौत को गले लगा लिया

    कुलजीत रंधावा :

    कुलजीत रंधावा :

    साल 2006 में जब कुलजीत रंधावा की आत्महत्या की बात सामने आयी तो उनके फैंस भी सकते में आ गये थे। कुलजीत रंधावा बतौर मॉडल और एक्ट्रेस ग्लैमर वर्ल्ड का एक जाना-माना नाम थी। उन्होंने 'स्पेशल स्क्वॉड', 'हिप हिप हुर्रे' और 'कोहिनुर' जैसे शो से अपनी पहचान बनायी थी। 30 साल की उम्र में कुलजीत का फंदे से लटकता हुआ शव जुहू के उनके घर से बरामद किया गया था। शव के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया था जिसमें लिखा था "जिंदगी के बोझ से मैं परेशान हो गयी हूं। इसलिए आत्महत्या का रास्ता चुन रही हूं।"

    जिया खान :

    जिया खान :

    फिल्म 'निःशब्द' में अमिताभ बच्चन के साथ बोल्ड दृश्यों की वजह से जिया खान काफी चर्चा में आयी थी। इसके अलावा उन्होंने फिल्म 'गजनी' में आमिर खान के साथ भी स्क्रीन शेयर किया था। साल 2013 में जिया खान मुंबई के अपने अपार्टमेंट में 25 साल की उम्र में मृत पायी गयी थी। जिया की मौत के बाद उनकी मां ने सूरज पंचोली पर आरोप लगाये थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक मौत से कुछ समय पहले जिया प्रेग्नेंट हो गयी थी और कथित ब्वॉयफ्रेंड सूरज पंचोली ने ही उनको अबॉर्शन के लिए दवाई दी थी। सिर्फ इतना ही नहीं, इसके बाद सूरज ने ही भ्रूण को टॉयलेट में बहाया भी था। इस वजह से जिया मानसिक तौर पर काफी टूट चुकी थी।

    प्रत्युषा बनर्जी :

    प्रत्युषा बनर्जी :

    छोटे पर्दे के पॉपुलर शो 'बालिका वधु' में बड़ी आनंदी का किरदार निभा कर प्रत्युषा घर-घर में लोकप्रिय हो गयी थी। 2016 में प्रत्युषा अपने घर में पंखे से फंदे के सहारे लटकती हुई पायी गयी थी। उनके परिवार के सदस्यों और दोस्तों ने प्रत्युषा के ब्वॉयफ्रेंड पर उसे आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया। साथ ही आरोप लगाया कि प्रत्युषा के सभी रूपये उसके कथित ब्वॉयफ्रेंड ने ही उड़ा दिये थे। प्रत्युषा ने 25 साल की उम्र में ही जिंदगी के बजाए मौत का रास्ता अपनाया था।

    कुशल पंजाबी :

    कुशल पंजाबी :

    दिसंबर 2016 में कुशल पंजाबी ने अपने घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी। उनकी आत्महत्या के लिए उनकी पत्नी को जिम्मेदार ठहराया गया था। कहा जाता है कि दोनों के बीच सब ठीक नहीं चल रहा था। इस वजह से उनकी पत्नी कुशल से अलग हो चुकी थी। यह बात कुशल को काफी परेशान कर रही थी। इसलिए उन्होंने अपनी जिंदगी समाप्त करने का फैसला ले लिया।

    प्रेक्षा मेहता :

    प्रेक्षा मेहता :

    काम ना मिलने की वजह से प्रेक्षा मेहता परेशान थी। वह टीवी शो 'सीआईडी' के साथ-साथ अक्षय कुमार की फिल्म 'पैड मैन' में भी नजर आ चुकी थी। लॉकडाउन के दौरान काम ना मिलने की वजह से प्रेक्षा काफी परेशान थी। उन्होंने एक सुसाइड नोट भी लिखा था, जिसमें उन्होंने लिखा था, "मेरे सपने टूट चुके हैं। मैं अपने टूटे हुए सपनों के साथ और नहीं जी सकती हूं।"

    English summary
    Recently, TV actress Vaishali Thakkar committed suicide. A suicide note has also been recovered from his dead body, which can reveal the reason behind the suicide. Even before this many celebrities had committed suicide.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X