For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    OUCH..ब्लॉकबस्टर अक्षय कुमार ने..1 नहीं 2 नहीं..पूरे पांच बार कर दी MISTAKE !

    By Shivani Verma
    |

    हिंदी फिल्मों में देखा जाए तो इस साल सलमान खान, अक्षय कुमार और शाहरुख खान में से सबसे ज्यादा जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर हुकूमत जमाई है वो कोई और नहीं अक्षय कुमार ही हैं। उनकी फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा ने सलमान की ट्यूबलाइट और शाहरुख की जब हैरी मेट सेजल को बुरी तरह पछाड़ दिया।

    बात की जाए अक्षय कुमार के करियर के करियर की तो इसमें कोई दो राय नहीं है कि उन्होंने इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक धमाकेदार फिल्में दी हैं।

    इसी कड़ी में आगे भी और कई सारी फिल्में अक्षय कुमार जोड़ देंगे। हाल ही में खबर आई है कि अक्षय कुमार और रजनीकांत की फिल्म 2.0 चीन में 10 हज़ार से 15 हज़ार स्क्रीन पर रिलीज़ की जाएगी। इतनी तो गैरेंटी है कि अक्षय की ये फिल्म सुपरहिट होगी ही।

    लेकिन आपको बता दें कि अक्षय ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में रिजेक्ट की हैं। तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं वो फिल्में जो अक्षय ने रिजेक्ट की और बाद में किसी और की झोली में जाकर सुपरहिट हो गई...डालिए एक नज़र....

    बाज़ीगर

    बाज़ीगर

    इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है अब्बास मस्तान की फिल्म 'बाज़ीगर' का। हालांकि सबसे पहले इस फिल्म के लिए पहली पसंद थे सलमान खान, लेकिन सलमान ने इसके लिए मना कर दिया। फिर बाद में फिल्म के लिए अक्षय कुमार को अप्रोच किया गया और अक्षय ने ये सोचकर मना कर दिया कि नेगेटिव रोल उनपर सूट नहीं करेगा।

    शाहरुख बने स्टार

    शाहरुख बने स्टार

    अक्षय कुमार के रिजेक्ट करने के बाद ये रोल चला गया शाहरुख खान की झोली में। इसमें शिल्पा शेट्टी और काजोल फीमेल लीड थीं। ये फिल्म कितनी सुपरहिट रही उसके बारे में ज्यादा बात करने की ज़रूरत नहीं है।फिल्म ना सिर्फ जबरदस्त हिट रही बल्कि कई भाषाओं में भी इसे बनाया गया।

    रेस

    रेस

    इसके बाद अगला नाम आता है सुपरहिट फिल्म रेस का। जी हां..अक्षय कुमार ने इस फिल्म को भी रिजेक्ट किया था। इसे भी अब्बास मस्तान ने ही निर्देशित किया था।

    कर दी रिजेक्ट

    कर दी रिजेक्ट

    लेकिन नजाने क्यों अक्षय कुमार ने इस फिल्म को भी रिजेक्ट कर दिया। ये फिल्म 2008 में रिलीज़ हुई और उस समय की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी।

    भाग मिल्खा भाग

    भाग मिल्खा भाग

    यही नहीं, अक्षय कुमार ने तो सुपरहिट फिल्म भाग मिल्खा भाग को भी रिजेक्ट किया था।खुद मिल्खा सिंह चाहते थे कि अक्षय उनके किरदार को निभाएं लेकिन उन्होंने इसे रिजेक्ट कर दिया।

    फरहान अख्तर बने मिल्खा

    फरहान अख्तर बने मिल्खा

    फिर बाद में इसके लिए फरहान अख्तर को चुना गया।ये फिल्म ना सिर्फ 2013 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी बल्कि इसे दो-दो नेशनल अवॉर्ड के अलावा बेस्ट एक्टर, डायरेक्टर के लिए भी खूब अवॉर्ड मिले।

    कैरेक्टर ढीला

    कैरेक्टर ढीला

    आपको शायद इस बात का पता ना हो कि सुपरहिट गाना अक्षय कुमार की फिल्म 'खट्टा मीठा' के लिए फिल्माने का सोचा गया था। लेकिन अक्षय ने ना सिर्फ इस गाने को अपनी फिल्म में शामिल करने से मना कर दिया बल्कि इस पर परफॉर्म करने से मना कर दिया।

    सलमान के किया डांस

    सलमान के किया डांस

    इसके बाद फिर इस गाने को सलमान खान की फिल्म 'रेडी' में लिया गया और सलमान खान और ज़रीन खान पर फिल्माया गया।

    हॉलीवुड

    हॉलीवुड

    सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं अक्षय कुमार हॉलीवुड की कुछ फिल्मों को भी रिजेक्ट कर चुके हैं। अक्षय को द रॉक यानि डॉन जॉनसन के साथ एक हॉलीवुड फिल्म का ऑफर मिला था लेकिन उन्होंने ठुकरा दिया।

    English summary
    From Race To Baazigar Superhit Movies Rejected By Akshay Kumar.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X