For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'पद्मावत' से लेकर 'आदिपुरुष' तक, इन 5 फिल्मों को लेकर हो चुके हैं विवाद

    |

    हाल ही में सैफ अली खान और प्रभास की फिल्म 'आदिपुरुष' का टीजर रिलीज किया गया है। फिल्म को लेकर कई तरह के विवाद सामने आये हैं। ऐसा पहला मौका नहीं है जब किसी फिल्म को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया है। इससे पहले भी कई फिल्मों और वेब सीरिज को लेकर विवाद उत्पन्न हुए हैं जिनकी वजह से बाद में मेकर्स को अपने प्रोजेक्ट्स में बदलाव भी करने पड़े हैं। फिल्मों में कभी सीन्स तो कभी किरदारों के कपड़ों और मेकअप को लेकर विवाद उत्पन्न हुए हैं।

    आइए आपको ऐसी फिल्मों के बारे में बताते हैं जिनके रिलीज होने से पहले उत्पन्न हुआ विवाद

    आदिपुरुष :

    आदिपुरुष :

    फिल्म 'आदिपुरुष' को लेकर शुरू से ही विवाद चल रहे हैं। फिल्म को लेकर दिये एक इंटरव्यू में सैफ अली खान ने कहा था कि वह रावण के कृत्य को न्याय संगत दिखाएंगे जिसके बाद से वह निशाने पर थे। हाल ही फिल्म का 106 सेकेंड का टीजर लॉन्च किया गया जिसे लेकर एक बार फिर से विवाद उत्पन्न हो गया है। टीजर में राम, रावण, माता सीता और हनुमान के लुक को जारी किया गया है। एक तरफ जहां कमजोर वीएफएक्स को लेकर 'आदिपुरुष' को नेटिजेंस ट्रोल कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ फिल्म में राम-सीता, हनुमान और रावण के लुक की भी आलोचना हो रही है। हनुमान को जहां चमड़े के कपड़े पहनाये हुए दिखाया गया है वहीं माता सीता के परिधान को भी हिन्दू देवी के अनुरूप नहीं बताया जा रहा है। सबसे ज्यादा रावण के लुक की आलोचना की जा रही है। फिल्म में रावण का मुगलीकरण किया हुआ दिखाने का आरोप लगाया गया है।

    पद्मावत :

    पद्मावत :

    संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' को लेकर कई विवाद उत्पन्न हुए थे। करणी सेना ने फिल्म की शूटिंग में सबसे ज्यादा परेशानी उत्पन्न की थी। शुरुआत में फिल्म का नाम 'पद्मावती' था लेकिन विवादों के कारण मेकर्स ने फिल्म का नाम बदलकर 'पद्मावत' कर दिया था। फिल्म में रानी पद्मावती का किरदार दीपिका पादुकोण ने निभाया था। फिल्म के एक गाने में दीपिका द्वारा पहने गए परिधानों को लेकर भी करणी सेना ने विरोध जताया था जिसमें बाद में कम्प्यूटर ग्राफिक्स से बदलाव किया गया था। हालांकि फिल्म के रिलीज होने के बाद सभी विवाद शांत हो गये थे।

    लक्ष्मी :

    लक्ष्मी :

    अक्षय कुमार की फिल्म 'लक्ष्मी' के टाइटल को लेकर सबसे पहले आपत्ति दर्ज करवायी गयी थी। पहले फिल्म का नाम 'लक्ष्मी बॉम्ब' रखा गया था जिसे लेकर कुछ लोगों ने आपत्ति जताई थी कि यह हिन्दू देवी का अपमान है। इसके बाद मेकर्स ने फिल्म का नाम 'लक्ष्मी बॉम्ब' से बदलकर 'लक्ष्मी' कर दिया था। फिल्म के नाम पर कुछ हिन्दू संगठनों ने आपत्ति जताई थी।

    लवयात्री :

    लवयात्री :

    सलमान खान के प्रोडक्शन की फिल्म 'लवयात्री' के टाइटल को लेकर काफी बवाल मचा था। फिल्म का टाइटल पहले 'लवरात्रि' रखा गया था। आरोप लगाया गया था कि हिन्दू त्योहार नवरात्रि का अपमान किया गया और मजाक उड़ाया गया है। इसलिए मेकर्स ने बाद में फिल्म का टाइटल बदलकर 'लवयात्री' कर दिया गया था।

    गोलियों की रासलीला राम-लीला :

    गोलियों की रासलीला राम-लीला :

    संजय लीला भंसाली की फिल्म 'गोलियों की रासलीला राम-लीला' के टाइटल को लेकर भी काफी विवाद उत्पन्न हो गया था। दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह स्टारर इस फिल्म के टाइटल को लेकर उत्पन्न होने के बाद मेकर्स को फिल्म का टाइटल 3 बार बदलना पड़ा था। फिल्म का पहले टाइटल पहले 'रामलीला' रखा गया था लेकिन बाद में विवादों की वजह से फिल्म का नाम बदलकर 'गोलियों की रासलीला रामलीला' रखा गया।

    English summary
    From Aadipurush to Padmavat and Loveyatri, there have been controversies regarding the names and stories of many films. Many times the controversy increased so much that the makers thought it right to make changes in the films. Sometimes there have been controversies regarding the clothes of the actors in the film and sometimes the title of the film.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X